May 5, 2024 : 8:18 PM
Breaking News
लाइफस्टाइल

25 जून का राशिफल:आज मिथुन राशि वालों की डेली इनकम बढ़ेगी, मकर वालों को जॉब और बिजनेस में मिलेंगे अच्छे मौके

  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Aaj Ka Rashifal (Horoscope Today) | Daily Rashifal (25th June 2021), Daily Zodiac Forecast: Singh Rashi, Kanya, Aries, Taurus, Gemini Cancer Libra, And Other Signs

17 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • आज वृष और वृश्चिक राशि वाले नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन ठीक नहीं है, 4 राशियों पर रहेगा सितारों का मिला-जुला असर

25 जून, शुक्रवार के सितारे ब्रह्मा और वर्धमान योग बना रहे हैं। इन 2 शुभ योगों का सीधा फायदा पांच राशियों को मिलेगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी का कहना है कि आज मिथुन राशि वाले लोगों के लिए ग्रह स्थिति अच्छी रहेगी। डेली इनकम भी बढ़ेगी। सिंह राशि वालों के लिए भी परिस्थितियां अनुकूल हैं। तुला राशि वालों के लिए भी समय अनुकूल है। कामकाज में फायदेमंद स्थितियां बनेंगी। मकर राशि वालों को कार्यक्षेत्र में अच्छे मौके मिलेंगे। मीन राशि वालों की आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

आज मेष, कर्क, कन्या और कुंभ राशि वाले लोगों पर सितारों का मिला-जुला असर रहेगा। इन 4 राशि वालों के कामकाज तो पूरे होंगे लेकिन ज्यादा मेहनत, तनाव और दौड़-भाग वाला दिन रहेगा। इनके अलावा आज वृष और वृश्चिक राशि के नौकरीपेशा लोगों को पूरे दिन संभलकर रहना होगा। धनु राशि वाले भी आज बिजनेस में कोई खास फैसला न लें।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव- आज कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। कोई भी दिक्कत आने पर किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह व सहयोग अवश्य लें, निश्चित ही आपको उचित समाधान मिलेगा। विद्यार्थियों की किसी योग्यता पर परिवार के सदस्य गर्व महसूस करेंगे।
नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध्यान रखें कि दूसरों के सुझावों पर गंभीरता से विचार करने की जरूरत है। तथा सफलता प्राप्त करने के लिए मर्यादा का ध्यान भी रखें। किसी भी अनुचित कार्य में रुचि लेना नुकसानदायक रहेगा।
व्यवसाय- इस समय बिजनेस में वर्तमान गतिविधियों पर ही ध्यान दें। विस्तार संबंधी नई योजनाओं को आज स्थगित ही रखें। प्रॉपर्टी संबंधित काम करते समय पेपर्स अच्छी तरह चेक कर लें। छोटी सी सावधानी आपको बड़ी मुसीबत से बचा सकती है।
लव- जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर तकरार रह सकती है। अपने व्यवहार को संतुलित रखें। व्यर्थ के प्रेम संबंधों में समय नष्ट ना करें।
स्वास्थ्य- गर्मी की वजह से अपच और भूख ना लगने जैसी परेशानी रहेगी। वर्तमान वातावरण की वजह से अपना खानपान बहुत ही संतुलित रखना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 1

