May 15, 2024 : 6:19 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

झूठी किडनैपिंग का मामला:अपहरण की कहानी बना परिजनों से 25 लाख मंगवाने वाला बेटा गर्लफ्रेंड के साथ गिरफ्तार

  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • The Story Of Kidnapping Became The Son Who Asked For 25 Lakhs From The Family, Arrested With Girlfriend

नई दिल्ली4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • इन रुपयों से आरोपी अपना कर्ज उतारना चाह रहा था

अमन विहार थाना पुलिस ने अपनी ही गर्लफ्रेंड के साथ झूठी किडनैपिंग का घरवालों को झांसा देकर 25 लाख रुपये मंगवाने वाले बेटे को उसकी गर्लफ्रेंड के साथ गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी की पहचान शुभम और उसकी गर्लफ्रेंड अनिता उर्फ नेहा के रूप में हुई है।

डीसीपी प्रणव तयाल ने बताया कि बीते सोमवार को अमन विहार थाने में सुनील गर्ग नाम के व्यक्ति ने अपने बेटे शुभम के गायब होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। शिकायतकर्ता ने बताया कि 25 जून को शुभम सोनीपत में एक कंपनी में काम कर रहा है। उसने बताया था कि कंपनी के दोस्तों के साथ रोहिणी में दोस्त का जन्मदिन मनाने जा रहा हूँ।

उसके बाद जब देर रात तक वापिस नही आया। उसकी सोनीपत और दिल्ली में तलाश की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। पता चला कि वह आखिरी बार सेक्टर-22, रोहिणी में एक ओयो होटल में देखा गया था। एसीपी अतुल कुमार वर्मा की देखरेख में एसएचओ उपेंद्र कुमार के निर्देशन में सब इंस्पेक्टर मनीष और एएसआई नवीन को मामले का जिम्मा सौंपा गया था।

गर्लफ्रेंड की निशानदेही पर आरोपी को पकड़ा

शुभम ने अनीता उर्फ नेहा के साथ मिलकर अपने पिता से वाट्सएप संदेश भेजकर पैसे ऐंठने की योजना बनाई कि वह संकट में है और उसके अपहरण का फर्जीवाड़ा करके तत्काल पैसे की जरूरत है। योजना के तहत शुभम के माता-पिता को 25 लाख रुपये देने के लिए वाट्सएप संदेश भेजे गए थे।

शुभम के माता-पिता किसी अनहोनी के डर से उसके बेटे को अज्ञात लोगों के चंगुल से छुड़ाने के लिए पैसे का इंतजाम करने को तैयार थे। पुलिस टीम ने तेजी से कार्रवाई करते हुए महिला और व्यक्ति दोनों को बरामद कर लिया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शुभम पानीपत में हिंदुस्तान टिन कंपनी लिमिटेड में सुपरवाइजर के पद पर कार्यरत था।

महिला अनीता का पति भी वहां पिछले 20 साल से काम कर रहा था। छोटे-मोटे वैवाहिक मुद्दों पर कलह के कारण पति.पत्नी के संबंध बिगड़ गए। पति पिछले दो साल से पानीपत में रह रहा था और महिला अपने बड़े हो चुके बच्चों के साथ कर्ण विहार में किराए के मकान में रह रही थी। फिरौती की रकम मिलने के बाद दंपति कहीं दूर जाकर बसने की योजना बना रहे थे।

रकम से कर्ज उतारना चाह रहा था बेटा

शुरुआती जांच में पता चला कि अनीता उर्फ नेहा नाम की एक महिला ने 28 जून को शिकायतकर्ता के परिवार से फोन पर संपर्क किया और कहा कि शुभम को अपना कर्ज चुकाने के लिए तुरंत 25 लाख रुपये की जरूरत है। उसने अलग-अलग व्यक्तियों के 5 खाता नंबर भी दिए। जिसमें 25 लाख रुपये की राशि जमा करवानी थी।

अनीता उर्फ नेहा की तलाश में विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की गई। उसे आगरा के टुंडला के पास एक गाँव से गिरफ्तार किया। उसने खुलासा किया कि शुभम ऋषिकेश में था और वह लगातार दूसरे मोबाइल नंबर पर उसके संपर्क में है। उसकी निशानदेही पर शुभम को भी ऋषिकेश स्थित नमो गंगे नाम के एक होटल से सकुशल बरामद कर लिया।

पूछताछ के दौरान पता चला कि अनिता शादीशुदा है, जिसके सम्पर्क में शुभम था। अनिता का पति शुभम की कंपनी में ही नौकरी करता है। शुभम ने ब्याज पर पैसा लिया और उसे मौज-मस्ती पर खर्च कर दिया। इस कारण वह कर्ज की राशि वापस नहीं कर सका। उसने पिछले बकाया का भुगतान करने के लिए ब्याज पर एक और ऋण लिया, लेकिन उसे भी वापिस नही कर पाया था।

खबरें और भी हैं…

Related posts

अंबानी का ऐलान: जिओ अगले साल के मध्य तक लाएगा 5जी सेवा, नेटवर्क से हार्डवेयर तक स्वदेशी

Admin

लद्दाख के हालात पर चर्चा: लद्दाख के हालात पर आज राज्यसभा में अपडेट्स देंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह; जनरल वीके सिंह के बयान पर हंगामा हो सकता है

Admin

सूचना आयोग ने कहा- सीबीआई ने भ्रष्टाचार की जिन शिकायतों को बिना एफआईआर बंद किया, उनकी जांच की जानकारी उजागर करें

News Blast

टिप्पणी दें