May 21, 2024 : 11:03 AM
Breaking News
करीयर

Sarkari Naukri Job Result 2021 Live: पंजाब पुलिस में लीगल, IT, फोरेंसिक और फाइनेंस के 634 पदों पर निकली भर्ती, पढ़ें डिटेल्स

पंजाब पुलिस भर्ती 2021 फिर से शुरू हो गई है. इस बार 634 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. ये पद इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी, आईटी, कानूनी, फोरेंसिक और फाइनेंस के क्षेत्रों में हैं. पंजाब पुलिस के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने ट्वीट किया  है, “इतनी बड़ी संख्या में सिविलियन डोमेन विशेषज्ञों की भर्ती करने वाली यह देश की पहली पुलिस सेवा है, कानूनी, फोरेंसिक, आईटी और वित्त सहित क्षेत्रों में 634 पदों के लिए आवेदन करें.”

 वैकेंसी की कुल संख्या में से 81 फाइनेंस में, 248 आईटी में, 174 फोरेंसिक में और 131 लीगल में हैं.

सितंबर 2021 में CB लिखित परीक्षा होगी

दी गई जानकारी के अनुसार इन पदों पर भर्ती के लिए सितंबर 2021 में CB लिखित परीक्षा भी आयोजित की जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पोस्ट को ध्यान से देखें और स्पेसिफिक पोस्ट पर रेलिवेंट जानकारी हासिल करने के लिए दिए गए क्यूआर कोड को स्कैन करें.

पंजाब पुलिस भर्ती 2021 – एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

जिस क्षेत्र में पद उपलब्ध हैं, उससे संबंधित विषय में स्नातक की डिग्री और दो से 10 वर्षों तक का कार्य अनुभव वाले उम्मीदवार आवेदन करने के लिए एलिजिबल हैं. यह भी जानकारी सामने आई है कि इन पदों के लिए लिए कोई न्यूनतम हाईट की आवश्यकता नहीं होगी और साथ ही कोई फिजिकल टेस्ट भी नहीं होगा. उम्मीदवारों का चयन केवल कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के की मेरिट के आधार पर किया जाएगा.

ये भी पढ़ें

UP Results: जानिए उत्तर प्रदेश में कब 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित होंगे, नियम और कायदे भी जानें

CBSE Board Results 2021: सीबीएसई की 10वीं और 12वीं के नतीजे कब घोषित किए जाएंगे, जानिए लेटेस्ट अपडेट

Related posts

सरकारी नौकरी:ऑयल इंडिया लिमिटेड ने जूनियर असिस्टेंट के 120 पदों के लिए 12वीं पास कैंडिडेट्स से मांगे आवेदन, 15 अगस्त तक करें अप्लाई

News Blast

PSCB Recruitment 2021: पंजाब स्टेट कोऑपरेटिव बैंक में 856 पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

Admin

चीन में अनोखे तरीके से सोशल डिस्टेसिंग फॉलो कर रहे स्टूडेंट्स, हेटगियर लगाए बच्चों का वीडियो वायरल

News Blast

टिप्पणी दें