वृष – पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से जिन कार्यों में रुकावट आ रही थी, आज वे थोड़े ही प्रयासों से बहुत ही सहज और आसान तरीके से हल हो जाएंगे। दूरदराज के रिश्तेदारों के साथ गहन वार्तालाप होगा। आपसी संबंधों में भी नजदीकियां आएंगी।
नेगेटिव- बच्चों की समस्याओं को शांतिपूर्ण तरीके से सुने और उनका समाधान निकालें। काल्पनिक बातों पर ज्यादा ध्यान ना देकर यथार्थ पर विश्वास रखें। ध्यान रखें कि किसी भी कार्य को करने से पहले उसके अच्छे बुरे पहलुओं पर विचार करना भी अति आवश्यक है।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियां ठीक तरह से चलती रहेंगी। नए अनुबंध मिलने की भी संभावना है, लेकिन कोई भी डील फाइनल करते वक्त लापरवाही या आलस बिल्कुल ना करें। नौकरी पेशा लोग अपने कार्यों के प्रति सावधान रहें, अन्यथा अधिकारी वर्ग से नाराजगी सहन करनी पड़ सकती है।
लव- पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता रहेगी। किसी भी महत्वपूर्ण कार्य को करते या निर्णय लेते समय एक दूसरे की सलाह लेना संबंधों में और अधिक निकटता लाएगा।
स्वास्थ्य – गैस, अफारा जैसी पेट संबंधी दिक्कतें रहेंगी। जिसकी मुख्य वजह आपका असंतुलित खानपान व दिनचर्या ही है।
भाग्यशाली रंग- सफेद , भाग्यशाली अंक- 6

मिथुन – पॉजिटिव- किसी धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में सकारात्मक परिवर्तन लाएगी तथा जीवन से जुड़े कार्यों को बेहतरीन नजरिए से देखने का प्रयास करेंगे। विद्यार्थियों को भी इंटरव्यू में कैरियर संबंधी परीक्षा में उचित सफलता मिलने की पूरी संभावना है।
नेगेटिव- आलस व मनोरंजन में समय व्यतीत करने की वजह से बनते कार्यों में रुकावट भी आ सकती हैं। अपने महत्वपूर्ण दस्तावेज संभालकर रखें कोई इनका गलत इस्तेमाल कर सकता है। संतान की गतिविधियों पर नजर रखना भी जरूरी है।
व्यवसाय- कोई ऑर्डर मिलने से डेली इनकम बढ़ेगी। आज ग्रह स्थिति आपके पक्ष में है। आयात-निर्यात संबंधी कार्यो में अधिक ध्यान केंद्रित रखें। नौकरी पेशा व्यक्तियों को अपना टारगेट पूरा होने से कोई उचित कार्यभार भी मिल सकता है।
लव- विवाहित जीवन खुशनुमा बना रहेगा। प्रेम संबंधों को पारिवारिक स्वीकृति लेने के लिए उचित समय है। घर के सदस्यों से इस बारे में बात करें।
स्वास्थ्य- वर्तमान वातावरण की वजह से स्वास्थ्य के सुरक्षा संबंधी नियमों का पालन करना जरूरी है। खांसी, जुकाम जैसी दिक्कत रह सकती है।
भाग्यशाली रंग– हरा, भाग्यशाली अंक- 5

कर्क – पॉजिटिव- आज बहुत से कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा मन मुताबिक सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रिय व्यक्ति से मुलाकात अथवा वार्तालाप द्वारा खुशी और ताजगी मिलेगी और आप अपने काम में और अधिक एकाग्रचित्त हो पाएंगे।
नेगेटिव- परंतु जल्दबाजी में कोई भी निर्णय ना लें तथा महत्वपूर्ण कार्यों को प्राथमिकता दें। क्योंकि समय अनुसार कार्य पूरे ना होने से कुछ तनाव भी बना रहेगा। दूसरों की बातों पर अमल करना नुकसान दे सकता है।
व्यवसाय- कार्य क्षमता और मेहनत पर भरोसा रखें। आपके प्रयासों से व्यवसायिक गतिविधियां उत्तम तरीके से चलती रहेंगी। परंतु अपनी कार्यप्रणाली को सीक्रेट रखना जरूरी है ऑफिस के कामों में किसी भी तरह की लापरवाही ना करें।
लव- पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। परंतु विवाहेत्तर संबंध आपके घर की सुख-शांति को भंग भी कर सकते हैं, इस बात का ध्यान रखें।
स्वास्थ्य- गर्मी की वजह से बेचैनी और घबराहट जैसी दिक्कत रहेगी। ज्यादा भीड़भाड़ वाले स्थान पर जाने से परहेज करें।
भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 2

