April 28, 2024 : 6:30 AM
Breaking News
खेल

पहलवान सागर मर्डर केस: सुशील की पुलिस की हिरासत में पहली रात तनाव भरी रही; बवाना गैंग और जठेड़ी गैंग से रिश्ते की भी जांच होगी

[ad_1]

Hindi NewsSportsWrestler Sagar Dhankad Murder Case Police Probing Sushil Kumar’s Links With Gangster Neeraj Bawana

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली2 घंटे पहले

कॉपी लिंक

दो बार देश के लिए ओलिंपिक में मेडल जीतने वाले पहलवान सुशील कुमार की पुलिस हिरासत में पहली रात बेहद तनाव भरी रही। उसे खुद की गलती का अहसास भी शायद होने लगा है, तभी वह पुलिस अधिकारियों के सामने रो भी चुका है। देर रात मॉडल टाउन थाने में वह दो बजे तक ठहरा। वहीं, सुशील के नीरज बवाना गैंग और लॉरेंस बिश्नोई-काला जठेड़ी गैंग से रिश्ते के भी सबूत मिले हैं। सुशील उनके पारिवारिक समारोह में भी शामिल होते थे।

हत्या के दिन सुशील के साथ बवाना के गुर्गे थेपुलिस का दावा है कि सुशील के बवाना से संबंध के पुख्ते सबूत मिले हैं। छत्रसाल स्टेडियम में घटना स्थल से पुलिस ने जो गाड़ी बरामद की थी, वह भी बवाना के गुर्गे मोहित की है। पुलिस को यह भी जानकारी मिली है कि हत्या के दिन सुशील कुमार के साथ बवाना के गुर्गे भी थे। पुलिस को अब भी सात संदिग्ध लोगों की तालाश है, जो फरार चल रहे हैं। इनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

वसूली में भी सुशील के शामिल होने की अशंकापुलिस को कुछ हफ्ते पहले हुए केबल कारोबारी से जबरन वसूली में भी सुशील के शामिल होने के सबूत मिले हैं। सुशील देर रात मॉडल टाउन थाने में दो बजे तक ठहरा। इसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम उसे पूछताछ के लिए शकरपुर स्थित अपने ऑफिस ले गई।

सीन रीक्रिएट करेगी पुलिसक्राइम ब्रांच इस केस में पकड़े गए दोनों आरोपियों को छत्रसाल स्टेडियम भी लेकर जाएगी। वहां पुलिस सीन को रीक्रिएट करेगी। वहीं, सुशील के नीरज बवानिया गैंग और लॉरेंस बिश्नोई काला जठेड़ी गैंग से रिश्ते भी उजागर हो गए हैं। बदमाशों के पारिवारिक समारोह में भी सुशील शामिल होता था।

मदद करने वालों में राष्ट्रीय हैंडबॉल प्लेयर का नाम भी आयासुशील की मदद करने वालों में एक राष्ट्रीय महिला खिलाड़ी का नाम सामने आया है। वह हैंड बॉल प्लेयर है। पुलिस ने जब दोनों आरोपियों को मुंडकाइलाके से पकड़ा, तब वे एक स्कूटी पर सवार थे। यह स्कूटी इस महिला खिलाड़ी के नाम पर ही रजिस्टर्ड है। पुलिस ने स्कूटी जब्त कर ली है।

केस के चश्मदीद सोनू महाल को मिली सुरक्षाइस केस में सोनू महाल और अमित पीड़ित होने के साथ ही चश्मदीद भी हैं। पुलिस ने सोनू को सुरक्षा प्रदान की है। उसके साथ ड्यूटी पर दो पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। हिस्ट्रीशीटर सोनू सोनीपत के पिनाना का है। एक खास वर्ग सुशील और सोनू के परिवार के बीच समझौते की कोशिश में लगा है।

सागर के पिता की चिंता- कहीं केस को कमजोर न बना दिया जाए

सागर की हत्या मामले में सुशील की गिरफ्तारी से सागर के कांस्टेबल पिता को संतुष्टि मिली थी। लेकिन, अब यह चिंता भी सता रही है कि केस को कमजोर किया जा सकता है। उनके मुताबिक सामने वाला पक्ष बहुत मजबूत है, उन्हें डर है कि वे किसी को भी खरीद सकते हैं।ऐसे में यदि दिल्ली क्राइम ब्रांच के साथ एक और निष्पक्ष जांच इस मामले के साथ जोड़ दी जाए तो मामले की और बेहतर ढंग से जांच हो सकती है। हालांकि उन्हें स्पष्ट किया कि उन्हें अपनी दिल्ली पुलिस पर पूर्ण विश्वास है और वे आरोपी को उसके अंजाम तक पहुंचाने में भी सक्षम हैं।

सुशील के गैंगस्टर से संबंध खंगाले जाएंउधर, सागर के पिता अशोक धनकड़ के पिता ने बताया कि सुशील का पक्ष काफी ताकतवर है। वे किसी को खरीद भी सकते हैं। सुशील का दस साल का रिकॉर्ड खंगाला जाना चाहिए कि उसके किस-किस गैंगस्टर से संबंध थे।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

49 मैच के बाद 6 टीमें दौड़ में, आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स को एक जीत की जरूरत

News Blast

जबलपुर में 10 स्‍थानों पर 12 घंटे चली एनआइए की कार्रवाई में सिमी का वकील नईम समेत चार संदिग्‍ध हिरासत में

News Blast

टेस्ट मैच में कन्कशन की तरह कोरोना सब्स्टीट्यूट नियम लागू होगा, जुलाई में इंग्लैंड-वेस्टइंडीज सीरीज से शुरुआत हो सकती है

News Blast

टिप्पणी दें