May 7, 2024 : 4:25 AM
Breaking News
करीयर

महाराष्ट्र TET 2021 इस साल 15 सितंबर से 31 दिसंबर के बीच किया जाएगा आयोजित

[ad_1]

महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने स्टेट टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (MAHATET) के टेंटेटिव शेड्यूल की घोषणा कर दी है. ये परीक्षा कक्षा 1-8 के लिए शिक्षकों के चयन के लिए आयोजित की जाती है. परीक्षा दो साल के अंतराल के बाद आयोजित की जा रही है और 10 लाख से अधिक उम्मीदवारों के परीक्षा में बैठने की उम्मीद है.

शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर शेड्यूल की जानकारी दी

ट्वीट्स की एक सीरीज में  शिक्षा मंत्री ने कहा है, “यहां टीचिंग में करियर बनाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक अवसर है. हमने महाराष्ट्र राज्य परीक्षा परिषद को 15 सितंबर और 31दिसंबर के बीच महाराष्ट्र शिक्षक पात्रता परीक्षा (MAHATET 2021) आयोजित करने की अनुमति दी है. हर साल, सात लाख उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित होते हैं. लेकिन चूंकि पिछले दो वर्षों से परीक्षा आयोजित नहीं की गई है, इसलिए इस साल 10 लाख से अधिक छात्रों के परीक्षा में बैठने की उम्मीद है.मुझे विश्वास है कि इससे ब्राइट यंग टीचिंग टैलेंट के लिए रोजगार के अवसरों में वृद्धि होगी.”

राज्य में 40 हजार से ज्यादा शिक्षकों के पदों पर होगी चरणों में भर्ती

बता दें कि एक बार परीक्षा क्वालिफाई हो जाने के बाद ये लाइफ टाइम के लिए वैलिड होगी. ये उन उम्मीदवारों के लिए राहत की खबर है जो शिक्षक बनना चाहते है. गौरतलब है कि राज्य में 40000 से अधिक टीचर के पदों पर वैकेंसी हैं और राज्य सरकार ने रिक्तियों को चरणों में भरने का निर्णय लिया है. पहले चरण में 6100 सीटें भरी जाएंगी.  

बता दें कि पहला महाराष्ट्र टीईटी 2013 में आयोजित किया गया था और तब से यह परीक्षा छह बार आयोजित की जा चुकी है. पिछला टीईटी 2019 में आयोजित किया गया था “महामारी के कारण, परीक्षा इस साल जनवरी में आयोजित नहीं की जा सकी थी.लेकिन अब दो साल बाद ये परीक्षा सितंबर से 31 दिसंबर के बीच होने जा रही है. जल्द ही आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी.

ये भी पढें

IAS Success Story: घंटों बैठकर काम करना पसंद नहीं था, इसलिए नौकरी छोड़कर तैयारी की, फिर सौम्या गुरनानी ऐसे बनीं आईएएस

SBI Apprentice Recruitment 2021: एसबीआई में अप्रेंटिस के 6100 पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख 26 जुलाई, ऐसे भरें फॉर्

Education Loan Information:Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Related posts

नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्चर के लिए जारी हुआ एडमिट कार्ड, 29 अगस्त को होगी पहली परीक्षा

News Blast

IIT बॉम्बे ने बढ़ाई परीक्षा के लिए आवेदन करने की तारीख, अब 14 अक्टूबर तक ऑनलाइन अप्लाय कर सकते हैं कैंडिडेट्स, 05 फरवरी से शुरू होगी परीक्षा

News Blast

लालू यादव चारा घोटाले के पाँचवें मामले में दोषी क़रार, 21 को सज़ा पर सुनवाई

News Blast

टिप्पणी दें