सिंह – पॉजिटिव- आज कुछ मानसिक सुकून पाने के लिए कुछ समय समाज सेवी संस्था तथा धार्मिक गतिविधियों में भी व्यतीत करें, इससे आपको मानसिक सुकून मिलेगा। अगर किसी प्रॉपर्टी को खरीदने के लिए प्रयासरत है तो दिन शुभ है। उस पर ध्यान दें।
नेगेटिव- परंतु अपने गुस्से और ईगो पर नियंत्रण भी रखें। क्योंकि अचानक अकारण ही किसी से वाद-विवाद होने की स्थिति भी बन रही है। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई के प्रति लापरवाही बरतना उचित नहीं है। व्यर्थ की फिजूलखर्ची ना करें।
व्यवसाय- बिजनेस में कोई प्रभावशाली संपर्क बनेगा जो कि दोनों के लिए ही फायदेमंद रहेगा। इस समय व्यापार से संबंधित अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करने की जरूरत है। परिस्थितियां अनुकूल है। इनका भरपूर सदुपयोग करें।
लव- परिवार के साथ मनोरंजन तथा साथ में समय व्यतीत करने से यह समय यादगार पलों में शामिल होगा। तथा पति-पत्नी के संबंधों में भी मधुरता बढ़ेगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु वर्तमान परिस्थितियों की वजह से ज्यादा बाहरी गतिविधियों में आवाजाही करना उचित नहीं है।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज , भाग्यशाली अंक- 1

कन्या – पॉजिटिव- घर के किसी अविवाहित सदस्य के विवाह संबंधी उचित रिश्ता आएगा, जो कि बहुत ही अनुकूल रहेगा। किसी भी कार्य को जल्दबाजी के बजाय धैर्यपूर्वक पूर्ण करने से लाभदायक नतीजे प्राप्त होंगे। घर के अनुभवी व्यक्तियों की सलाह को सर्वोपरि रखें।
नेगेटिव- इस समय रिस्क लेने की प्रवृत्ति से दूर रहें। तथा कोई भी निर्णय लेने से पहले उसके अच्छे-बुरे पहलुओं पर विचार अवश्य करें। किसी भी तरह की बाहरी गतिविधि में नकारात्मक व्यक्तियों के संपर्क में ना आए, अन्यथा कोई परेशानी खड़ी हो सकती है।
व्यवसाय- इस समय अपने व्यवसायिक संपर्कों को और अधिक बढ़ाने की जरूरत है। साथ ही मार्केटिंग संबंधी कामों में ध्यान दें। किसी भी डील को फाइनल करने से पहले उसकी कार्यप्रणाली से संबंधित पूरी जानकारी हासिल कर लें।
लव- पति-पत्नी के बीच घर की किसी समस्या को लेकर नोकझोंक रह सकती है। शांतिपूर्ण तरीके से समस्या का समाधान निकालें।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। छोटी-मोटी स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी होने पर आयुर्वेदिक इलाज उचित रहेगा
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5

तुला – पॉजिटिव- समय अनुकूल है। परंतु किसी भी कार्य को जल्दबाजी की बजाय धैर्य पूर्वक करने का प्रयास करें। इससे नतीजे बेहतरीन मिलेंगे। किसी दूर स्थान के संबंधी से सकारात्मक वार्तालाप होगा। संतान संबंधी किसी समस्या का भी हल निकलेगा।
नेगेटिव- इस समय किसी भी प्रकार का रिस्क लेना नुकसानदायक रह सकता है। कोई भी डिसीजन लेने से पहले अच्छे-बुरे पहलूओं पर भी अवश्य विचार कर लें। तथा अति आत्मविश्वास की स्थिति से भी दूर रहें।
व्यवसाय- अपनी मार्केटिंग और संपर्क सूत्रों को और अधिक बढ़ाने की जरूरत है। कोई नया ऑर्डर या डील फाइनल हो सकती है। अपने काम की क्वालिटी को बेहतर बनाने का प्रयास करें। इस समय मुनाफादायक स्थितियां बन रही हैं।
लव- अत्यधिक व्यस्तता के साथ-साथ परिवार तथा जीवन साथी के साथ भी कुछ समय जरूर व्यतीत करें। इससे आपसी संबंधों में और अधिक नजदीकियां बढ़ेंगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा परंतु लापरवाही बिल्कुल ना बरतें। आयुर्वेदिक चीजों का अधिक से अधिक सेवन करें।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 6

