June 30, 2022 : 12:49 AM
Breaking News
MP UP ,CG Other अन्तर्राष्ट्रीय करीयर क्राइम खबरें खेल टेक एंड ऑटो ताज़ा खबर बिज़नेस ब्लॉग मनोरंजन महाराष्ट्र राज्य राष्ट्रीय लाइफस्टाइल हेल्थ

बालाघाट में एक महिला ने एक साथ दिया 4 बच्चों को जन्म, 3 बेटे और एक बेटी

OMG NEWS. चारों बच्चे समय से पहले हो गए हैं. लेकिन सभी स्वस्थ हैं.
 चारों बच्चे समय से पहले हो गए हैं. लेकिन सभी स्वस्थ हैं.

बालाघाट. बालाघाट में एक महिला ने एक साथ 4 बच्चों को जन्म दिया. चारों बच्चे और उनकी मां यानि जच्चा-बच्चा सब स्वस्थ हैं. डिलीवरी और देखरेख करने वाली डॉक्टर्स की टीम भी खुश है अपने आप में ये अलहदा केस है.

बालाघाट जिला अस्पताल में 23 मई का दिन अपने आप में एक रिकॉर्ड बना गया. यहां एक महिला ने चार बच्चों को जन्म दिया. इन बच्चों में तीन लड़के और एक लड़की है. सभी स्वस्थ हैं. लेकिन कमजोर होने के कारण डॉक्टरों की टीम लगातार उनकी देखभाल में जुटी है. ये डिलीवरी करवाकर अस्पताल की टीम भी बेहद उत्साहित है.

.3 बेटे एक बेटी
बालाघाट में किरनापुर तहसील के ग्राम जराही में रहने वाली 26 साल की प्रीति नंदलाल मेश्राम ने इन 4 बच्चों को जन्म दिया है. यह बालाघाट जिले में अपनी तरह का पहला मामला है. सिविल सर्जन सह अस्पताल अधीक्षक डॉ संजय धबड़गांव ने बताया 23 मई 2022 को जराही की प्रीति नंदलाल मेश्राम ने ऑपरेशन से 4 बच्चों को सफलतापूर्वक जन्म दिया है. ट्रामा यूनिट की विशेषज्ञ टीम में शामिल डॉ. रश्मि वाघमारे और एनेस्थीसिया विशेषज्ञ डॉ. दिनेश मेश्राम, स्टाफ सिस्टर सरिता मेश्राम और उनकी कुशल टीम ने मिलकर डिलीवरी करवायी.

जच्चा-बच्चा सब स्वस्थ
प्रीति नंदलाल मेश्राम का ऑपरेशन किया गया. 4 बच्चों ने एक साथ जन्म लिया है. उनमें तीन लड़के और एक लड़की शामिल है. चारों बच्चों को जिला चिकित्सालय की गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती किया गया है. वर्तमान में सभी चारों बच्चे स्वस्थ हैं और उन्हें किसी भी प्रकार की कोई भी समस्या नहीं है. इस कुशल ऑपरेशन के लिए डॉ मनोज पांडेय मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने जिला चिकित्सालय की डॉक्टरों की टीम को बधाई दी है. सभी को इसी प्रकार मानव सेवा करने के लिए प्रेरित किया है.

 

Related posts

कोरोना मरीज के दोनों फेफड़े बदलने वाले मेरठ में जन्में डॉक्टर अंकित ने कहा- वायरस को हरा सकते हैं, पर मिलकर लड़ना होगा

News Blast

कश्मीर में भूकंप के झटके, रिक्टर पर 3.9 रही तीव्रता; श्रीनगर से 14 किमी उत्तर में था केंद्र

News Blast

भोपाल में रंगदारी मांगने वाला क्रिकेटर निकला; पहले फोन पर धमकाया, पुलिस से शिकायत हुई तो रात को माफी मांगने घर पहुंचा

News Blast

टिप्पणी दें