May 8, 2024 : 11:08 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

Smartphones: इतने मेगापिक्सल वाले कैमरा फोन्स को किया जा रहा सबसे ज्यादा पसंद, जानें किसकी कितनी है डिमांड

पिछले कुछ समय से दुनियाभर में सेल्फी का जबरदस्त क्रेज देखने को मिला है. हर कोई बेस्ट कैमरा फीचर वाला स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं. वहीं क्या आप जानते हैं इस समय से ज्यादा कितने मेगापिक्सल कैमरे वाले फोन की मांग है और कितने मेगापिक्सल कैमरे वाले फोन को यूजर्स पसंद नहीं कर रहे हैं, अगर नहीं तो आज हम आपको इन दोनों सवालों के जवाब देंगे. तो चलिए जानते हैं क्या हैं इनके जवाब. 

नहीं पसंद आ रहे ये फोन
काउंटरप्वाइंट की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स अब 48 मेगापिक्सल या उससे कम मेगापिक्सल वाले स्मार्टफोन्स को पसंद नहीं कर रहे हैं. आंकड़ों की बात करें तो इस साल की पहली तिमाही में 48 मेगापिक्सल रियर कैमरे वाले स्मार्टफोन्स का कुल शिपमेंट महज 38.7 प्रतिशत रहा. वहीं 16 मेगापिक्सल और उससे ज्यादा मेगापिक्सल वाले कैमरा स्मार्टफोन्स की बिक्री में महज 0.7 प्रतिशत का इजाफा हुआ. इस तिमाही में ऐसे फोन की कुल बिक्री 33.2 प्रतिशत रही. दरअसल यूजर्स अपने फोटोज को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के जरिए दोस्तों के साथ शेयर करते हैं ऐसे में वे चाहते हैं कि उनकी फोटो काफी शानदार दिखे.

इनकी रही सबसे ज्यादा मांग
इस रिपोर्ट की मानें तो साल 2021 की पहली तिमाही में 108 मेगापिक्सल का मार्केट शेयर 3.4 प्रतिशत से ज्यादा रहा. इसके अलावा जिस मेगापिक्सल वाले फोन की सबसे ज्यादा मांग रही वह है 64 मेगापिक्सल वाले फोन. ऐसे स्मार्टफोन की औसत कीमत करीब 37,000 रुपये रही है. इस समय मार्केट में Samsung, Xiaomi, Realme, Oppo और Vivo कंपनी अपने फोन्स में 64 मेगापिक्सल का रियर कैमरा सेटअप दे रही हैं.

ये भी पढ़ें

Smartphone Launch: Vivo S10 और Vivo S10 Pro जल्द होंगे लॉन्च, 108 MP कैमरा के साथ मिलेंगे ये फीचर्स

OnePlus Nord 2: लॉन्च से पहले कंपनी ने कंफर्म की फोन से जुड़ी ये पांच बातें, आप भी जानें

Related posts

WhatsApp Video Calling From Laptop Or Computer Is Easy

Admin

पाकिस्तान का एक महीने बाद क्या होगा, हाथ से फिसल रहे हालात

News Blast

Jio, Airtel और Vodafone के किफायती पोस्टपेड प्लान, मिलेगा हाई स्पीड डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग

News Blast

टिप्पणी दें