वृश्चिक – पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप घर परिवार तथा अपने रुचि संबंधी कार्यों के लिए भी समय निकाल लेंगे। मन मुताबिक इच्छा पूर्ति होने से खुशी बनी रहेगी। किसी राजनीतिक व्यक्ति से मुलाकात होने से राजकीय कार्यों को पूरा करने में मदद मिलेगी।
नेगेटिव- पड़ोसियों तथा आसपास के लोगों के साथ किसी भी तरह के वाद-विवाद में ना पड़ें। इसकी वजह से तनाव के अलावा और कुछ हासिल नहीं होगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा कोई दुखद समाचार मिलने से मन परेशान रहेगा। अपने मनोबल को बनाए रखें।
व्यवसाय- भविष्य संबंधी योजनाओं को बनाने के लिए कार्यक्षेत्र में नई नीतियां बनाना जरूरी है और ये बदलाव आपके लिए बेहतर रहेगा। नौकरीपेशा लोग ध्यान रखें अधिकारियों के साथ कोई वाद-विवाद हो सकता है।
लव- परिजनों के लिए उपहार लाना और उनके साथ समय व्यतीत करना माहौल को और अधिक मधुर और खुशनुमा बनाकर रखेगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा, चिंता ना करें। परंतु घर के वरिष्ठ सदस्यों के स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 6

धनु – पॉजिटिव- अपने अहम को त्यागकर घर के बड़े बुजुर्गों के अनुभव तथा मार्गदर्शन का अनुसरण करें। ऐसा करने से आपको बहुत कुछ सीखने को मिलेगा तथा आपकी कार्यप्रणाली को भी बेहतर बनाएगा।। संतान को भी उचित मार्गदर्शन देने में सहायक रहेंगे।
नेगेटिव- इस समय किसी भी प्रकार का ऋण लेने से परहेज करें, क्योंकि चुकाना बहुत मुश्किल रहेगा। रिश्तेदारों तथा भाइयों के साथ संबंधों में मधुरता बनाकर रखने में आपका विशेष प्रयास जरूरी है। लापरवाही में कोई लक्ष्य भी हाथ से निकल सकता है।
व्यवसाय- व्यवसायिक मामलों में आज किसी भी तरह का महत्वपूर्ण फैसला ना लें। इस समय विरोधी आपसे जलन की भावना रखेंगे। बेहतर है कि अपनी कोई भी गतिविधि किसी के सामने शेयर ना करें।
लव- जीवनसाथी तथा परिजनों का घर के वातावरण को मधुर बनाए रखने में पूरा सहयोग रहेगा। प्रेम संबंधों में भी मधुरता बनी रहेगी।
स्वास्थ्य- वर्तमान मौसम की वजह से थकान और सुस्ती रह सकती है। गर्मी से अपना बचाव रखें।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 3

मकर – पॉजिटिव- किसी विशेष कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब रहेगी। भाग्य की अपेक्षा कर्म पर विश्वास रखें। कर्म से भाग्य का बनना अवश्यंभावी है। आपका आत्मविश्वास और स्वाभिमान भी बना रहेगा।
नेगेटिव- पैतृक बंटवारे संबंधी कोई बात उठ सकती है। इससे संबंधित वाद-विवाद को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाने का प्रयास करें। संबंधों में कटुता लाने की बजाय संबंधों में मधुरता बनाए रखने का प्रयास जरूरी है।
व्यवसाय- विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में उत्तीर्ण होने से कोई नियुक्ति प्राप्त हो सकती है। कार्यक्षेत्र में भी कुछ नए अवसर प्राप्त होने वाले हैं। इसलिए पूरा ध्यान अपने काम पर ही केंद्रित रखें। आज ऑफिस में कार्यभार कुछ हल्का रहने से सुकून मिलेगा।
लव- व्यवसाय तथा घर में संतुलन बनाकर रखना दोनों तरफ के माहौल को खुशनुमा रखेगा। और मानसिक सुकून बना रहेगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु बहुत अधिक कार्यभार की वजह से कभी-कभी स्वभाव में गुस्सा और चिड़चिड़ापन रह सकता है।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 8

