April 27, 2024 : 8:11 AM
Breaking News
खेल

भारत-श्रीलंका सीरीज पर कोई खतरा नहीं:13 जुलाई को ही होगा पहला वनडे, इंग्लैंड से लौटे श्रीलंकाई खिलाड़ियों का टेस्ट निगेटिव, बगैर नेट प्रैक्टिस के मैच में उतरेंगे

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Sri Lanka T20 Series; Grant Flower | England Returnee Players Coronavirus Test Negative, Batting Coach Grant Flower

कोलंबो14 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज पर कोई खतरा नहीं है। इंग्लैंड दौरे से लौटे श्रीलंका के 21 खिलाड़ियों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है। सिर्फ बैटिंग कोच ग्रांट फ्लावर संक्रमित पाए गए। उन्हें भी कोलंबो में अलग से क्वारैंटाइन किया गया था। वे किसी के संपर्क में नहीं आए।

ऐसे में 13 जुलाई को ही पहला वनडे खेला जाएगा। हालांकि, श्रीलंकन क्रिकेट बोर्ड (SLC) ने अपने खिलाड़ियों के प्रति सख्त रवैया अपनाते हुए उन्हें कोई भी मैच प्रैक्टिस नहीं देने का फैसला लिया है। उनकी क्वारैंटाइन पीरियड 12 जुलाई को समाप्त हो रही है।

इंग्लैंड दौरे से 6 जुलाई को लौटी थी श्रीलंकन क्रिकेट टीम
SLC के मुताबिक, लंकन खिलाड़ियों को 7 दिनों के सख्त क्वारैंटाइन के नियमों का पालन करना था। इसके बाद ही वे नेट सेशन में हिस्सा ले सकते हैं। बोर्ड ने कहा कि हम मौजूदा स्थिति को लेकर कुछ नहीं कर सकते। हमें स्वास्थ्य विभाग के नियमों के मुताबिक ही काम करना है। श्रीलंकन टीम इंग्लैंड दौरे से 6 जुलाई को लौटी थी। उन्हें 3 दिन के सख्त क्वारैंटाइन से गुजरना पड़ा। 10 जुलाई से वे सिर्फ होटल में जिम सेशन को ही अटैंड कर रहे हैं।

अगले 48 घंटे में श्रीलंका टीम की घोषणा हो सकती है
श्रीलंकन बोर्ड अगले 48 घंटे में टीम की घोषणा भी कर सकती है। मीडिया में चल रही रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंग्लैंड और बांग्लादेश के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज में मिली हार के बाद कप्तान बदला जा सकता है। विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल परेरा की जगह ऑलराउंडर दासुन शनाका को कप्तानी सौंपी जा सकती है।

शनाका पहले भी श्रीलंका की कमान संभाल चुके
29 साल के शनाका पहले भी टीम की कमान संभाल चुके हैं। उनकी कप्तानी में श्रीलंका ने 2019 में पाकिस्तना की टी-20 सीरीज में 3-0 से हराया था। इस साल वेस्टइंडीज दौरे पर भी उन्हें कैप्टेंसी सौंपी गई थी। पर वीजा में कुछ परेशानियों की वजह से वे टाइम पर ट्रैवल नहीं कर सके। इसके अलावा धनंजय डिसिल्वा को उप-कप्तानी सौंपी जा सकती है।

धनंजय डिसिल्वा को वाइस कैप्टेंसी सौंपी जा सकती है
SLC का मानना है कि कप्तान बनने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज परेरा की बल्लेबाजी पर भी असर पड़ा है। इस वजह से उन्हें इस जिम्मेदारी से मुक्ति मिल सकती है। 3 खिलाड़ियों को डिसिप्लीन की वजह से पहले ही बाहर किया जा चुका है। इसमें कुसल मेंडिस, दानुष्का गुनाथिलाका और निरोशान डिकवेला शामिल हैं। इसके अलावा इंग्लैंड दौरे पर गई टीम को ही भारत के खिलाफ सीरीज के लिए चुना जा सकता है।

