May 13, 2024 : 2:47 PM
Breaking News
खेल

भारत के खिलाफ रोटेशन नहीं करेगा इंग्लैंड:जो रूट ने कहा-अगले 10 टेस्ट बेहद अहम, पहले रोटेशन इसलिए किया ताकि इन मैचों के लिए सब फिट रहें

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India England Series Joe Root Said Next 10 Tests Are Very Important So Rotation Will Not Take Place Now

नई दिल्ली11 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
जो रूट और विराट कोहली इस साल दूसरी बार टेस्ट सीरीज के लिए आमने-सामने होंगे। दोनों टीमें फरवरी-मार्च में भारत में भी सीरीज खेल चुकी हैं। - Dainik Bhaskar

जो रूट और विराट कोहली इस साल दूसरी बार टेस्ट सीरीज के लिए आमने-सामने होंगे। दोनों टीमें फरवरी-मार्च में भारत में भी सीरीज खेल चुकी हैं।

इस साल फरवरी-मार्च में भारत दौरे पर आई इंग्लैंड क्रिकेट टीम को अपनी रोटेशन पॉलिसी के कारण काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी। इंग्लैंड ने भारत में खेली गई टेस्ट सीरीज में कई खिलाड़ियों को रोटेट किया था। लेकिन, अब इंग्लिश कप्तान जो रूट का मानना है कि रोटेशन का दौर खत्म हो गया है।

इंग्लैंड को अगस्त-सितंबर में भारत के खिलाफ और उसके बाद दिसंबर-जनवरी में इंग्लैंड के खिलाफ 5-5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। रूट ने कहा-पहले हमने रोटेशन इसलिए किया था ताकि इन मुकाबलों के लिए सभी खिलाड़ी फिट रहें।

WTC फाइनल खेलना चाहते हैं, टीवी पर नहीं देखना चाहते
जो रूट ने कहा कि भारत के साथ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के दूसरे दौर की शुरुआत हो रही है। इस बार वे फाइनल मुकाबला टीवी पर देखने की बजाय खुद इसमें शरीक होना चाहेंगे। इसके लिए जरूरी है कि अगली दो सीरीज (भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ) उनकी टीम अच्छा प्रदर्शन करे। दूसरी WTC में इंग्लैंड को कुल 21 मैच खेलने हैं। इसके करीब आधे मुकाबले भारत और ऑस्ट्रेलिया खिलाफ होने वाली सीरीज में हो जाएंगे।

चोट के कारण IPL बीच में छोड़ने वाले बेन स्टोक्स टेस्ट सीरीज में खेल सकते हैं।

चोट के कारण IPL बीच में छोड़ने वाले बेन स्टोक्स टेस्ट सीरीज में खेल सकते हैं।

मजबूत टीम उतारेगा इंग्लैंड
रूट ने कहा कि भारत के खिलाफ सीरीज में इंग्लैंड की कोशिश होगी कि अपनी सबसे मजबूत टीम उतारी जाए। हालांकि, यह खिलाड़ियों की फिटनेस पर भी निर्भर करेगा। रूट ने कहा कि भारतीय टीम काफी मजबूत है और उसके खिलाफ बेस्ट रिसोर्स को आजमाना होगा। रूट ने हालांकि यह नहीं बताया कि रोटेशन पॉलिसी खत्म करना उनकी अपनी इच्छा है या इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) से उन्हें इसके संकेत मिले हैं।

टी-20 टीम में वापसी करना लक्ष्य
रूट को हाल फिलहाल इंग्लैंड की टी-20 टीम से बाहर रखा गया। रूट के कहा कि वे खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में वापसी करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वे वर्ल्ड टी-20 के लिए इंग्लैंड की टीम का हिस्सा बनने के लिए बल्ले से अपनी योग्यता साबित करने की कोशिश करेंगे।

खबरें और भी हैं…

Related posts

हरभजन ने ग्रेग चैपल के कार्यकाल को भारतीय क्रिकेट के सबसे बुरे दिन बताए, कहा- वे अपना अलग खेल चला रहे थे

News Blast

पहलवान सागर मर्डर केस: सुशील की पुलिस की हिरासत में पहली रात तनाव भरी रही; बवाना गैंग और जठेड़ी गैंग से रिश्ते की भी जांच होगी

Admin

मध्य प्रदेश में एक साल के भीतर एक लाख सरकारी पदों पर होगी भर्ती, प्रक्रिया शुरू

News Blast

टिप्पणी दें