May 7, 2024 : 4:50 AM
Breaking News
करीयर

BPSC DPRO Recruitment 2021: डिस्ट्रिक्ट पब्लिक रिलेशन ऑफिसर के पदों पर दोबारा मांगे गए आवेदन, ऐसे करें अप्लाई

BPSC DPRO Recruitment 2021: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने डिस्ट्रिक्ट पब्लिक रिलेशन ऑफिसर (DPRO) ने 31 पदों पर आवेदन की प्रक्रिया दोबारा शुरू कर दी है. अब योग्य उम्मीदवार 5 जुलाई 2021 तक डीपीआरओ के इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. जल्द ही कमीशन की तरफ से डीपीआरओ भर्ती की परीक्षा की तारीख का ऐलान कर दिया जाएगा. उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. 

क्या है आवेदन की अंतिम तारीख
डीपीआरओ के इन पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख 5 जुलाई 2021 निर्धारित की गई है. सभी उम्मीदवारों को 5 जुलाई तक आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा. 

शैक्षणिक योग्यता
डीपीआरओ के इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त इंस्टिट्यूट या यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म या मास कम्युनिकेशन की डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा 
बीपीएससी के नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर आवेदन करने वाले पुरुष कैंडिडेट की उम्र 21 से 37 साल होनी चाहिए. इसके अलावा महिलाओं के लिए उम्र 21 से 40 साल होनी चाहिए. इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप बीपीएससी की वेबसाइट पर जा सकते हैं. 

आवेदन शुल्क
बीपीएससी के मुताबिक जनरल, बीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क ₹750, एससी, एसटी और बिहार की महिलाओं के लिए ₹200 है. एप्लीकेशन फीस डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग से जमा की जा सकती है. 

ये भी पढ़ेंः MPPSC ADPO Recruitment 2021: एलएलबी की डिग्री हासिल कर चुके युवाओं के पास प्रॉसीक्यूशन ऑफिसर बनने का मौका, ऐसे करें अप्लाई

Indian Railway Recruitment 2021: इंडियन रेलवे में जल्द 40000 से ज्यादा पदों पर होंगी भर्तियां, यहां जानें डिटेल

जानें आवेदन का तरीका
डीपीआरओ के इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट http://www.bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा. यहां आप सबसे पहले नोटिफिकेशन डाउनलोड करें और उसे अच्छी तरह पढ़ने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर दें. 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Related posts

India Post GDS Recruitment: डाक घरों में 1118 पदों पर 10वीं पास की भर्ती, बिना परीक्षा और इंटरव्यू के होगा चयन, पढ़ें डिटेल्स

Admin

CBSE स्कॉलरशिप: CBSE ने सिंगल गर्ल चाइल्ड स्टूडेंट्स से विभिन्न स्कॉलरशिप के लिए मांगे आवेदन, 10 दिसंबर तक अप्लाय कर सकते हैं स्टूडेंट्स

Admin

सरकारी नौकरी:NPCIL ने ट्रेड अप्रेंटिस के 173 पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन, 16 अगस्त तक अप्लाई कर सकेंगे 10वीं पास कैंडिडटे्स

News Blast

टिप्पणी दें