May 5, 2024 : 1:36 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

WhatsApp में आने वाले हैं 2 नए फीचर्स, अब चैटिंग करना होगा और भी मजेदार

WhatsApp New Features: व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए 2 नए फीचर्स लेकर आने वाला है. जल्द ही इन दो नए फीचर्स को व्हाट्सऐप अपने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जारी करेगा. व्हाट्सऐप के फीचर्स को ट्रैक करने वाली एक वेबसाइट की ओर से इसकी जानकारी दी गई है. इन दोनों फीचर्स के आने के बाद आपका चैटिंग एक्सपीरिएंस और भी शानदार हो जाएगा. कंपनी व्हाट्सऐप वाइस मैसेज और स्टीकर्स से जुड़े ये फीचर्स लेकर आ रही है. जानते हैं इन फीचर्स में क्या खास होगा.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो व्हाट्सएप अपने इन नए फीचर्स को एंड्रॉयड 2.21.13.17 वर्जन के लिए जारी करेगा. इन फीचर्स को खासतौर से एंड्रॉयड यूजर के लिए तैयार किया गया है. फिलहाल इन फीचर्स को बीटा वर्जन पर टेस्ट किया जा रहा है, जिसके बाद इन्हें स्टेबल वर्जन के लिए जारी किया जाएगा. ये नए फीचर्स कब तक लॉन्च होंगे फिलहाल इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन ये बताया गया है कि व्हाट्सऐप के ये दो खास फीचर वेवफॉर्म यानि वाइस मैसेज और स्टिकर पैक से जुड़े हैं. 

वाइस मैसेज में आने वाला है बदलाव

मीडिया रिपोर्ट्स में दी गई जानकारी के मुताबिक, व्हाट्सऐप अपने वॉयस नोट फीचर के डिजाइन में बदलाव करने जा रही है. इस फीचर के आने के बाद वॉयस मैसेज फीचर आपको खास वेव फॉर्म में नजर आएगा. अभी तक व्हाट्सएप के वॉयस नोट में आपको एक सीधी लाइन जैसी नजर आती है, जिसके साथ प्ले और पॉज का बटन भी दिया गया है. लेकिन अब अपडेट होने के बाद आपको वाइस मैसेज वेवफॉर्म में नज़र आने लगेगा. 

नए स्टीकर पैक होंगे शामिल

व्हाट्सएप के दूसरे नए फीचर में स्टीकर पैक भी शामिल है. कंपनी ने एंड्रॉयड बीटा एप पर एक फॉरवर्ड स्टिक पैक को शुरु किया है. इस फीचर के आने के बाद आप सिर्फ उन स्टिकर को फॉरवर्ड कर सकेंगे, जो व्हाट्सएप की ओर से उपलब्ध कराए जा रहे हैं, जिन्हें आपने डाउनलोड किया है. इस फीचर में आप थर्ट पार्टी स्टिकर को सेंड नहीं कर पाएंगे. फिलहाल आईफोन यूजर्स इस स्टिकर फीचर का इस्तेमाल कर पा रहे हैं, लेकिन आने वाले दिनों में ये फीचर एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी जारी कर दिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें: क्या आप भी नहीं जानते व्हाट्सऐप पर कैसे भेजें लोकेशन? यहां जानें तरीका

आपको बता दें WhatsApp ने कुछ दिन पहले वॉयस मैसेज स्पीड से जुड़ा स्पीड ऑप्शन अपडेट किया था. जिसमें 1X डिफॉल्ट स्पीड है, वहीं 1.5X और 2X स्पीड को जोड़ा गया है. आप इससे वाइस मैसेज की स्पीड को 50 प्रतिशत और 100 प्रतिशत तक बढ़ा सकते हैं.

Related posts

बालाघाट में एक महिला ने एक साथ दिया 4 बच्चों को जन्म, 3 बेटे और एक बेटी

News Blast

आज सेल में मिल रहा है Redmi Note 9 और Realme C15, जानें- कीमत और फीचर्स

News Blast

सेफ्टी और लुक दोनों: फेस को दूसरों से अलग बनाते हैं डिजिटल मास्क, ये वायरस को मारेंगे और एयर प्यूरिफाई भी करेंगे

Admin

टिप्पणी दें