May 24, 2024 : 12:57 AM
Breaking News
लाइफस्टाइल

टैरो राशिफल:गुरुवार को वृष राशि के लोगों की मेहनत सफल हो सकती है, कन्या राशि के लोग क्षमता के अनुसार काम करें

19 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • जानिए टैरो कार्ड्स के मुताबिक आपके लिए कैसा रहेगा 15 जुलाई का दिन

गुरुवार, 15 जुलाई को मेष राशि के लोग अपनी खूबियों का इस्तेमाल करेंगे तो लाभ मिल सकता है। वृष राशि के लोगों को मेहनत का फल मिल सकता है। कन्या राशि के लोग अपनी क्षमता के अनुसार काम करेंगे तो सफलता मिल सकती है। टैरो कार्ड रीडर प्रणिता देशमुख से जानिए सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा गुरुवार…

मेष – FOUR OF CUPS

अपने द्वारा हो रही गलतियां को ठीक करके खुद के अंदर जो भी खुबियां हैं, उनका सही से इस्तेमाल किस तरह से किया जाए, इस बात पर आपका सोच-विचार चलेगा। इस कारण आप अपने काम की योजना में बदलाव लाने की कोशिश भी करेंगे, जिसके द्वारा कम प्रयत्नों में आपको अधिक क्या हासिल हो सकता है, इस बारे में सतर्कता महसूस होगी।

करियर : नए लोगों के साथ हो रहे परिचय के द्वारा आपके करियर को नया मोड़ प्राप्त होगा, लेकिन व्यवहार की बातें आप को ठीक से निभाने की कोशिश करनी होगी।

लव : भूतकाल में घटी हुई किसी घटना की वजह से रिलेशनशिप और पार्टनर के प्रति नाराजगी महसूस हो सकती है।

हेल्थ : पेट से संबंधित तकलीफ हो सकती है।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 4

वृषभ – JUDGEMENT

प्रयत्नों का फल आपको प्राप्त होगा, फिर भी आपको जीवन से क्या चाहिए, यह बात स्पष्टता न होने की वजह से मिल रही प्रगति का आनंद आप ठीक से नहीं ले पाएंगे। परिवार के लोगों के साथ जुड़े रहने की कोशिश करनी होगी, क्योंकि आपके अंदर बढ़ रहा अकेलापन आपको लोगों से दूर कर रहा है।

करियर : काम से संबंधित बातों में अपनी मनमानी चलाना आपके लिए नुकसान का कारण बनेगा।

लव : पार्टनर और परिवार दोनों के द्वारा आपको प्रेरणा प्राप्त होगी और पार्टनर से रिश्ता ठीक होने लगेगा।

हेल्थ : बच्चों को सेहत संबंधी तकलीफ अधिक रह सकती है।

लकी कलर : सफेद

लकी नंबर : 9

मिथुन – KING OF CUPS

जिन बातों के कारण आपको अधिक भावनिक महसूस होता है, ऐसी बातों पर नियंत्रण रखने की कोशिश करनी होगी, क्योंकि भावुक होकर आपको ही निर्णय आज ले सकते हैं, जिसका असर आप पर दिखेगा। साथ में इस निर्णय के कारण परिवार के लोगों को भी नुकसान हो सकता है। किसी को भी आज के दिन पैसा उधार न दें।

करियर : विदेश से से संबंधित काम के लिए दिन उचित है। जिन लोगों को अपने काम का विस्तार विदेश में बढाने की चाह है, उनकी मुलाकात योग्य व्यक्ति के साथ होगी।

लव : पार्टनर आपकी तकलीफ को समझने की कोशिश करेंगे, लेकिन आपकी सभी अपेक्षा ही उनके द्वारा ही पूरी होगी ऐसी जिद न रखें।

हेल्थ : यूरिन और किडनी संबंधी तकलीफ हो सकती है।

लकी कलर : लाल

लकी नंबर : 4

कर्क – ACE OF CUPS

आपको अपने कार्य द्वारा समाधान प्राप्त होगा। साथ में जीवन में जिस तकलीफ के कारण आप अधिक चिंतित रहते थे, वह दूर होने लगेगी। कुछ लोगों को अटके हुए पैसे वापस मिलने लगेंगे, आपकी प्रगति के कारण परिवार को समाधान महसूस होगा। भाई-बहन के साथ आपके रिश्ता ठीक होने लगेगा।

करियर : अपने काम से संबंधित मार्केटिंग पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी।

लव : पार्टनर की व्यक्तिगत बातों को समझाने के लिए आप प्रयत्न करेंगे। आपको केवल उनका साथ देना है, बातों को पूरी तरह से खुद होकर ही सुलझाने की कोशिश न करें।

