May 18, 2024 : 10:39 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

दिल्ली में मानसून का इंतजार खत्म:मानसून की पहली बारिश में 10 जगह जलभराव, जागी दिल्ली सरकार, 1500 पंप लगाने के निर्देश

  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Waterlogging In 10 Places In The First Monsoon Rain, Delhi Government Woke Up, Instructions To Install 1500 Pumps

नई दिल्लीएक दिन पहले

  • कॉपी लिंक
  • बारिश से लोगों को गर्मी से मिली राहत

दिल्ली में मंगलवार सुबह आई मानसून की बारिश के दौरान दिल्ली में करीब 10 जगह जलभराव और एक जगह पेड़ गिरने की शिकायतें दर्ज की गई हैं। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम क्षेत्र में 6 जगह जलभराव हुआ और एक जगह पेड़ गिरने की शिकायत निगम के नियंत्रण कक्ष को मिली। वहीं उत्तरी दिल्ली नगर निगम में 4 जगह पर जलभराव की शिकायतें दर्ज की गई।

जबकि पूर्वी दिल्ली नगर निगम क्षेत्र में बारिश अधिक नहीं होने के कारण प्रशासन को कहीं भी जलभराव की शिकायतें नहीं मिलीं। दक्षिणी और उत्तरी निगम प्रशासन ने बताया कि जलभराव की शिकायतों का घंटे भर में समाधान कर दिया गया था।

वहीं इस बार दिल्ली सरकार सरकार एहतियात बरतते हुए दिल्ली में जल जमाव से बचने के लिए दिल्ली सरकार ने 500अस्थाई पंप लगाने के आदेश दिए है। पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन ने कर्मचारियों को आदेश दिया है कि जमा पानी को तुंरत निकाले जाए। जैन ने कहा है कि राहत है कि दिल्ली में मॉनसून आ गया है।

जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार की तरफ से जितने भी संबंधित विभाग हैं, सभी को सख्त हिदायत दी गई है कि कहीं भी पानी को रुकने ना दें। उन्होंने यह भी कहा कि कई जगह हैं, जहां पर पानी रुक सकता है, इसी लिए विभाग भी अपनी तैयारियों में जुट गई, ताकि कहीं जलजमाव की स्थिति उत्पन्न ना हो।

प्रदेश भाजपा ने दिल्ली सरकार पर मॉनसून की पहली बारिश में दिल्ली में चारो तरफ जलभराव होने के आरोप लगाते हुए कहा है कि इस सरकार को दिल्ली के बारे में सोचने की फुरसत ही नहीं है। मुख्यमंत्री केजरीवाल पंजाब, गोवा, उत्तराखंड और गुजरात के दौरे पर हैं।

दिल्ली में जगह-जगह पानी भर गया। शकरपुर चुंगी से आईटीओ तक लंबा जाम लग गया है। एम्स फ्लाईओवर के नीचे, संगम विहार, किराड़ी सहित कई स्थानों में पानी भर गया है। प्रहलादपुर इलाके की हालत भी बिगड़ गई। अंडरपास के नीचे पानी भरने से लोगों के वाहन फंस गए।

खबरें और भी हैं…

Related posts

Cyclone Biparjoy के चलते अलर्ट मोड पर रेलवे

News Blast

पेगासस जासूसी मामला:माकपा के सांसद ने सुप्रीम काेर्ट में याचिका दायर की, अदालत की निगरानी में जांच की मांग, कहा- जासूसी निजता के मामले में अदालती फैसले के खिलाफ

News Blast

लद्दाख में अपने सैनिकों के मारे जाने के बाद चीन ने सुबह 7:30 बजे मीटिंग की मांग की, लेकिन 6 घंटे बाद धमकी दी- भारत एकतरफा कार्रवाई न करे

News Blast

टिप्पणी दें