May 17, 2024 : 3:52 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

डेराप्रेमी और गैंगस्टर की हत्याओं की जांच: एक हफ्ते से किराये के मकान में रह रही है NIA की टीम, KTF के गुर्गे के घर पर की रेड; कबूतरों के पैरों में डाले छल्ले भी लिए कब्जे में

[ad_1]

Hindi NewsLocalPunjabNIA Raids In KTF’s Terrorists Arshdeep And Other’s Houses In Village Dala Of Moga District

मोगा10 मिनट पहलेलेखक: नवदीप सिंगला

कॉपी लिंकमोगा जिले के गांव डाला में NIA की रेड के दौरान सुरक्षा में तैनात पंजाब पुलिस के जवान। - Dainik Bhaskar

मोगा जिले के गांव डाला में NIA की रेड के दौरान सुरक्षा में तैनात पंजाब पुलिस के जवान।

मोगा जिले के गांव डाला में खालिस्तान टाइगर फोर्स (KTF) के आतंकी अर्शदीप सिंह और लवप्रीत सिंह उर्फ रवि के घर में बीते दिन खुफिया एजेंसी ने रेड की है। मामला कुख्यात बदमाश सुक्खा लम्मे, डेरा प्रेमी और कई और लोगों की हत्या का है। मोहाली से DSP रैंक के अधिकारी तेजिंदर सिंह के नेतृत्व में पहुंची नेशनल इन्चेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) की टीम ने बड़ी संख्या में सुरक्षा बल के जवानों के साथ घर पर गहन तलाशी ली। टीम ने आतंकी अर्शदीप के घर से कबूतरों के पैरों में डाले हुए छल्ले भी कब्जे में ले लिए। साथ ही सूत्रों के मुताबिक खुदाई करवाए जाने की भी सूचना है।

पंजाब पुलिस ने 22 मई को लवप्रीत सिंह उर्फ रवि और राम सिंह उर्फ सोनू को मोगा से गिरफ्तार किया था। इनकी निशानदेही पर कमलजीत शर्मा को गिरफ्तार किया था। ये तीनों आरोपी KTF के कनाडा निवासी प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर के लिए काम कर रहे थे। इन लोगों ने मोगा के कपड़ा व्यापारी तेजिंदर सिंह उर्फ पिंका की हत्या करने के साथ-साथ भगता भाई में एक डेरा प्रेमी का कत्ल किया था और फिल्लौर में एक पुजारी पर गोली चलाई थी। इन्हीं के गैंग से मोगा जिले के गांव डाला का अर्शदीप भी जुड़ा है, जो कनाडा में बैठा है।

करीब एक सप्ताह पहले इस मामले की जांच NIA के पास आ जाने के बाद जांच की दिशा ही बदल गई है। NIA की टीम पिछले करीब एक सप्ताह से यहां किराये के मकान में रहकर जांच को आगे बढ़ा रही है। इसी कड़ी में गुरुवार को एजेंसी ने अर्शदीप के घर छापा मारा।

मिली जानकारी के अनुसार सुबह मोगा-बरनाला रोड पर शहर के करीब 20 किलोमीटर दूर गांव डाला में करीब 20 गाड़ियों के काफिले के साथ टीम पहुंची। मोगा पुलिस को साथ लेकर टीम ने KTF के सदस्य लवप्रीत सिंह रवि, कमलजीत शर्मा और अर्शदीप अलावा गांव के कई और घरों में सर्च अभियान चलाकर कुछ सामान कब्जे में लिया गया है। यहां तक कि गांव में कुछ लोगों द्वारा पालतू कबूतरों के पैरों में डाले हुए लोहे और दूसरी धातु के छल्लों को भी एजेंसी ने कब्जे लिया है। पहले लवप्रीत सिंह उर्फ रवि के घर की तलाशी शुरू की। बाद में अर्शदीप सिंह के घर पहुंचे और हथियार छिपाकर रखने की आशंका में घर की खुदाई भी करवाई।

इससे पहले 23 जून को मोगा पुलिस द्वारा अर्शदीप डाला के पिता चरणजीत सिंह डाला को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस को अब अर्शदीप के भाई बलदीप सिंह की तलाश है। परिवार और गांव वालों की मानें तो पुलिस ने उसे उठा लिया है, लेकिन जानकारी सांझा नहीं की जा रही।

लुधियाना में 34 किलो सोने की लूट के मामले में गैंगस्टर गगन के घर मारा छापाउधर, NIA की टीम ने कुछ महीने पहले लुधियाना में 34 किलो सोने की लूट के मामले में फिरोजपुर के मल्लवाल रोड के इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित गैंगस्टर गगन जज के घर छापा मारा। इस वक्त लुधियाना की जेल में बंद गगन बीते दिनों कोलकाता में मारे गए फिरोजपुर के गैंगस्टर जयपाल भुल्लर का साथी है। उसके घर की तलाशी लेने के लिए गुरुवार दोपहर को NIA की पांच सदस्यीय टीम पहुंची थी। करीब पांच घंटे तक घर की तलाशी ली गई। दिल्ली से फिरोजपुर पहुंची जांच टीम में एक महिला DSP और इंस्पेक्टर शामिल थे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जांच के दौरान गगन के घर से एक .32 बोर का रिवाल्वर बरामद हुआ है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

दहेज प्रताड़ना पर पति को 6 महीने की कैद:गुना में शादी के 10 वर्ष बाद महिला ने दर्ज कराया था दहेज प्रताड़ना का केस; पति करता था मारपीट

News Blast

आटो और बैटरी आटो में किसी प्रकार का माडिफिकेशन नहीं होगा। उसमें म्यूजिक सिस्टम नहीं लगवाए जा सकेंगे। यह होने पर उसका परमिट निरस्त कर दिया जाएगा। – ऐसे आटो चालक जिनका ससाल में दो रेड लाइट जंप करने का चालान हुआ है। उनका लाइसेंस निरस्त किया जाएगा। – रिक्शा में ओवरलोडिंग करने पर चालक के साथ आटो रिक्शा मालिक को भी उत्तरदायी माना जाएगा। उस पर एक हजार रुपये का जुर्माना किया जाएगा।

News Blast

राजधानी के दफ्तरों में कोरोना; संक्रमण के डर से मंत्रालय में बाहरी की एंट्री बैन, कांग्रेस विधायक की दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई

News Blast

टिप्पणी दें