May 10, 2024 : 9:52 AM
Breaking News
करीयर

IIT पटना में प्लेसमेंट परसेंटेज में हुआ इजाफा, कोरोना काल के बावजूद 223 जॉब्स के मिले ऑफर्स

कोविड महामारी के बावजूद इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, पटना (IIT पटना) 2020-21 के छात्रों को 223 जॉब्स के ऑफर मिले हैं, जो पिछले साल के 202 से काफी बेहतर है. आईआईटी पटना ने एक बयान में कहा है कि इस सेशन में ऑफर्स की संख्या सबसे ज्यादा है.

जॉब्स ऑफर की संख्या में और ज्यादा इजाफा हो सकता है
आईआईटी पटना के बयान में कहा गया है कि इंटर्नशिप सीजन अभी भी जारी है और जॉब्स ऑफर्स की संख्या में और इजाफा होने की उम्मीद है. आईआईटी पटना के आधिकारिक बयान में कहा गया है कि चल रहे प्लेसमेंट सेशन में कई डोमेन जिनमें कंसल्टिंग एनालिटिक्स, ई-कॉमर्स, आईटी और सॉफ्टवेयर शामिल हैं 50 से ज्यागा नए रिक्रूटर्स देखे गए.

हाईएस्ट पैकेज बीटेक और एमटेक छात्रों को मिला है
इस साल दिया जाने वाला हाईएस्ट पैकेज बीटेक और एमटेक छात्रों के लिए क्रमशः 54.57 लाख रुपये प्रति वर्ष और 52.50 लाख रुपये प्रति वर्ष है. आईआईटी के बयान में कहा गया है कि सबसे ज्यादा प्लेसमेंट इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी (आईटी) क्षेत्र के तहत किया गया, इसके बाद कोर सेक्टर का स्थान रहा. नौकरियां मुख्य रूप से सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग, टेक्नोलॉजी कंसल्टिंग,एनालिटिक्स, रिसर्च और डेवलेपमेंट, ग्रेजुएट इंजीनियरिंग ट्रेनी, डेटा इंजीनियरिंग और एसोसिएट इंजीनियरिंग के क्षेत्रों में दी गई है.  

इन कंपनियों ने लिया कैंपस प्लेसमेंट में हिस्सा
कई कंपनियों ने इंटर्न को भी फुलटाइम कर्मचारियों में कंवर्ट कर दिया है. संस्थान ने इंटर्नशिप ऑफ़र, या प्री-प्लेसमेंट ऑफ़र (पीपीओ) में 45 प्रतिशत की वृद्धि देखी है. पिछले सीजन के अंत में 57 की तुलना में 83 बीटेक छात्रों को कैंपस में इंटर्नशिप ऑफर मिला है, जोकि 45 प्रतिशत की वृद्धि है. इंटर्नशिप के लिए भर्ती करने वालों में डीई शॉ, कोडनेशन, गूगल इंडिया, कॉमवॉल्ट, गोल्डमैन सैक्स, इंटेल, आईरेज कैपिटल, न्यूजेरा, सैमसंग बैंगलोर और Media.net शामिल हैं. 

ये भी पढ़ें

कोरोना काल के दौरान बड़ा कदम, PM मोदी आज UP में 9 नए Medical College का करेंगे उद्घाटन

BSEH ने हरियाणा ओपन स्कूल 10वीं कक्षा का रिजल्ट जारी किया, ऐसे करें चेक

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Related posts

महाराष्ट्र TET 2021 इस साल 15 सितंबर से 31 दिसंबर के बीच किया जाएगा आयोजित

Admin

क्या आज से शुरू हुई JEE के एग्जाम सेंटरों में बाढ़ का पानी भरा है? इस दावे से वायरल की जा रही फोटो का सच जानिए

News Blast

गूगल मैप पर मंदिर को बताया मस्जिद, गांववालों ने किया जमकर हंगामा; पुलिस ने उठाया ये कदम

News Blast

टिप्पणी दें