May 19, 2024 : 9:08 PM
Breaking News
MP UP ,CG

नेमावर हत्याकांड के आरोपियों का रसूख खाक:मुख्य आरोपी सुरेंद्र राजपूत के घर और दुकानों को JCB से गिराया, दूसरे आरोपी विवेक तिवारी का घर भी ढहाया

देवास/नेमवारएक घंटा पहले

हत्याकांड के मुख्य आरोपी सुरेंद्र राजपूत का घर तोड़ती JCB।

मध्य प्रदेश के देवास जिले के नेमावर में आदिवासी परिवार हत्याकांड के आरोपियों पर कार्रवाई शुरू हो गई है। शुक्रवार मुख्य आरोपी सुरेंद्र राजपूत के मकान और दुकानों को गिरा दिया गया। पुलिस ने खड़े होकर JCB से मकानों को तुड़वा दिया। सुरेंद्र के साथी विवेक के घर को भी तोड़ दिया गया है।

प्रशासन शुक्रवार को नेमावर बस स्टैंड के पास स्थित वार्ड क्रमांक 10 में मुख्य आरोपी सुरेंद्र पुत्र लक्ष्मण चौहान और उसके भाई वीरेंद्र चौहान के मकान और दुकानों पर JCB लेकर पहुंचा। पुलिस अफसर और जवानों की मौजूदगी में मकान और दुकानों तोड़ दिया गया। वहीं वार्ड क्रमांक 14 खाईपार नेमावर में स्थित दूसरे आरोपी विवेक पुत्र बबलू तिवारी के पुश्तैनी मकान को भी गिरा दिया गया। बताया जाता है कि यह मकान विवेक के दादा कमल किशोर तिवारी के नाम पर था। कार्रवाई के दौरान कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला, एसपी शिव दयाल सिंह सहित बड़ी संख्या में पुलिस का अमला मौजूद था।

सुरेंद्र की दुकानों को तोड़ती JCB।

सुरेंद्र की दुकानों को तोड़ती JCB।

3 आरोपी कल तक पुलिस रिमांड पर हैं

गुरुवार को ही पुलिस ने सभी आरोपियों को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया था। न्यायालय ने सुरेंद्र सिंह राजपूत, राकेश निमोरे और करण कोरकू को 3 जुलाई तक के लिए पुलिस रिमांड दिया है। वहीं, वीरेंद्र राजपूत, विवेक तिवारी, राजकुमार, मनोज कोरकू को जेल भेज दिया।

आरोप है कि 13 मई को नेमवार में सुरेंद्र राजपूत ने अपने भाई वीरेंद्र राजपूत, 2 नौकरों और 2 दोस्तों की मदद से आदिवासी परिवार के 5 सदस्यों की हत्या करके अपने खेत में दफना दिया था। डेढ़ महीने बाद पांचों के शव पुलिस ने 10-12 फीट की खुदाई करके बाहर निकाला था। हत्याकांड की मुख्य वजह आदिवासी परिवार की बेटी रूपाली को सुरेंद्र के शादी में रोड़ा बनना था। दोनों में अफेयर था और रूपाली शादी के लिए दबाव डाल रही थी, जबकि सुरेंद्र की कहीं और शादी तय हो गई थी।

इनकी हत्या की गई थी
पुलिस ने हुकुमसिंह के खेत से ममताबाई कास्ते (45), रूपाली कास्ते (21), दिव्या कास्ते (14), पूजा (15) और पवन (14) के शव बरामद किए हैं। आरोपियों ने 13 मई को ही इन पांचों की हत्या करके दफना दिया था। 29 जून को पुलिस ने खेत में खुदाई कराकर पांचाें शव बरामद किया था।

खबरें और भी हैं…

Related posts

रतलाम में रफ्तार के कहर का VIDEO:अनकंट्रोल बोलेरो ने पहले सड़क किनारे खड़ी बाइक को उड़ाया फिर दूसरी बाइक से रगड़ाती हुई ट्राले में जा घुसी; ड्राइवर समेत 3 गंभीर

News Blast

सागर में 101 करोड़ की लागत से 11.21 एकड़ भूमि में आकार लेगा संत रविदास मंदिर

News Blast

हाईकोर्ट ने छात्रों की याचिका को खारिज किया, कहा- विश्वविद्यालय प्रशासन के सामने रखें अपना पक्ष

News Blast

टिप्पणी दें