May 10, 2024 : 4:09 AM
Breaking News
राज्य

कोलकाता: पाकिस्तानी महिला ने लिया कोरोना का टीका, अस्पताल पर बिना वैक्सीन दिए लौटाने का लगाया था आरोप

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, कोलकाता Published by: प्रशांत कुमार Updated Thu, 15 Jul 2021 10:30 AM IST

सार

पाकिस्तानी महिला सहर कैसर ने आरोप लगाया था कि कोलकाता के मेडिका सुपरस्पेशलिटी अस्पताल ने उन्हें टीका लगाने से इनकार किया था, बुधवार को कोलकाता के एक अलग निजी अस्पताल में एक स्पुतनिक शॉट लिया।

पाकिस्तानी महिला केसर ने लिया टीका – फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

कोलकाता में बुधवार को पाकिस्तानी महिला को कोरोना का टीका लगाया गया। 30 वर्षीय पाकिस्तानी महिला सहर कैसर को कोरोना की स्पुतनिक जैब की पहली खुराक लगाई गई है। इससे पहले सहर कैसर ने आरोप लगाया था कि कोलकाता के मेडिका सुपरस्पेशलिटी अस्पताल ने उन्हें टीका लगाने से इनकार किया था।  कैसर ने कहा था कि 9 जुलाई को स्पुतनिक वैक्सीन की खुराक लेने के लिए वह मेडिका सुपरस्पेशलिटी अस्पताल गई थीं।  वहां पर अधिकारियों ने डेढ़ घंटे से अधिक समय तक उनके दस्तावेजों की जांच की। इसके बावजूद उन्हें टीका नहीं दिया गया। दस्तावेज पूरा नहीं होने से उन्हें टीका केंद्र से लौटा दिया गया।  

विज्ञापन

अस्पताल प्रबंधन पर टीका नही देने का आरोप
मीडिया रिपोर्ट की मानें तो पाकिस्तानी महिला ने अपने पासपोर्ट के आधार पर कोविन ऐप पर रजिस्ट्रेशन किया और वैक्सीन की बुकिंग की थी। उनका कहना है कि निजी अस्पताल ने कथित तौर पर उन्हें टीका लगाने से इनकार कर दिया था। कथित तौर पर, अस्पताल प्रबंधक ने दावा किया कि उन्हें विदेशी दस्तावेजों के साथ किसी को भी वैक्सीन लगाने की अनुमति नहीं है। लिहाजा उन्हें भी टीका नहीं लगाया जा सकता है। 

अब मैं और परिवार सुरक्षित- सहर 
टीका लगने के बाद पाकिस्तानी महिला सहर ने कहा कि अब वह ठीक हैं और राहत महसूस कर रही हैं। कोरोना वैक्सीन नहीं लगने से घर और समाज में बहुत सारी कठिनाइयां होती थी। वैक्सीनेशन के बाद मेरा परिवार खुश है और हम सब सुरक्षित हैं।  क्योंकि अगर एक व्यक्ति असुरक्षित है तो पूरा समुदाय असुरक्षित है।

रेजिडेंट वीजा पर रह रही हैं सहर
बता दें कि 2013 में सहर की शादी एक भारतीय से हुई थी और वह कोलकाता में रेजिडेंट वीजा पर रहती हैं। उन्हें हर दो साल में वीजा को रिन्यू कराना पड़ता है। नियमों के अनुसार, भारत में 10 साल पूरे करने के बाद वह भारतीय नागरिकता पाने के लिए आवेदन कर सकती हैं

Related posts

इस साल 5.51 लाख दीपक जल रहे हैं अगले वर्ष ये संख्या 7.51 लाख होगीः सीएम योगी

Admin

Coronavirus India Live: ब्लैक फंगस पुरुषों के लिए ज्यादा घातक, शोध में हुआ यह खुलासा

Admin

लखनऊ: सपा सांसद आजम खां की तबीयत फिर बिगड़ी, सीतापुर जेल से फिर भेजा जाएगा मेदांता

News Blast

टिप्पणी दें