March 29, 2024 : 11:44 AM
Breaking News
करीयर

IIT Delhi Junior Assistant Recruitment: आईआईटी दिल्ली में जूनियर असिस्टेंट की भर्ती के लिए निकली वैकेंसी

IIT Delhi Junior Assistant Recruitment 2020: दिल्ली आईआईटी जूनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करता है. जो कैंडिडेट्स इन पदों पर भर्ती होकर सरकारी नौकरी करना चाहते हैं. वे 27 नवंबर 2020 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. जूनियर असिस्टेंट {ग्रुप-सी} के पदों पर भर्ती के लिए कैंडिडेट्स को किसी शाखा में स्नातक डिग्री की परीक्षा पास होनी चाहिए.

रिक्तियों की संख्या 18 पद

पदों का विवरण

  1. जूनियर असिस्टेंट {ग्रुप-सी- एडमिनिस्ट्रेशन नॉन टेक्नीकल}

महत्त्वपूर्ण तारीखें

  1. ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ करने की तारीख 7 नवंबर 2020
  2. ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 नवंबर 2020

ऑफिशियल नोटिस के लिए क्लिक करें 

शैक्षिक योग्यता:

अनिवार्य योग्यता: कनिष्ठ सहायक के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को किसी मान्यताप्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से कम से कम 55 फीसदी अंकों के साथ किसी शाखा में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ ही आवेदक को कंप्यूटर एप्लीकेशन जैसे M.S Word, Excel, Power-point  या समकक्ष ज्ञान होना चाहिए.

वांछनीय योग्यता: कैंडिडेट्स को संबंधित क्षेत्र में एक वर्ष का अनुभव होना चाहिए. साथ ही उसे अंग्रेजी में 40 शब्द प्रति मिनट और 35 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग आनी चाहिए.

आयु सीमा: इन पदों पर अप्लाई करने वाले आवेदक को 27 वर्ष से अधिक की आयु नहीं होना चाहिए. आयु की गणना 27 नवंबर 2020 को की जायेगी.

  • आवेदन शुल्क: सामान्य और अन्य कैटेगरी के लिए रू. 200
  • SC/ST, PwD कैटेगरी और महिला के लिए – कोई शुल्क देय नहीं है.

चयन प्रक्रिया: दिल्ली आईआईटी में जूनियर असिस्टेंट के लिए कैंडिडेट्स का चयन लिखित परीक्षा और कंप्यूटर टेस्ट के आधार पर किया जायेगा. प्राप्त आवेदन पत्रों में योग्यता के आधार पर शार्ट लिस्टेड कैंडिडेट्स को लिखित परीक्षा / ट्रेड टेस्ट / कंप्यूटर टेस्ट केलिए बुलाया जायेगा.

आवेदन कैसे करें?

इन पदों के लिए आवेदक दिल्ली आईआईटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करें तथा अपने कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा करें. कैंडिडेट्स आवेदन 27 नवंबर 2020 तक कर दें. इसके बाद किये गए आवेदन को स्वीकार नहीं किया जायेगा.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Related posts

MPPSC Assistant Manager Recruitment 2021: मध्य प्रदेश में असिस्टेंट मैनेजर के कई पदों पर निकली भर्तियां, यहां जानें डिटेल

News Blast

RRB NTPC एग्जाम: आज से शुरू होगी NTPC की भर्ती परीक्षा, RRB ने कैंडिडेट्स के लिए जारी किया गाइडलाइंस का वीडियो, करीब 3500 पदों पर होगी भर्ती

Admin

मध्‍य प्रदेश में दसवीं-बारहवीं के विद्यार्थी परीक्षा आवेदन में 15 जनवरी तक सुधरवा ले गलती, फिर नहीं मिलेगा मौका

News Blast

टिप्पणी दें