हेल्थ : शरीर में डिहाइड्रेशन बढ़ सकता है।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 7

सिंह – SIX OF SWORDS

यात्रा से संबंधित नियोजन किया जा सकता है, यात्रा करते समय सेहत का ध्यान रखने की आवश्यकता होगी। पूर्व परिचित मित्रों के साथ मुलाकात अचानक से हो सकती है। रिश्तेदारों के साथ वक्त बिताने का मौका आपको प्राप्त होगा। जिसके द्वारा एक-दूसरे की समस्या को सुलझाने का और एक दूसरे की समस्याओं को समझने का प्रयत्न दोनों पक्षों के द्वारा किया जा सकता है।

करियर : जो लोग व्यापार से जुड़े हैं, उनके लिए दिन की शुरुआत कठिन हो सकती है, लेकिन कार्य आपके पूरे होने वाले हैं।

लव : पति-पत्नी एक दूसरे की समस्या को समझने की कोशिश करेंगे, लेकिन संवाद कम होने की वजह से एक-दूसरे के प्रति थोड़ी नाराजगी भी महसूस हो सकती है।

हेल्थ : पैर दर्द और बदन दर्द की तकलीफ हो सकती है।

लकी कलर : ऑरेंज

लकी नंबर : 6

कन्या – THE MAGICIAN

अपनी क्षमता को जानकर उसका पूरी तरह से इस्तेमाल करने की कोशिश करनी होगी। आज आपको काम पर पूरा ध्यान बनाए रखना होगा, क्योंकि आपको दी गई जिम्मेदारी महत्वपूर्ण है और इनमें हुई गलती का असर इस काम से जुड़े सभी लोगों पर बड़े पैमाने पर हो सकता है, इसलिए सतर्कता रखनी होगी।

करियर : नौकरी करने वालों को अपने वरिष्ठों के साथ संवाद ठीक से बनाए रखने की आवश्यकता होगी।

लव : समस्या को सुलझाते वक्त पार्टनर्स समझदारी दिखाएंगे, जिसकी वजह से एक-दूसरे के प्रति आदर और प्रेम और बढ़ेगा।

हेल्थ : पीठ दर्द और कमर में जकड़न महसूस हो सकती है।

लकी कलर : सफेद

लकी नंबर : 9

तुला – THE EMPRESS

आपको प्राप्त हुई प्रगति की वजह से अपने प्रयत्नों कुछ हद तक छोड़ दिए हैं, जिसके कारण आप खुद के लिए अवसर बना नहीं रहे हैं। साथ में मिली हुई प्रगति को भी टिकाए रखना आपको कठिन लगेगा। जितनी बातें आप आसान समझ रहे हैं, उतनी है नहीं, इसलिए प्रयत्नों में सातत्य बनाए रखें और आलस से दूर रहने की कोशिश करें।

करियर : नेचुरल और फूड प्रोडक्ट से जुड़े लोगों को फायदा दिखेगा। किसी भी प्रकार के क्लाइंट के साथ काम करने से पहले पैसों के व्यवहार के बारे में विस्तार से चर्चा करना जरूरी होगा।

लव : पार्टनर के द्वारा आप को पूरी तरह से सुख समाधान देने के प्रयत्न किए जाएंगे। आपकी मनचाही चीज तोहफे के तौर पर उनके द्वारा प्राप्त हो सकती है।

हेल्थ : पैर दर्द और मांसपेशियों में खिंचाव महसूस हो सकता है।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 3

वृश्चिक – THE HERMIT

किसी मित्र के साथ दूरियां महसूस होंगी। पैसों के व्यवहार गलत होने की वजह से थोड़ा नुकसान होने की आशंका बन रही है, लेकिन इसका असर आपकी आर्थिक परिस्थिति पर नहीं होगा। मानसिक तौर पर आपको गहरा सदमा लग सकता है। अपनी गलतियों द्वारा सीखने की कोशिश करें और खुद को अधिक न कोसें।

करियर : जिन लोगों को उच्च शिक्षण प्राप्त करने की इच्छा है, उनको अपने क्षेत्र से जुड़े लोगों के संपर्क में रहने की आवश्यकता होगी।

लव : पार्टनर और परिवार में संतुलन बनाए रखना आपको कठिन लग सकता है, जिसका असर आपके पार्टनर के साथ के रिश्ते पर भी दिखेगा।

