May 14, 2024 : 1:51 AM
Breaking News
MP UP ,CG

IPS Manilal Patidar Mahoba Prayagraj Latest Updates। IPS Manilal Patidar Preparation For Attachment Begins Five Properties Marked | प्रयागराज के SP क्राइम ने दर्ज कराया केस, राजस्थान में 60 करोड़ की 5 संपत्तियों का पता चला, जल्द होगी कुर्क

[ad_1]

प्रयागराज16 मिनट पहले

कॉपी लिंकपाटीदार पर एक लाख का इनाम घोषित है। वे बीते 8 माह से फरार चल रहे हैं। - Dainik Bhaskar

पाटीदार पर एक लाख का इनाम घोषित है। वे बीते 8 माह से फरार चल रहे हैं।

महोबा के क्रशर कारोबारी की मौत के मामले में भगोड़े IPS मणिलाल पाटीदार की करीब 50-60 करोड़ की संपत्तियों को कुर्क करने की तैयारी हो गई है। पाटीदार पर एक लाख का इनाम घोषित है। वे बीते 8 माह से फरार चल रहे हैं। एक माह के भीतर कोर्ट के सामने हाजिर नहीं होने पर SIT के विवेचक प्रयागराज SP क्राइम आशुतोष मिश्रा की तहरीर पर कबरई थाने में धारा 174 A के तहत केस दर्ज किया गया है।

IPS की 5 संपत्तियां चिन्हित

मूलतः राजस्थान के डूंगरपुर के रहने वाले मणिलाल पाटीदार साल 2014 बैच के IPS अफसर हैं। लखनऊ स्थित भ्रष्टाचार निवारण की अदालत ने मणिलाल पाटीदार के खिलाफ वारंट जारी कर रखा है। उसकी गिरफ्तारी के लिए आईजी रेंज के स्तर से एसआईटी तक गठित है।

फरार होने के बाद प्रयागराज पुलिस उनकी नामी और बेनामी संपत्तियों को खला खंगालना शुरू कर दिया है। अब तक की खोजबीन में पता चला है कि मणिलाल पाटीदार ने राजस्थान में अपने पिता राम जी पाटीदार के नाम और फ्लैट खरीदा है। इसके अलावा दुकान मकान समेत तीन अन्य संपत्तियों का भी पता चला है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक अब तक मणिलाल पाटीदार की कुल 5 संपत्तियों को चिन्हित किया जा चुका है, जो राजस्थान में हैं। जिनकी बाजारों कीमत तकरीबन 50-60 करोड़ के आसपास है। पुलिस अब इन्हें कुर्क करने की योजना में है। जल्द ही पुलिस कोर्ट में अर्जी देकर संपत्तियों को कुर्क करेगी।

फरारी के बाद अब तक हुई कार्रवाई

मणिलाल पाटीदार को गिरफ्तारी न होने पर पिछले मई महीने में इलाहाबाद हाई कोर्ट ने सख्त टिप्पणी की थी।जिसके बाद महोबा जिले से तीन और प्रयागराज जिले से दो टीमों को भगोड़े आईपीएस की गिरफ्तारी के लिए लगाया गया है। जिसमें एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) की भी टीम शामिल है।पांच- पांच टीमों लगी होने के बावजूद अभी फरार आईपीएस की सुरागकसी नहीं हो पाई है। राजस्थान तक मणिलाल पाटीदार को खोज कर लौट चुकी एसटीएफ के हाथों तहसील और राजस्व अधिकारियों के जरिए उसकी संपत्तियों के बारे में जरूर पता चल गया है।फरार आईपीएस मणिलाल पाटीदार महोबा जिले के जाने-माने क्रेशर प्लांट कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी आत्महत्या केस का मुख्य आरोपी है। सितंबर 2020 में मणिलाल पाटीदार महोबा जिले का पुलिस अधीक्षक था। तब क्रेशर प्लांट कारोबारी इंद्रकांत की मौत से पहले उसके कई वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुए थे। जिसमें उस पर छह लाख रुपये प्रतिमाह रिश्वत मांगने का आरोप लगा था।

सभी संपत्तियों को चिन्हित कर कार्रवाई होगी

एसपी क्राइम प्रयागराज आशुतोष मिश्रा का कहना है कि फरार अभियुक्त की तलाश में टीमें लगी हैं। उसकी संपत्तियों के किन्ही करण का कार्य चल रहा है। सारी संपत्तियों को चिन्हित करने के बाद आगे की कानूनी प्रक्रिया की जाएगी।

यह है मामला

दरअसल, क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी को 8 सितंबर 2020 को संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगी थी। करीब 5 दिन तक कानपुर के एक अस्पताल में इलाज के बाद उनकी 13 सितंबर 2020 को मौत हो गई। इससे पूर्व 7 2020 सितंबर को इंद्रकांत ने एक वीडियो जारी कर पाटीदार पर संगीन आरोप लगाते हुए खुद की हत्या की आशंका जताई थी। आरोप लगाया था कि पाटीदार ने कारोबार करने के लिए 6 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। न देने पर हत्या कराने या जेल भेजने की धमकी दी थी। इंद्रकांत की मौत के बाद उनके भाई रविकांत ने महोबा के पूर्व SP मणिलाल पाटीदार, कबरई थाने के तत्कालीन इंस्पेक्टर देवेंद्र व कांस्टेबल अरुण और दो अन्य के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

भोपाल में फेथ बिल्डर के ऑफिस पर छापेमारी; होशंगाबाद एसपी के रिश्तेदार, कई अफसरों और नेताओं का पैसा कारोबार में लगे होने की जानकारी

News Blast

जंगल में बाघ खा रहा घास, देखिए VIDEO:सतपुड़ा टाइगर रिजर्व पार्क में हरी घास चरते नजर आया बाघ, विशेषज्ञ बोले- डाइजेशन सुधारने के लिए ऐसा करता है

News Blast

प्रेमी से लड़कर ट्रक से उतरी प्रेमिका तो चढ़ा दिया ट्रक, कई बार कुचला

News Blast

टिप्पणी दें