May 19, 2024 : 6:47 AM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय

इमरान की साख पर फिर बट्टा:प्रेस की आजादी छीनने वालों की लिस्ट में पाकिस्तानी PM और उ. कोरियाई तानाशाह किम जोंग, दुनिया में ऐसे 37 लीडर्स

  • Hindi News
  • International
  • Imran Khan | Pakistan PM Imran Khan And North Korea Kim Jong Un On RSF Press Freedom Predators List

इस्लामाबाद/नई दिल्ली17 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

प्रेस वॉचडॉग- रिपोर्टर्स विदाउट बाउंड्रीज (RSF), ने उन वर्ल्ड लीडर्स की लिस्ट जारी की है, जो प्रेस की आजादी पर प्रतिबंध लगाते हैं। लेकिन, इस लिस्ट में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान और उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन को प्रेस की आजादी का लुटेरा बताया गया है। 37 वर्ल्ड लीडर्स की इस लिस्ट में 17 नए लीडर हैं। इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी शामिल किया गया है।

RSF ने कहा- इमरान की छाया में सेना चलाती है शासन
RSF ने कहा कि इमरान के शासन की छाया में पाकिस्तान पर सेना का असर ज्यादा गहरा। खुलेआम सेंसरशिप लगाई जाती है। न्यूज पेपर की राह में रुकावट डाली जाती है। मीडिया संस्थानों को धमकाया जाता है और उन्हें विज्ञापन हटाने को कहा जाता है। टीवी चैनलों के सिग्नल जाम किए जाते हैं। जब से इमरान प्रधानमंत्री बने हैं, तब से यह सब ज्यादा होने लगा है।

सउदी अरब के क्राउन प्रिंस को कहा- खगोशी की हत्या बर्बरता दिखाती है
सउदी अरब के क्राउन प्रिंस बिन सलमान के शासन को RSF ने दमनकारी बताया। कहा कि जासूसी और धमकाने के तरीके कभी-कभी अपहरण, प्रताड़ना और ऐसे स्तर तक पहुंच जाते हैं, जिनके बारे में सोचना भी मुश्किल है। जमाल खशोगी का मर्डर इसी दमनकारी और बर्बर तरीके को दिखाता है।

लिस्ट में महिला लीडर हॉन्गकॉन्ग की कैरी लैम
हॉन्गकॉन्ग की एडमिनिस्ट्रेटिव चीफ कैरी लैम के बारे में लिखा गया है कि उनके दमनकारी तरीकों में 2018 में लाया गया डिजिटल सिक्योरिटी कानून भी शामिल है। इस कानून की वजह से 70 से ज्यादा पत्रकारों और ब्लॉगर्स पर केस चलाया गया।

खबरें और भी हैं…

Related posts

इंदौर में सड़क हादसा, बाइक से लौट रहे दो छात्रों की मौत

News Blast

प्रधानमंत्री ओली और मुख्य विरोधी प्रचंड लगातार चौथे दिन बातचीत करेंगे; चीन नहीं चाहता कि ओली सरकार गिरे

News Blast

अमेरिका में लोगों को फ्री में वैक्सीन लगाई जाएगी; भारत की रेड्डी लेबोरेट्रीज को 10 करोड़ वैक्सीन बेचेगा रूस; अब तक 2.99 करोड़ केस

News Blast

टिप्पणी दें