हेल्थ : दांतों से संबंधित समस्या अचानक से उत्पन्न होगी।

लकी कलर : हरा

लकी नंबर : 8

धनु – TWO OF WANDS

विदेश में रहने वाले किसी व्यक्ति की चिंता आज आपको सता सकती है। काफी दिनों से बातचीत ना होने के कारण एक-दूसरे के प्रति नाराजगी और गलतफहमियां बढ़ेंगी। आपकी मानसिक स्थिति का असर आपके काम और सेहत दोनों पर भी दिख सकता है। हर किसी परिस्थिति में खुद को मानसिक रूप से संतुलित और सक्षम बनाए रखने की कोशिश करें।

करियर : अचानक से किसी बड़े व्यक्ति के परिचय में आने के कारण काम का बड़ा और नया अवसर आपको प्राप्त हो सकता है।

लव : कुछ बातों का जिक्र आपके सामने करने के बावजूद भी आप पार्टनर की बातों को समझ नहीं पाएंगे। पार्टनर की भावनाओं का आदर करना आपको सीखना होगा।

हेल्थ : गले से संबंधित खराश तकलीफ दे सकती है।

लकी कलर : गुलाबी

लकी नंबर : 6

मकर – THE TOWER

अपनी क्षमता से अधिक कामों को हां कहने के कारण आप पर जिम्मेदारी बढ़ रही है और इस जिम्मेदारी को निभाते समय आपकी सेहत पर भी बुरा असर दिखेगा। लोगों के साथ व्यक्तिगत दायरा बनाए न रखने के कारण आपकी निजी जिंदगी से संबंधित बातों में लोगों की नोकझोंक चलती रहेंगी, जिसके कारण आपको मानसिक तनाव महसूस हो सकता है, लेकिन इस बात को स्पष्ट स्वरूप से आप लोगों को बोल भी नहीं पाएंगे।

करियर : क्लाइंट के द्वारा पेमेंट प्राप्त होने में वक्त लग सकता है।

लव : तीसरे व्यक्ति के अधिक हस्तक्षेप के कारण पार्टनर्स में दूरियां बनी रहेगी।

हेल्थ : सिर दर्द और माइग्रेन अधिक रहेगा।

लकी कलर : सफेद

लकी नंबर : 5

कुंभ – JUSTICE

जमीन-जायदाद से जुड़े विवाद आज उत्पन्न हो सकते हैं, जिन्हें दूर करने के लिए आपको कायदे की सहायता लेने की आवश्यकता होगी। परिवार के लोगों के साथ बातचीत करते समय उचित शब्दों का प्रयोग करें। आज हुए विवादों का असर गहरी तरीके से हो सकता है, इसलिए अपशब्द बिल्कुल भी इस्तेमाल न करते हुए विवादों को सुलझाने की कोशिश करनी होगी।

करियर : आपके काम में पारंगत है, फिर भी काम से संबंधित कुछ ना कुछ तनाव आपको महसूस होता रहेगा, जिसका असर आप के विश्वास पर भी हो सकता है।

लव : पार्टनर के स्वभाव को बदलने की कोशिश करने की वजह से पार्टनर्स में अधिक दूरियां बढ़ सकती हैं।

हेल्थ : कंधे और गर्दन में जकड़न महसूस होगी।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 5

मीन – PAGE OF WANDS

आज का दिन युवाओं के लिए विशेष साबित होगा। जिस काम का आपको काफी दिनों से इंतजार था, उस काम को वास्तविकता का स्वरूप देना संभव होगा। परिवार की खुशहाली के लिए आपके द्वारा प्रयत्न किए जाएंगे। बड़ी खरीदारी करते समय परिवार के सभी लोगों की राय लेना आवश्यक होगा। आपकी प्रगति देखकर माता-पिता की आपके प्रति रख चिंता कम होने लगेगी।

करियर : विद्यार्थियों को पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी। करियर से संबंधित बड़ा निर्णय लेने के लिए फिलहाल सोच विचार न करें।

लव : पार्टनर्स में खेल मेल का वातावरण बना रहेगा। रोजमर्रा के तनाव से दूर रहकर एक-दूसरे के साथ कुछ वक्त बिताने की कोशिश की जा सकती है।

हेल्थ : पैर दर्द और पैर से संबंधित तकलीफ अधिक रहेगी।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 1

खबरें और भी हैं…

Related posts

एमपी बोर्ड 10वीं के साइंस सब्जेक्ट का कल है एग्जाम, स्टूडेंट यहां पढ़ें लास्ट मिनट टिप्स

News Blast

इस महीने बृहस्पति के धनु राशि में आने से शुरू हो सकता है 6 राशियों का अच्छा समय

News Blast

हिंदू कैलेंडर: 29 मार्च से 27 अप्रैल तक रहेगा चैत्र महीना, इन दिनों में रहेंगे बड़े तीज-त्योहार और हिंदू नववर्ष भी शुरू होगा

Admin

टिप्पणी दें