May 11, 2024 : 2:26 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

फेसबुक के मैसेंजर से होगा इंस्टाग्राम के डायरेक्ट मैसेज का मर्जर; वॉट्सऐप को भी किया जा सकता है मर्ज, जानिए यूजर कर इसका क्या असर पड़ेगा ?

नई दिल्ली2 दिन पहले

  • कॉपी लिंक
  • वॉट्सऐप, मैसेंजर और इंस्टाग्राम को एक प्लेटफाॅर्म पर लाने की है योजना

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए इंस्टाग्राम डायरेक्ट मैसेज को फेसबुक मैसेंजर के साथ मर्ज करने का ऑप्शन उपलब्ध कराने पर विचार कर रही है। यानी कि अब यूजर इंस्टाग्राम से मैसेंजर के लोगों को मैसेज भेज सकते हैं और फेसबुक मैसेंजर के यूजर यूज कर सकेंगे। यूजर अगर चाहे तो मैसेंजर और इंस्टाग्राम डायरेक्ट मैसेज को अलग भी रख सकते हैं। यह जानकारी फेसबुक ने अपने ब्लॉग पोस्ट के जरिए दी है।

अलग से डाउनलोड नहीं करना होगा

बता दें कि इस मर्जर के बाद यूजर को अलग से कुछ भी डाउनलोड करने की जरूरत नहीं होगी। केवल एक प्लेटफॉर्म्स का इस्तेमाल करके दूसरे प्लेटफॉर्म पर मौजूद लोगों से संपर्क कर सकेंगे। साथ ही इंस्टाग्राम ऐप से उसके यूजर को की गई मैसेज और कॉल इंस्टाग्राम ऐप में ही रहेंगी।

नए फीचर भी मिलेंगे

इंस्टाग्राम पर मैसेज एक्सपीरियंस को मजेदार बनाने के लिए कई नए फीचर्स को जोड़ गया है। इनमें सेल्फी स्टीकर्स, वॉच टूगेदर और वैनिश मोड जिससे एक निश्चित समय के सात मैसेज खुद गायब होंगे, ये शामिल हैं। फेसबुक ने कहा कि कुछ फीचर्स पहले इंस्टाग्राम और फिर उसके बाद मैसेंजर पर आएंगे।

फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग की योजना है कि वॉट्सऐप, मैसेंजर और इंस्टाग्राम को एक साथ मिलाया जा सके। अगर ऐसा होता है तो ये तीनों ऐप्स स्टैंड अलोन ऐप्स की तरह अलग-अलग काम ही करेंगे।

Related posts

80 हजार रुपए का लेनोवो योगा स्लिम 7i लैपटॉप लॉन्च; 180 डिग्री तक खुलेगी स्क्रीन, एआई बेस्ड अटेंशन सेसिंग फीचर से लैस

News Blast

चार कैमरे के साथ नया Nokia 5.3 भारत में जल्द होगा लॉन्च, इनसे होगी कांटे की टक्कर

News Blast

हुवावे का बजट फिटनेस बैंड:5 मिनट की चार्जिंग में 2 दिन का बैकअप देगा, 96 वर्कआउट मोड्स मिलेंगे; अमेजन से 4490 रुपए में खरीद पाएंगे

News Blast

टिप्पणी दें