May 14, 2024 : 1:53 AM
Breaking News
करीयर

MPPSC ADPO Recruitment 2021: एलएलबी की डिग्री हासिल कर चुके युवाओं के पास प्रॉसीक्यूशन ऑफिसर बनने का मौका, ऐसे करें अप्लाई

MPPSC ADPO Recruitment 2021: मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की तरफ से एलएलबी की डिग्री हासिल कर चुके युवाओं के लिए अच्छी खबर है. कमीशन ने असिस्टेंट डिस्ट्रिक्ट प्रॉसीक्यूशन ऑफिसर के तमाम पदों पर भर्तियां निकालकर आवेदन मांगे हैं. एडीपीओ के इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 17 जून 2021 से शुरू हो चुकी है. योग्य उम्मीदवार एमपीपीएससी की वेबसाइट पर जाकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. उम्मीदवारों का कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट के आधार पर चयन किया जाएगा. 

आवेदन फॉर्म से पहले यह जरूर कर लें 
एमपीपीएससी के मुताबिक इन पदों पर आवेदन करने से पहले उम्मीदवार को मध्यप्रदेश राज्य रोजगार कार्यालय में रजिस्ट्रेशन कराना होगा. अगर कैंडिडेट ऐसा नहीं करेंगे, तो वे आवेदन फॉर्म नहीं भर पाएंगे. 

किस वर्ग के कितने पद
एमपीपीएससी के मुताबिक जनरल कैटेगरी के 25, ओबीसी के 25, ईडब्ल्यूएस के 9, एससी के 15 और एसटी के 18 पदों पर भर्ती की जाएगी. प्रॉसीक्यूशन ऑफिसर के कुल पदों की संख्या 92 है. 

जरूरी तारीखें
एडीपीओ के इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 17 जून 2021 से शुरू हो चुके हैं. आवेदन की अंतिम तारीख 16 जुलाई 2021 निर्धारित की गई है. एप्लीकेशन फीस की अंतिम तारीख भी 16 जुलाई है. अगर फॉर्म भरते समय कोई गलती हो जाए तो उसमें 18 जुलाई तक करेक्शन किया जा सकेगा. 

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा 
एडीपीओ के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त इंस्टीट्यूट या यूनिवर्सिटी से एलएलबी की डिग्री होनी चाहिए. आवेदकों की उम्र 21 से 40 साल के बीच होनी चाहिए. उम्र के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप नोटिफिकेशन देखें. 

जान लें आवेदन का तरीका 
मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की वेबसाइट https://mppsc.nic.in पर जाकर आप एडीपीओ के इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. एप्लीकेशन फॉर्म भरने से पहले आप नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ लें. 

ये भी पढ़ेंः Indian Railway Recruitment 2021: इंडियन रेलवे में जल्द 40000 से ज्यादा पदों पर होंगी भर्तियां, यहां जानें डिटेल

JEE Main 2021: जेईई की परीक्षा 17 जुलाई को होगी, 14 अगस्त तक रिजल्ट किया जाएगा घोषित

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Related posts

शिक्षिका और बेटे संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, लक्जरी बस में गैस रिसाव से दम घुटने का शक

News Blast

अगले साल देश की अन्य रीजनल लेंग्वेज में भी होगा परीक्षा का आयोजन, ज्वाइंट एडमिशन बोर्ड ने NEP के तहत लिया फैसला

News Blast

आईआईटी जोधपुर में आर्टीफीशियल इंजीनियंरिंग और बीटेक इन डाटा साइंस समेत चार नए कोर्स की होगी शुरुआत

News Blast

टिप्पणी दें