April 28, 2024 : 6:46 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

अनलॉक 5 राजधानी:आधी क्षमता के साथ खुल गए दिल्ली में जिम और योगा सेंटर; पिछले लॉकडाउन में भी10 माह बाद दी स्पा खोलने की इजाजत

  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Gym And Yoga Center Opened In Delhi With Half Capacity; Permission To Open Spa After 10 Months Even In Last Lockdown

नई दिल्ली16 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
वैकेंट हॉल, होटल, सैलून को इजाजत पर स्पा को राहत नहीं - Dainik Bhaskar

वैकेंट हॉल, होटल, सैलून को इजाजत पर स्पा को राहत नहीं

दिल्ली में अनलॉक के पांचवें चरण की प्रक्रिया में सोमवार से अ‌ाधी क्षमता के साथ जिम, योग सेंटर, होटल और बैंक्वेट हॉल में होने वाली शादियों में भी मेहमानों की संख्‍या बढ़ाने की इजाजत के साथ ही सैलून को भी सुबह 5 बजे से अनलॉक कर दिया गया है। लेकिन अभी तक स्पा खोलने की इजाजत नहीं दी गई है।

इसे लेकर दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (डीडीएमए) पर सवाल उठ रहे हैं। स्पा मालिकों का कहना है कि जब सैलून को इजाजत मिल गई तो स्पा को भी इजाजत मिलनी चाहिए। उनका कहना है कि पिछले लॉकडाउन के बाद भी लगभग 10 माह तक स्पा के बंद रहने के बाद स्पा खोलने की इजाजत दी गई थी।

स्पा मालिकों के अनुसार अभी दिल्ली में 3-4 हजार स्पा बंद है और इसमें काम करने वाले कर्मचारी बेरोजगारी के कारण परेशान है।उन्‍होंने बताया कि स्पा के बंद होने बाद दुकान का किराया, बिजली-पानी के बिल और कर्मचारियों का वेतन बहुत बड़ी समस्या है।

दिल्ली वैलनेस स्पा एसोसिएशन के अध्यक्ष पूजा चटर्जी के अनुसार दिल्ली के स्पा 20 अप्रैल से ही बंद है,इसके साथ ही पिछले लॉकडाउन में भी 10 माह तक स्पा बंद रहे थे। पूजा ने बताया कि स्पा कर्मचारियों को कोर्ट ने हर 15 दिन में कोरोना टेस्ट करवाने का निर्देश दिया था। हमने अपने सभी थेरेपिस्ट को वैक्सीन भी लगवा दिया है।

इन पर रहेगी पाबंदी

साप्ताहिक बाजार,स्पा, सिनेमा हॉल, थियेटर और एंटरटेनमेंट पार्क ,सभी स्‍कूल, कॉलेज और शिक्षण संस्थान,स्विमिंग पूल, स्टेडियम, स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स और ऑडिटोरियम के अलावा किसी तरह के सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक और धार्मिक आयोजनों की अनुमति नहीं होगी।

डीडीएमए ने अपने आदेश में साफ कहा कि जिम और योगा सेंटर, बैंक्वेट हॉल, होटल, सैलून, साप्ताहिक बाजार, होटल, रेस्टोरेंटों इन जगहों पर कोरोना गाइडलाइंस का पालन करना हर हाल में जरूरी होगा।

खबरें और भी हैं…

Related posts

गरबा पंडाल में बिना पहचान पत्र के नहीं मिलेगा प्रवेश, लव जिहाद रोकने मध्यप्रदेश सरकार का बड़ा कदम

News Blast

लता मंगेशकर के निधन से सदमे बॉलीवुड

News Blast

जेएनयू में सत्र 20-21 के लिए 5 -8 अक्टूबर से प्रवेश परीक्षा

News Blast

टिप्पणी दें