May 21, 2024 : 12:08 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

Xiaomi ने स्मार्टफोन बिक्री के मामले में Apple को छोड़ा पीछे, ये कंपनी है नंबर-1

चीन की सबसे पॉपुलर स्मार्टफोन कंपनियों में से एक Xiaomi ने साल 2021 की दूसरी तिमाही में बिक्री के मामले में दिग्गज कंपनी Apple को पछाड़ दिया है. शाओमी ने सबसे ज्यादा स्मार्टफोन बेचकर नंबर दो की पॉजिशन हासिल की है.इसकी बिक्री में 83 प्रतिशत बढ़ोतरी देखने को मिली है. इससे पहले कंपनी कभी भी नंबर दो पर नहीं आई. ये पहला मौका है जब कंपनी ने नंबर दो का मुकाम हासिल किया है.  

पहले नंबर पर रही सैमसंग
Canalys Research की रिपोर्ट के अनुसार सबसे ज्यादा स्मार्टफोन बिक्री के मामले में सैमसंग अभी भी पहले नंबर पर काबिज है. इसके बाद ऐपल का नंबर आता था लेकिन अब शाओमी ने इसे पीछे छोड़ पहले स्थान हासिल कर लिया है. शाओमी की Mi 11 सीरीज को खूब पसंद किया जा रहा है. 

इतने प्रतिशत रहा मार्केट शेयर 
रिपोर्ट की मानें तो इस साल की दूसरी तिमाही में सैमसंग 19  प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ दुनिया की नंबर एक कंपनी बनी. इसके अलावा 17 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ शाओमी ने दूसरा मुकाम हासिल किया. इन दोनों के अलावा ऐपल का मार्केट शेयर 14 फीसदी रहा. शाओमी के अलावा चीन की दूसरी कंपनी ओप्पो और वीवो ने 10-10 प्रतिशत मार्केट शेयर हासिल किया. इसमें ओप्पो चौथे तो वीवो पांचवें नंबर पर रही.

ये भी पढ़ें

8 GB रैम से लैस है Vivo Y73, जानें क्या हैं फोन के स्पेसिफिकेशंस

Samsung Galaxy F22 में दी गई है 6000mAh की बैटरी, जानें क्या हैं फोन की खूबियां

Related posts

Realme X7 5G Getting Discount Know The Features And Price Of The Phone

Admin

फेसबुक के मैसेंजर से होगा इंस्टाग्राम के डायरेक्ट मैसेज का मर्जर; वॉट्सऐप को भी किया जा सकता है मर्ज, जानिए यूजर कर इसका क्या असर पड़ेगा ?

News Blast

How To Get Mobile Number Port, Know The Complete Process Here

Admin

टिप्पणी दें