May 18, 2024 : 7:29 PM
Breaking News
MP UP ,CG

MP में ‘मौत’ की सवारी:राजगढ़ में 3 सवारी ऑटो में बिठा रहे 15 यात्री, हादसों के साथ बीमारी को भी न्योता; पुलिस के सामने गाइडलाइन की धज्जियां

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • 15 Passengers Sitting In 3 Autos In Rajgarh, Along With Accidents, Illness Also Invites; Flouting Guidelines In Front Of Police

राजगढ़2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

मध्यप्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर के कमजोर होते ही अनलॉक कर दिया गया। अब तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है। बावजूद लोग मानने को तैयार नहीं हैं। लापरवाही का नजारा राजगढ़ में देखने को मिल रहा है। यहां पुलिस के सामने ही गाइड लाइन की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। जानकर हैरानी होगी कि 3 सवारियों वाले ऑटो में ठूंस-ठूंसकर 15 सवारी तक बैठा रहे हैं। यहां लोग जान की परवाह किए बगैर यात्रा कर रहे हैँ। इससे न सिर्फ बीमारी, बल्कि हादसे को भी निमंत्रण दिया जा रहा है।

अनलॉक के कुछ दिन बाद ही यहां के पुराने बस स्टैंड पर बुधवार को यातायात पुलिस के सामने ही वाहन चालकों ने क्षमता से अधिक सवारी बैठा कर सफर किया। यहां से कालीपीठ समेत दूसरे गांवों की ओर लोग जाते हैं। बीच में नदी का पुल भी पड़ता है। यातायात पुलिस के रोकने पर भी उनकी एक नहीं सुनी। लोग ऑटो और जीप के ऊपर तक बैठने को तैयार हो जाते हैँ।

यही कारण है, ओवर लोडिंग ऑटो चालक हादसों को न्योता दे रहे हैं। पुराने बस स्टैंड से कालापीठ जाने वाली सड़कों पर रोजाना ऐसे नजारे देखने को मिल जाते हैं।

कई के पास ड्राइविंग लाइसेंस तक नहीं

जो ऑटो रिक्शा ग्रामीण क्षेत्र से राजगढ़ तक पहुंचते हैं, उनमें से कई के पास तो ड्राइविंग लाइसेंस तक नहीं है। उन्हें यातायात नियमों की भी जानकारी नहीं है। यही नहीं, उनके वाहन भी अनफिट हैं।

पहले हो चुका है हादसा

बता दें कि ओवर लोडिंग की वजह से पहले भी हादसा हो चुका है। राजगढ़ से ओवरलोड ऑटो में सवार हिरण खेड़ी गांव जा रही एक ही गांव की 14 छात्राएं और ड्राइवर की मौत ब्यावरा रोड पर बस की टक्कर के बाद हुई थी।

खबरें और भी हैं…

Related posts

निगम ने इटली और यूएसए से मंगवाई 10 नई मशीनें, धूल और कचरे के साथ ही दीवार और सड़कों से गंदे निशान तक साफ कर देंगी

News Blast

ऐसी बहादुरी को सलाम!: मां को बचाने के लिए बदमाश से भिड़ी महिला शिक्षिका, हिम्मत देख बदमाश के पैर उखड़े, गहने नहीं लूट सका तो आंखों में मिर्च पाउडर झाेंककर भागा

Admin

सुशांत सिंह हट्टा-कट्टा था, उसकी हत्या कौन कर सकता है; भाजपा इसके जरिए बिहार चुनाव में लाभ लेना चाहती है

News Blast

टिप्पणी दें