July 16, 2024 : 2:30 AM
Breaking News
MP UP ,CG अन्तर्राष्ट्रीय खबरें ताज़ा खबर ब्लॉग मनोरंजन महाराष्ट्र राज्य राष्ट्रीय लाइफस्टाइल हेल्थ

लता मंगेशकर के निधन से सदमे बॉलीवुड

Lata Mangeshkar Dies: मशहूर गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) का रविवार सुबह मुंबई में निधन हो गया. लता मंगेशकर, जिन्हें ‘मेलोडी की रानी’ और ‘भारत की स्वर कोकिला’ के रूप में जाना जाता था, को 8 जनवरी को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद हालत बिगड़ने पर उन्हें आईसीयू में रखा गया था. जहां उन्होंने 92 वर्ष की आयु में आज सुबह अंतिम सांस ली. मंगेशकर को ब्रीच कैंडी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था, जहां उनका इलाज डॉ. प्रतीत समदानी और उनकी डॉक्टरों की टीम कर रही थी. लता मंगेशकर के निधन की खबर आने के बाद अक्षय कुमार (Akshay Kumar) से लेकर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) तक कई सेलेब्स ने शोक व्यक्त किया है.

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार महान गायिका लता मंगेशकर के निधन से बेहद दुखी हैं. स्वर कोकिला को श्रद्धांजलि देने के लिए अक्षय कुमार ने भी सोशल मीडिया का सहारा लिया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- ‘मेरी आवाज ही पहचान है, गर याद रहे… और कोई ऐसी आवाज कैसे भूल सकता है. लता मंगेशकर जी के निधन से बहुत दुखी हूं. सच्ची संवेदना और प्रार्थना. ओम शांति.’

अभिनेता बोमन ईरानी ने भी स्वर कोकिला लता मंगेशकर को ट्विटर के जरिए श्रद्धांजलि दी है. वह लिखते हैं- ‘वह एक परी की तरह लग रही थीं और अब वह उनमें से एक बन गई हैं. शांति लता दीदी की आत्मा को शांति मिले. चिरस्थायी शांति.’ विशाल ददलानी ने भी लता मंगेशकर के लिए ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा- ‘आशा के विरुद्ध आशा करना कि यह सच नहीं है. मेरे पास इस नुकसान और दुख को व्यक्त करने के लिए शब्द भी नहीं हैं. #लता मंगेशकर जी की आवाज इंडिया की पहचान है, और हमेशा रहेगी.’

हंसल मेहता ने लता मंगेशकर के निधन पर जताया है. फिल्म निर्माता ने लता मंगेशकर को भावभीनी श्रद्धांजलि दी है, जिन्होंने रविवार सुबह 8:12 बजे अंतिम सांस ली. मेहता ने ट्वीट किया, “कोकिला चलती है. स्वर्ग धन्य हैं. दूसरी लताजी कभी नहीं होंगी. शांति.”

दिग्गज गायिका में पिछले सप्ताह तक सुधार दिख रहा था लेकिन उनकी तबीयत बिगड़ गई और उन्हें शनिवार की सुबह वेंटिलेटर सपोर्ट पर रख दिया गया. शनिवार को, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे, फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर और राकांपा नेता सुप्रिया सुले सहित कई हाई-प्रोफाइल हस्तियां लता मंगेशकर का हाल-चाल लेने अस्पताल पहुंची थीं.

Related posts

12 में से 8 राशियों के लिए शानदार परिणाम देने वाला रह सकता है जून का पहला रविवार

News Blast

ओमिक्रॉन की राजधानी बन रही दिल्ली, अबतक सामने आए 57 मामले

News Blast

17 औरतों को झांसा देकर शादी और करोड़ों का फ़रेब करने वाला कैसे पकड़ा गया

News Blast

टिप्पणी दें