May 3, 2024 : 6:09 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

रिटायरमेंट से पहले लगा घोटाले का आरोप:कॉमनवेल्थ गेम के घोटाले के आरोपी डॉ. पासी को रिटायरमेंट से एक दिन पहले एलजी के आदेश पर दिया गया चार्जशीट

  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Chargesheet Given To Dr. Pasi, Accused Of Commonwealth Games Scam, On The Orders Of LG A Day Before Retirement

नई दिल्ली4 घंटे पहलेलेखक: शेखर घोष

  • कॉपी लिंक
20 मई को दैनिक भास्कर ने दिल्ली सरकार के नियुक्ति करने पर डॉ. पासी को केंद्र सरकार ने पहले भी एलएनजेपी अस्पताल से हटाया था। - Dainik Bhaskar

20 मई को दैनिक भास्कर ने दिल्ली सरकार के नियुक्ति करने पर डॉ. पासी को केंद्र सरकार ने पहले भी एलएनजेपी अस्पताल से हटाया था।

  • चार्जशीट के बाद एडीशनल एमएस ने रोका डॉ. पासी को दी जाने वाली फेयरवेल

कॉमनवेल्थ गेम के घोटाले के आरोपी डॉ जेसी पासी को सीवीसी के सिफारिश पर रिटायरमेंट से एक दिन पहले 29 जुलाई को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के आदेश पर चार्जशीट जारी कर दिया। अब डॉ जेसी पासी को चार्जशीट का जबाव दाखिल कर जांच का सामना करना पड़ेगा।

बता दें कि कल डॉ. पासी के रिटायरमेंट पर एलएनजेपी अस्पताल ने हाई-टी फेयरवेल पार्टी की तैयारी की थी। एलजी द्वारा चार्जशीट दिए जाने के बाद एलएनजेपी अस्पताल के एडीशनल एमएस डॉ. सुनील फ्रैसिंस ने एबीकॉन ऑडिटोरियम में 30 जून को दिन 11:30 बजे दी जाने वाली फेयरवेल पार्टी को कैंसिल कर दिया है।

बताया जा रहा है कि इस मामले में एलजी ने डा. पासी को सीवीसी के सिफारिश नजरअंदाज कर कॉमनवेल्थ गेम घोटाले के आरोपी डॉ. पासी जीटीबी अस्पताल के एमडी एडवाइजर नियुक्त करने वाले डॉ. पासी की नियुक्ति को लेकर स्वास्थ्य विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी हेल्थ आशीष चन्द्र वर्मा का भी इस पद से ट्रांसफर कर अन्यत्र विभाग में भेज दिया है।

बता दें कि डा. कॉमनवेल्थ गेम 2010 के घोटाले में डा. पासी द्वारा 65.84लाख रुपए की पैलेट की खरीददारी मामले मिली शिकायत के जांच के बाद दिल्ली सरकार को सीवीसी ने उन पद अनुशासनात्मक कार्रवाई के निर्देश दिया था। कॉमनवेल्थ में हुए इस घोटाले की फैक्ट फाइंडिग जानने के लिए चार लोगों की कमेटी बनाई थी।

जिसमें 24 जून 2019 में एलएनजेपी अस्पताल के एमडी डॉ. सुरेश कुमार अध्यक्ष और डा. एमए रहमान,डीएमएस(एडमीन),संजीव कुमार डायरेक्टर(एडमीन) और एलएस रावत,सेक्सन ऑफिसर (विजीलेंस) को तीन लोगों को मेंबर बनाया गया था।

पर जब इस मामले की जांच हुई तो बताया जा रहा है कि उसमें डा. पासी पर पैलेट खरीदने के मामले में भ्रष्टाचार संबंधी जांच से नाराज होकर वहां से एक मेंबर डॉ. एमए रहमान,डीएमएस(एडमीन) का ट्रांसफर जीटीवी हॉस्पीटल करवा दिया गया जिस मामले में डॉ. रहमान ने सीबीसी से लेकर तमाम अधिकारियों की शिकायत की थी जो मामला विभाग में चर्चा का विषय रहा था।

खबरें और भी हैं…

Related posts

390 नए केस सामने आए, 10 की मौत; प्रवासी राजस्थानियों की उड़ानों को जयपुर के साथ ही अब उदयपुर, जोधपुर, बीकानेर व जैसलमेर उतारने की तैयारी

News Blast

UP में कुत्तों के लिए रिश्तों का कत्ल: बहन ने कुत्तों के लिए रोटी बनाने से मना किया तो भाई ने गोली मारकर हत्या कर दी

Admin

उत्तरप्रदेश, हरियाणा और उत्तराखंड ने इस साल की कांवड़ यात्रा टाली; देश में अब तक 4.12 लाख मामले

News Blast

टिप्पणी दें