May 19, 2024 : 10:19 AM
Breaking News
MP UP ,CG

500 रुपए में हो गई शादी:धार में बैंड-बाजा न बारात… सिटी मजिस्ट्रेट और आर्मी के मेजर ने कोर्ट में की शादी; सिर्फ मिठाई और फूल-माला पर खर्च, काेराेना की वजह से 2 साल से शादी टल रही थी

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Madhya Pradesh Bhopal Magistrate Shivangi Joshi And Aniket Chaturvedi Marriage In Court

धार3 घंटे पहले

शादी के बाद नवदंपती ने धारेश्वर मंदिर पहुंच कर भगवान धारनाथ से आशीर्वाद लिया।

सरकारी अफसरों की शादी में अक्सर चमक-धमक और खर्चीले इंतजाम के लिए जाने जाते हैं, लेकिन धार में साेमवार काे सिटी मजिस्ट्रेट और सेना के मेजर ने बेहद सादगी से काेर्ट में शादी की। बिना बैंड-बाजा और बारात के हुई इस शादी में फूल-माला व मिठाई के नाम पर मात्र 500 रु. खर्च हुए। शादी के बाद सब रजिस्ट्रार कार्यालय में शादी का रजिस्ट्रेशन भी कराया। इस शादी के दौरान दूल्हा-दुल्हन के परिजन और स्टाफकर्मी शामिल हुए।

मूलरूप से भाेपाल की रहने वाली सिटी मजिस्ट्रेट शिवांगी जाेशी का रिश्ता दो साल पहले घर वालों ने भाेपाल में ही रहने वाले मेजर अनिकेत चतुर्वेदी के साथ तय किया था। अनिकेत सेना में मेजर हैं और वर्तमान में लद्दाख में तैनात हैं। काेराेना के चलते शादी दाे साल से टल रही थी। दोनों (शिवांगी और अनिकेत) ने घरवालों की सहमति से समाज में एक संदेश देने का भी निर्णय लिया। परिजनों की सहमति के बाद धार काेर्ट परिसर में सोमवार को बिना शोर शराबे और महंगे इंतजाम से दूर रहकर सादगी से कोर्ट मैरिज कर शादी का रजिस्ट्रेशन कराया।

शादी के बाद दोनों को राधा-कृष्ण की प्रेम प्रतीक गिफ्ट करते अफसर।

शादी के बाद दोनों को राधा-कृष्ण की प्रेम प्रतीक गिफ्ट करते अफसर।

धार में तैनात शिवांगी जाेशी ने बताया कि पिछले दो साल से कोरोना काल चल रहा है। ऐसे समय में काेराेना याेद्धा के रूप में सेवा देना जरूरी समझा। इस काल में हमने कई लाेगाें काे खाेया है। इस समय संक्रमण कम जरूर हुआ, लेकिन काेराेना अभी गया नहीं है। लाेग भी नियमाें का पालन करें। उन्होंने बताया कि सादगी से शादी करने का मकसद ये संदेश देना था कि लोग शादियाें में फिजूलखर्च न करें। मैं शुरुआत से फिजूलखर्च के खिलाफ हूं। शादी में फिजूलखर्च से न केवल लड़की के परिवार पर बोझ पड़ता है बल्कि पैसों का दुरुपयोग भी होता है।

शादी के बाद नवदंपती ने धारेश्वर मंदिर पहुंच कर भगवान धारनाथ से आशीर्वाद लिया। इस शादी में परिवार वालों के साथ कलेक्टर आलाेक कुमार सिंह, एडीएम सलाेनी सिड़ाना सहित स्टाफ के अधिकारी-कर्मचारी शामिल हुए।

पहले भी दो अफसरों ने सादगी से की थी शादी
IAS अफसर और जिपं सीईओ आशीष वशिष्ठ और एडीएम सलाेनी सिड़ाना ने भी ऐसे ही शादी की थी। वशिष्ठ और सिड़ाना वर्तमान में धार में ही तैनात हैं। दोनों भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 2014 बैच के अफसर हैं। सारा काम सादगी के साथ किया गया था।

खबरें और भी हैं…

Related posts

नियमित चलेगा सफाई अभियान, जिला स्तर के अधिकारी करेंगे मॉनिटरिंग

News Blast

भोपाल की 15 ग्राम पंचायतों में 100% वैक्सीनेशन: ऐसा उत्साह दिखाया कि 18+उम्र के सभी लोगों ने लगा ली वैक्सीन, अब दूसरे गांवों पर फोकस

Admin

इंदौर में डॉक्टर और ट्यूटर की प्रेम कहानी का मामला:पोते की मौत के 5 दिन बाद दादा ने भी दम तोड़ा, परिजन बोले- बीमारी से मौत; पुलिस मान रही संदिग्ध

News Blast

टिप्पणी दें