May 21, 2024 : 1:44 PM
Breaking News
करीयर

न्यू कोर्स:IGNOU ने शुरू किया उर्दू में मास्टर्स कोर्स, ग्रेजुएट कैंडिडेट्स पाठ्यक्रम के लिए कर सकते हैं आवेदन

  • Hindi News
  • Career
  • IGNOU Started Masters Course In Urdu, Graduate Candidates Can Apply For The Course

एक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने उर्दू में मास्टर्स प्रोग्राम शुरुआत की है। इग्नू के स्कूल ऑफ ह्यूमिनिटीज ने डिस्टेंट लर्निंग के तहत यह कोर्स शुरू किया है। यह पाठ्यक्रम उर्दू साहित्य और भाषा की बड़े स्तर पर पढ़ाई कराएगा। इसमें एडमिशन के इच्छुक कैंडिडेट्स किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होने चाहिए।

इग्नू के पोर्टल के जरिए कर सकते हैं अप्लाई

इस कोर्स में एडमिशन लेने के इच्छुक कैंडिडेट्स इग्नू के पोर्टल ignouadmission.samarth.edu.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं। पाठ्यक्रम से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स ईमेल आईडी directorsoh@ignou.ac.in या फोन नंबर 011-29572752, 29572753 के जरिए जानकारी हासिल कर सकते हैं।

उर्दू साहित्य की मिलेगी जानकारी

नए पाठ्यक्रम के बारे में इग्नू ने बताया कि इस कोर्स के जरिए स्टूडेंट्स को उर्दू साहित्य की अच्छी जानकारी खासकर अरेबिक, पर्सियन, इंग्लिश, हिन्दी और अन्य साहित्य को समझने में मदद मिलेगी। इससे पहले इग्नू ने एस्ट्रोलॉजी में मास्टर प्रोगाम कोर्स की शुरुआत की थी। इस कोर्स का मकसद स्टूडेंट्स को ज्योतिष की अलग- अलग ब्रांच के बारे में प्रैक्टिकल नॉलेज देना है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

IIT Delhi Junior Assistant Recruitment: आईआईटी दिल्ली में जूनियर असिस्टेंट की भर्ती के लिए निकली वैकेंसी

News Blast

Career Guidance: इन 5 तरीकों से आयुर्वेद की फील्ड में संवारे करियर

Admin

सरकारी नौकरी:पुणे डिस्ट्रिक सेंट्रल को-ऑपेरेटिव बैंक ने क्लर्क के 356 पदों पर निकाली भर्ती, 16 अगस्त तक आवेदन कर सकेंगे ग्रेजुएट्स कैंडिडेट्स

News Blast

टिप्पणी दें