May 13, 2024 : 2:26 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

भास्कर खास:दिल्ली विकास प्राधिकरण की हाउसिंग स्कीम 2021 में वेटिंग लिस्ट वाले आवेदकों को ही मिलेगा मौका

  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • In Delhi Development Authority’s Housing Scheme 2021, Only Applicants With Waiting List Will Get A Chance

नई दिल्ली16 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • इस स्कीम में के ड्रा में 550 फ्लैट और दुकानों का किया जाएगा आवंटन

दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) के अगले माह अपनी हाउसिंग स्कीम 2021 की घोषणा करने जा रही है। डीडीए इस स्कीम में के ड्रा में 550 फ्लैट और दुकानों का आवंटन करेगी। डीडीए की हाउसिंग स्कीम 2021 में सिर्फ उन्हीं आवेदकों को ही मौका मिलेगा जो आवेदक इस स्कीम में वेटिंग में थे।

डीडीए के अधिकारियों के अनुसार अगले माह जुलाई में एक स्पेशल ड्रा निकालने का फैसला किया है। इस ड्रा में ना केवल लोगों को फ्लैट्स मिल सकेंगे, बल्कि दुकानें भी मिल सकेंगी। डीडीए अधिकारियों ने बताया कि जिन 550 फ्लैट्स और दुकानों का ड्रा निकाला जाना है उनमें 300 फ्लैट्स और 250 दुकानें शामिल हैं।

अब हाउसिंग स्कीम 2021 के पार्ट-2 के तहत निकलने वाले मिनी ड्रा में 500 लोगों के लिए सुनहरा मौका मिलने जा रहा है वेटिंग लिस्ट वाले आवेदकों की पूरी डिटेल डीडीए की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। अधिकारियों की मानें तो ड्रा जुलाई में निकाला जाएगा।

लेकिन वेटिंग लिस्ट वाले आवेदकों को इसके लिए आवश्यक रजिस्ट्रेशन फीस जमा करानी होगी। रजिस्ट्रेशन फीस जमा कराने की अंतिम तारीख 30 जून निर्धारित की गई है। यह ड्रा पूरी तरीके से ऑनलाइन रहेगा आवेदन, भुगतान और आवंटन की प्रक्रिया पूरी तरीके से ऑनलाइन की गई है।

10 मार्च को निकाला गया था 1,354 फ्लैट्स का ड्रा

डीडीए की ओर से इस साल 2 जनवरी को लांच की गई हाउसिंग स्कीम का पहला ड्रॉ 10 मार्च को निकाला गया था। इस हाउसिंग स्कीम में कुल 1,354 फ्लैट्स को शामिल किया गया था, इन सभी फ्लैट 8 लाख से लेकर 2 करोड रुपए तक की कीमत के थे। वेटिंग लिस्ट में सामान्य वर्ग के अलावा पूर्व सैनिकों, युद्ध की विधवाओं, दिव्यांग के अलावा एससी और एसटी वर्ग के लिए भी अलग-अलग फ्लैट्स आवंटित किए जाएंगे। इनमें सामान्य वर्ग के लिए 239 फ्लैट्स रखे गये हैं।

दुकानों की निर्माण लागत पर की थी छूट देने की घोषणा

बताते चलें कि दिल्ली के तमाम इलाकों में डीडीए की दुकानें खाली पड़ी हैं। इन खाली दुकानों को बेचने के लिए डीडीए ने उनकी निर्माण लागत पर 33 से 50 फीसदी तक की छूट देने की घोषणा की थी।

खबरें और भी हैं…

Related posts

नूंह में कोर्ट आदेश के बावजूद नहीं खोली जा रही सब्जीमंडी

News Blast

सुप्रीम कोर्ट ने कहा- एससी-एसटी व्यक्ति का घर में हुए अपमान का गवाह नहीं तो अपराध नहीं

News Blast

जेएनयू में सत्र 20-21 के लिए 5 -8 अक्टूबर से प्रवेश परीक्षा

News Blast

टिप्पणी दें