May 19, 2024 : 2:08 AM
Breaking News
करीयर

ऑनलाइन लर्निंग:महामारी में ऑनलाइन कोर्सेस ऑफर कर रही टॉप इंटरनेशनल यूनिवर्सिटीज, घर बैठे हार्वर्ड और स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से हासिल करें डिग्री

  • Hindi News
  • Career
  • Top International Universities Offering Online Courses In Pandemic, Get Degree From Harvard And Stanford University Sitting At Home

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

कोविड-19 महामारी के चलते देश-दुनिया की सर्वश्रेष्ठ यूनिवर्सिटीज ऐसे ऑनलाइन कोर्सेज ऑफर कर रही हैं जो पूरी दुनिया के लोगों के लिए उपलब्ध हैं। ये न सिर्फ आपके सीवी को बूस्ट करने का एक जरिया बन चुके हैं, बल्कि अपने घर में रहकर कुछ नया सीखने का एक बेहतरीन तरीका भी हैं। अगर आप हार्वर्ड या स्टैनफोर्ड जैसी दुनिया की टॉप यूनिवर्सिटीज से कोर्स करने की इच्छा रखते हैं तो यह समय आपके लिए सबसे बेहतरीन है। दुनिया की टॉप यूनिवर्सिटीज अब ऐसे कोर्सेज भी ऑफर कर रही हैं, जिनमें एनरोल करके आप डिग्री भी हासिल कर सकते हैं।

  • हार्वर्ड

सीएस50 का इंट्रोडक्शन टु गेम डेवलपमेंट

यह कोर्स वीडियो गेम्स को डिजाइन और इम्प्लीमेंट करना सिखाता है। ऑनलाइन लेक्चर्स के अलावा आपको प्रोजेक्ट्स के जरिए सीखने और 2डी व 3डी ग्राफिक्स के प्रिंसिपल्स, एनिमेशन, साउंड और कोलिशन डिटेक्शन के बारे में जानने को मिलेगा। इसके लिए यूनिटी और लव 2डी जैसे फ्रेमवर्क और लुआ और सी# जैसी लैंग्वेजेज का इस्तेमाल करना सिखाया जाएगा। यह कोर्स हार्वर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के अलावा एडएक्स पर भी उपलब्ध है।

  • स्टैनफाेर्ड यूनिवर्सिटी

हाउ टु लर्न मैथ: फॉर स्टूडेंट्स

यह कोर्स सभी लेवल के स्टूडेंट्स को मैथ्स सीखने के प्रभावी तरीकों के बारे में बताता है। यह कोर्स उन लोगों के लिए खास मददगार है जो इस विषय में ज्यादा स्कोर नहीं कर पाते हैं या जिन्हें यह बहुत मुश्किल लगता है। इस कोर्स में आपको छह शॉर्ट लेसंस मिलते हैं जो फ्री हैं। यह कोर्स एडएक्स और स्टैनफोर्ड दोनों की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

  • प्रिंसटन यूनिवर्सिटी

सीएस: एल्गोरिदम्स, थ्योरी एंड मशीन्स

इस प्रोग्राम में लर्नर्स को कम्प्यूटर साइंस के फंडामेंटल प्रीसेप्ट्स पढ़ने को मिलते हैं। यह कोर्स उनके लिए है जो प्रोग्रामिंग जानते हैं और इसे और गहराई से जानना चाहते हैं। यह कोर्स एप्लीकेशन प्रोग्रामिंग, थ्याेरी ऑफ कम्प्यूटेशन और रियल कम्प्यूटर्स के बीच की रिलेशनशिप को डिफाइन करता है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

MP: स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, साइबर सेल के हाथ लगे अहम सबूत

News Blast

SHS Bihar Recruitment 2021: बिहार में 4102 स्टाफ नर्स की निकली वैकेंसी, आज से करें ऑनलाइन अप्लाई

Admin

HAL में डिप्लोमा टेक्नीशियन की भर्ती. ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट 7 सितंबर

News Blast

टिप्पणी दें