May 17, 2024 : 1:52 PM
Breaking News
करीयर

PSCB Recruitment 2021: पंजाब स्टेट कोऑपरेटिव बैंक में 856 पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

[ad_1]

PSCB Recruitment 2021: पंजाब स्टेट कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड (PSCBL) ने कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर भर्ती में शामिल हो सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तारीख 20 मई 2021 है. इन पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. कुछ पदों के लिए शॉर्ट हैंड स्किल टेस्ट भी लिया जाएगा. आवेदकों को पंजाबी भाषा का ज्ञान होना चाहिए. 

इन पदों पर होगी भर्तीनोटिफिकेशन के मुताबिक क्लर्क-सह-डाटा एंट्री ऑपरेटर के 739 पद, सीनियर मैनेजर के 40 पद, मैनेजर के 60 पद, इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी ऑफिसर के 7 पद और स्टेनो टाइपिस्ट के 10 पदों के लिए यह भर्ती आयोजित की जाएगी. कुल पदों की संख्या 856 है. 

शैक्षणिक योग्यता क्लर्क के पदों के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री और कंप्यूटर का सर्टिफिकेट होना चाहिए. सीनियर मैनेजर और मैनेजर के पदों के लिए कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में मास्टर डिग्री होनी चाहिए. स्टेनो टाइपिस्ट के पदों के लिए ग्रेजुएशन की डिग्री और पंजाबी में इंग्लिश में शॉर्ट हैंड की जानकारी होनी चाहिए.

उम्र सीमाइन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम उम्र 37 साल होनी चाहिए. रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में नियमों के मुताबिक छूट मिलेगी. इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप ऑफिशल नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

ऐसे करें आवेदनइन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको पंजाब स्टेट कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड की वेबसाइट https://pscb.in पर जाना होगा. यहां आपको आवेदन फॉर्म भरने का लिंक और भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी मिल जाएगी.

यह भी पढ़ें: NHAI Recruitment 2021: नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया में डिप्टी मैनेजर बनने का सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदन

Education Loan Information:Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Related posts

लापता युवक का नदी में मिला शव, जहर पीकर खुदकुशी करने की आशंका

News Blast

REET-2021 लास्ट डेट कल:कोरोनाकाल में पति को खो चुकी अभ्यर्थी ऑनलाइन कर सकती हैं श्रेणी संशोधन; अब तक 16.51 लाख से ज्यादा आवेदन

News Blast

Covid-19: बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 50 हज़ार नए केस, 804 मरीजों की मौत

News Blast

टिप्पणी दें