श्रीलंका की संभावित टीम :

  • बैट्समैन : धनंजय डिसिल्वा (उप-कप्तान/विकेटकीपर), अविष्का फर्नांडो, पाथुम निसांका, ओसादा फर्नांडो, रमेश मेंडिस, कुसल परेरा (विकेटकीपर)
  • ऑलराउंडर : दासुन शनाका (कप्तान), धनंजय लक्षण, इशान जयरत्ने, चारिथ असांका, वानिंदु हसरंगा, इसुरु उदाना
  • बॉलर : ​​​​​​​दुष्मंथ चमीरा, असीथ फर्नांडो, नुवान प्रदीप, लक्षण सनदाकन, अकीला धनंजय, प्रवीण जयविकरामा

भारत के खिलाफ सीरीज से श्रीलंका को 90 करोड़ का फायदा
SLC ने गुरुवार को बताया था कि भारत के खिलाफ सीरीज से उन्हें करीब 90 करोड़ रुपए का फायदा होगा। SLC के प्रेसिडेंट शमी सिल्वा ने बताया कि पहले कम मैच होने थे। बाद में हमने BCCI से बात कर इसे 6 मैचों का टूर बनाया। इससे हमें करीब 45 करोड़ रुपए का फायदा होगा।

रकम से श्रीलंका में दूसरे खेलों को बढ़ावा मिलेगा
सिल्वा ने बताया कि सीरीज से मिलने वाली रकम से हम खेलों को बढ़ावा दे सकते हैं। साथ ही खेल मंत्री नमल राजपक्षे के स्पोर्ट्स को लेकर विजन को भी बढ़ावा दे सकते हैं। हमने कोरोना की वजह से कई सीरीज मिस किए, लेकिन किसी खिलाड़ी की सैलरी नहीं घटाई। हमें उम्मीद है कि आगामी सीरीज में खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

बांग्लादेश और इंग्लैंड के खिलाफ हारी श्रीलंका टीम
बांग्लादेश ने श्रीलंका को 3 मैच की वनडे सीरीज में 2-1 से हराया था। वहीं, इंग्लैंड दौरे पर श्रीलंका को टी-20 सीरीज में 3-0 से और वनडे सीरीज में 2-0 से हार मिली थी। भारत के खिलाफ 3-3 मैचों की वनडे और टी-20 सीरीज की शुरुआत 13 जुलाई से होगी।

टीम इंडिया 28 जून को श्रीलंका के कोलंबो पहुंची थी
भारतीय टीम 28 जून को श्रीलंका पहुंची थी। इसके बाद 3 दिन के लिए खिलाड़ियों को सख्त क्वारैंटाइन से गुजरना पड़ा था। इसमें उन्हें होटल रूम से भी बाहर निकलने की इजाजत नहीं थी। 2 जुलाई से भारतीय खिलाड़ी नेट सेशन और ग्राउंड पर प्रैक्टिस कर रहे हैं। टीम इंडिया को भी दौरे से पहले श्रीलंका की ओर से कोई प्रैक्टिस मैच नहीं मिला। टीम इंट्रा स्क्वॉड प्रैक्टिस मैच खेलकर ही सीरीज के लिए तैयारी कर रही है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

बायर्न म्यूनिख ने लगातार 8वां बुंदेसलिगा खिताब जीता, लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा 58 में से 30 बार चैम्पियन बना

News Blast

सचिन-सहवाग समेत खेल के दिग्गजों ने मां को याद किया, लक्ष्मण ने लिखा- मां के शुद्ध प्यार को आप कभी नहीं जान पाएंगे

News Blast

पाकिस्तान टीम 28 जून को इंग्लैंड दौरे पर जाएगी, खिलाड़ी 14 दिन क्वारैंटाइन रहेंगे

News Blast

टिप्पणी दें