कुंभ – पॉजिटिव– कुछ समय समाजसेवी कार्यों तथा जरूरतमंदों की देखभाल में व्यतीत करने से समाज में आपकी पहचान बनेगी। आपको भी आत्मिक सुकून मिलेगा। इस समय ग्रह स्थिति आपके पक्ष में है, दिनचर्या में भी सकारात्मक परिवर्तन आएगा।
नेगेटिव- अपने अधिकतर काम दिन की शुरुआत में ही निपटाने का प्रयास करें। क्योंकि दोपहर बाद ग्रह स्थिति कुछ बाधाएं ला सकती हैं। बेहतर होगा कि दूसरों की सलाह पर अमल करने की बजाय अपने निर्णय को ही सर्वोपरि रखें।
व्यवसाय- बिजनेस में कर्मचारियों पर आपका दबदबा बना रहेगा। इनकम सोर्स बढ़ेंगे। लेकिन साथ ही खर्चों की भी अधिकता बनी रहेगी। इस समय काम की क्वालिटी को और अधिक बेहतर बनाने की जरूरत है।
लव- वैवाहिक जीवन खुशनुमा रहेगा। परंतु किसी विपरीत लिंगी मित्र की वजह से घर में कलह की स्थिति बन सकती है। इसलिए सावधान रहें।
स्वास्थ्य- गैस, वायु संबंधी परेशानी जैसे जोड़ों में दर्द आदि रह सकता है। ज्यादा गरिष्ठ चीजों के सेवन से परहेज रखें।
भाग्यशाली रंग– नीला, भाग्यशाली अंक- 8

मीन – पॉजिटिव- किसी के साथ चल रहा वाद-विवाद आज किसी की मध्यस्थता से हल हो सकता है। घर की सुख सुविधा संबंधी कार्यों तथा ऑनलाइन शॉपिंग में भी परिजनों के साथ खुशनुमा समय व्यतीत होगा। घर के वरिष्ठ सदस्यों की देखभाल भी जरूरी है।
नेगेटिव- नजदीकी संबंधी अथवा मित्र से किसी बात पर मनमुटाव हो सकता है। संबंधों में मधुरता बनाए रखने से खुद का भी मानसिक सुकून बना रहेगा। संतान का मन मुताबिक रिजल्ट ना आने से उन्हें चिंता रहेगी। इस समय उनका मनोबल बनाए रखने में आपका सहयोग जरूरी है।
व्यवसाय- बीमा, शेयर्स, कमीशन से जुड़े कामों में व्यस्तता रहेगी और आर्थिक स्थिति भी बेहतर होगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए ग्रह स्थिति उत्तम बनी हुई है। उन्हें अपने अच्छी कार्य प्रणाली की वजह से प्रमोशन मिल सकता है।
लव- पारिवारिक वातावरण खुशनुमा बनाए रखने में आपका पूर्ण सहयोग रहेगा। प्रेम संबंधों में भी नजदीकियां बनी रहेगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य कुछ नरम रहेगा। नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखें।
भाग्यशाली रंग– केसरिया, भाग्यशाली अंक- 3

खबरें और भी हैं…

Related posts

कोरोना पर एक्सपर्ट्स की चेतावनी, सर्दी में मरीजों की पहचान करना ज्यादा मुश्किल, दिल्ली में न बनने दें यूरोप जैसी स्थिति

News Blast

गालवन वैली की खोज करने वाले उस लद्दाखी की कहानी जिसने इतिहास रचकर अपना नाम अमर कर दिया

News Blast

पति-पत्नी को एक साथ करनी चाहिए शिवजी, माता पार्वती, गणेशजी, कार्तिकेय स्वामी और नंदी की पूजा, 3 अगस्त तक चलेगा सावन

News Blast

टिप्पणी दें