May 5, 2024 : 8:26 AM
Breaking News
खेल

भारतीय क्रिकेट की सुपरवुमन: इंग्लैंड के खिलाफ मैच में हरलीन देओल ने बाउंड्री लाइन पर हवा में उड़कर कैच लपका, भारतीय टीम यह मैच 18 रन से हार गई

[ad_1]

लंदन10 मिनट पहले

तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने भारतीय महिला टीम को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 18 रनों से हराया। बारिश से प्रभावित मैच में इंग्लिश टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए। 178 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 8.4 ओवर में तीन विकेट खोकर 54 रन बना लिए थे कि तभी बारिश आ गई और मैच को बीच में रोक दिया गया और डकवर्थ लुईस नियम के तहत इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया। हालांकि, भारतीय महिला फिल्डर हरलीन देओल ने बाउंड्री लाइन पर एमी जोन्स का शानदार कैच पकड़ कर सबका दिल जीत लिया। इंग्लैंड की पारी के 19 वें ओवर की आखिरी गेंद पर विकेटकीपर एमी जोन्स ने शिखा पांडे की गेंद पर डीप में खेला। वहां बाउंड्री पर फील्डिंग कर रही हरलीन ने इस कैच को पकड़ने के लिए हवा में डाइव लगाई, लेकिन उनका संतुलन बिगड़ गया और वह क्रीज से बाहर चली गईं, इस दौरान उन्होंने गेंद को बाउंड्री के अंदर फेंकर फिर से डाइव लगाकर कैच पकड़ लिया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसके बाद कोई उनकी तुलना रविंद्र जडेजा के साथ कर रहा है, तो कोई उन्हें सुपर वुमन बता रहा है।

भारत की खराब शुरुआत178 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही। शेफाली वर्मा बिना खाता खोले ही आउट हो गईं। इसके बाद स्मृति मंधाना भी 17 गेदों पर 29 रन बनाकर नताली शाइवर की गेंद पर कैच थमा बैठीं। कप्तान हरमनप्रीत कौर भी 1 रन बनाकर आउट हो गईं। हरलीन 24 गेंद पर 17 रन ही बनाकर नॉटआउट रहीं।

बारिश की वजह से मैच को 8.4 ओवर में रोक दिया गया। उस समय तक भारतीय टीम 3 विकेट पर 54 रन ही बना पाई थी।

इंग्लैंड की ओर से नताली शाइवर और जोन्स की शानदार पारीटीम की ओर से नताली शाइवर और एमी जोन्स ने आतिशी पारी खेली। शाइवर ने 27 गेंदों पर 55 रन, तो जोन्स ने 43 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

विश्व की सिरमौर देश की मान कौर: देश की सबसे बुजुर्ग एथलीट व मिरेकल ऑफ चंडीगढ़ मान कौर की तबीयत बिगड़ी, पंचकर्म पद्दति से करवाया जा रहा इलाज

Admin

इंग्लिश प्रीमियर लीग जून से शुरू हो सकती है, खिलाड़ियों का टेस्ट हफ्ते में 2 बार होगा

News Blast

नहीं रहे कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, AIIMS में ली आखिरी सांस, कल दिल्ली में होगा अंतिम संस्कार

News Blast

टिप्पणी दें