May 20, 2024 : 6:05 AM
Breaking News
राज्य

ममता को झटका: नंदीग्राम केस में जज को हटाने की मांग पर ‘दीदी’ पर हाईकोर्ट सख्त, लगाया पांच लाख रुपये का जुर्माना

एएनआई, कोलकाता Published by: Tanuja Yadav Updated Wed, 07 Jul 2021 12:10 PM IST

सार

कलकत्ता हाईकोर्ट ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर पांच लाख रुपये का जुर्माना ठोका है। अदालत की छवि बिगाड़ने और बदनाम करने के लिए ममता बनर्जी पर जुर्माना लगाया गया है।

बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी – फोटो : एएनआई

ख़बर सुनें

विस्तार

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को कलकत्ता हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कलकत्ता हाईकोर्ट ने पांच लाख रुपये का जुर्माना ठोका है। नंदीग्राम केस की सुनवाई कर रहे जस्टिस कौशिक चंदा ने अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार पाते हुए ममता बनर्जी पर पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। 

विज्ञापन

कोर्ट ने कहा कि ममता बनर्जी के बयान ने अदालत को बदनाम किया है। बता दें कि ममता बनर्जी ने न्यायमूर्ति कौशिक चंदा के भारतीय जनता पार्टी के साथ उनके कथित संबंधों को लेकर मामले से अलग होने की मांग की थी। कोर्ट ने कहा कि ममता बनर्जी से वसूली गई जुर्माने की राशि को कोरोना काल में जान गंवाने वाले वकीलों के परिवार को बांटा जाएगा।

नंदीग्राम मामले की सुनवाई से अलग हुए न्यायमूर्ति चंदा
कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति कौशिक चंदा नंदीग्राम विधानसभा सीट से भाजपा के शुभेंदु अधिकारी के निर्वाचन को चुनौती देने वाली मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की याचिका पर सुनवाई से अलग हुए। अब ये मामला किस कोर्ट में जाएगा, इसका फैसला मुख्य न्यायाधीश करेंगे। 

कौशिक चंदा ने आरोपों को खारिज किया
ममता बनर्जी के वकील का दावा था कि जस्टिस कौशिक चंदा को अक्सर भाजपा के नेताओं के साथ देखा गया था। इस मामले की सुनवाई खुद जस्टिस कौशिक चंदा ने की थी। हालांकि जस्टिस कौशिक चंदा ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है। जस्टिस कौशिक चंदा ने कहा कि इस मामले में आर्थिक हित पैदा ही नहीं होता। बता दें कि ममता बनर्जी के वकील ने न्यायमूर्ति को नंदीग्राम मामले से अलग होने की मांग की थी।

Related posts

सावधान: कोरोना ने देश में 230 बार बदला स्वरूप, मिला डेल्टा का एक और वैरिएंट

News Blast

सिंगरौली में युवती से गैंगरेप: शादी से 3 दिन पहले अगवा कर बालाघाट में बनाया बंधक, 21 दिनों तक किया सामूहिक दुराचार

News Blast

महाराष्ट्र: यूपी में जनसंख्या नियंत्रण मुहिम के बीच बोले पवार, देश और लोगों की बेहतरी के लिए यह बेहद जरूरी 

News Blast

टिप्पणी दें