May 14, 2024 : 2:56 PM
Breaking News
राज्य

लखनऊ: सपा सांसद आजम खां की तबीयत फिर बिगड़ी, सीतापुर जेल से फिर भेजा जाएगा मेदांता

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Published by: ishwar ashish Updated Mon, 19 Jul 2021 01:23 PM IST

ख़बर सुनें

विस्तार

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां की तबीयत एक बार फिर खराब हो गई है। उन्हें सीतापुर जेल से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाने के लिए लाया जा रहा है। बता दें कि अभी सप्ताह भर पहले ही उन्हें मेदांता से डिस्चार्ज किया गया था।

विज्ञापन

सोमवार को जेल में बंद आजम खां का ऑक्सीजन लेवल 90 पर पहुंचने से हड़कंप मच गया। डॉक्टरों की टीम बुलाकर जांच कराई गई। इसके बाद हालत नाजुक देखते हुए एंबुलेंस से उन्हें लखनऊ मेदांता के लिए भेजा जा रहा है।

रामपुर के सांसद व सपा नेता आजम खां 27 फरवरी 2020 से सीतापुर जेल में कई मामलों में निरुद्ध हैं। 30 अप्रैल 2021 को कोरोना की दूसरी लहर में जेल प्रशासन ने सैंपल लेकर कई बंदियों की जांच कराई थी। एक मई को आई रिपोर्ट में आजम समेत 13 बंदी कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

कई दिनों तक आजम खां का जेल में ही डॉक्टरों की निगरानी में इलाज किया गया था लेकिन हालत में सुधार नहीं होने पर 9 मई को लखनऊ भेजा गया था, जहां पर उनका इलाज मेदांता में चल रहा था। करीब 64 दिन तक चले इलाज के बाद 13 जुलाई को ही मेदांता अस्पताल के डॉक्टरों ने हालत में सुधार होने और स्वास्थ्य बेहतर होने की बात कहते हुए उन्हें डिस्चार्ज कर दिया था। 13 जुलाई को लखनऊ से लाकर उन्हें सीतापुर जेल में शिफ्ट किया गया था।

पिछले 5 दिनों से आजम अपने बेटे अब्दुल्ला के साथ जेल में थे। इस बीच सोमवार को एक बार फिर से आजम की हालत बिगड़ गई। बताते हैं कि आजम का ऑक्सीजन लेवल 90 तक आ गया। इसकी सूचना मिलते ही जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। सूचना पाकर जेल अधीक्षक सुरेश सिंह, जेलर आरएस यादव, जेल के डॉक्टरों की टीम मौके पर पहुंची। आजम का चेकअप किया गया लेकिन ऑक्सीजन लेवल लगातार नीचे गिरने की वजह से उनकी हालत को नाजुक देखते हुए लखनऊ ले जाने का फैसला किया गया। इसके बाद एंबुलेंस बुलाई गई और एंबुलेंस से उन्हें लखनऊ मेदांता अस्पताल ले जाने की तैयारी की जा रही है।

Related posts

गर्लफ्रेंड की चाकू मारकर हत्या, फिर पत्थर काटने वाली मशीन से टुकड़े कर फ्रिज में छिपाए…दहला देगा श्रद्धा जैसा ये मामला

News Blast

बच्ची को बचाने के लिए नागपुर में कराई आपातकालीन विमान लैडिंग, अस्पताल में हुई मौत

Admin

परिसीमन के बाद उम्मीद: जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के वादे के साथ चुनाव में जाएगी भाजपा

News Blast

टिप्पणी दें