May 6, 2024 : 6:05 AM
Breaking News
करीयर

EWS अभ्यर्थियों को मौका: असिस्टेंट प्रोफेसर परीक्षा-2020 व उपनिरीक्षक परीक्षा के लिए कल से ऑनलाइन कर सकते है आवेदन; 23 जून लास्ट डेट

[ad_1]

Hindi NewsLocalRajasthanAjmerEWS Candidates Can Apply Online For Assistant Professor Exam 2020 And Sub Inspector Exam From Tomorrow; 23 June Last Date

अजमेर3 घंटे पहले

कॉपी लिंक

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली असिस्टेंट प्रोफेसर व उपनिरीक्षक पदों की भर्ती परीक्षा में EWS अभ्यर्थियों को शुल्क और आयु सीमा में रियायत का फायदा मिलेगा। इसके लिए आयोग की ओर से ऑनलाइन आवेदन पोर्टल को 9 जून से रिओपन होगा। इस वर्ग के अभ्यर्थी 23 जून तक आवेदन कर सकेंगे। आयोग ने इस संबंध में दिशा निर्देश जारी किए।

आयोग सचिव शुभम् चौधरी ने बताया कि आयोग ने 18 दिसंबर 2020 को कॉलेज शिक्षा विभाग के लिए विभिन्न विषयों में सहायक आचार्य के 918 पद विज्ञापित किए थे। अब कार्मिक (क-2) विभाग की अधिसूचना 16 अप्रैल 2021 द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के पुरुष अभ्यर्थियों को 5 वर्ष एवं महिला अभ्यर्थियों को 10 वर्ष की ऊपरी आयु सीमा में छूट प्रदान किए जाने व परिपत्र 19 अप्रैल 2021 द्वारा EWS वर्ग के अभ्यर्थियों को फीस में छूट दिए जाने के आदेश हुए। इसके फलस्वरूप इन पदों के लिए 9 से 23 जून को रात्रि 12 बजे तक पुनः ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए है। इसके पश्चात लिंक निष्क्रिय हो जाएगा।

ऐसे करें आवेदनपदों के लिए अभ्यर्थी आयोग के ऑनलाइन पोर्टल https://rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध Apply Online link को Click कर अथवा SSO पोर्टल https://sso.rajasthan.gov.in से Login कर Citizen Apps (G2C) में उपलब्ध Recruitment Portal का चयन कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। साथ ही अभ्यर्थी अन्य सूचना के लिए आयोग की वेब साइट पर जारी शुद्धि पत्र संख्या 01/2021-22 का अवलोकन कर सकते हैं ।

उपनिरीक्षक परीक्षाआयोग ने उपनिरीक्षक/ प्लाटून कमांडर के अभ्यर्थी भी 9 से 23 जून तक पुन: आवेदन कर सकेंगे। आयोग ने SI भर्ती में भी EWS अभ्यर्थियों को आयु सीमा और शुल्क में रियायत देने का निर्णय किया है। इस भर्ती परीक्षा से जुड़े अभ्यर्थी भी 9 से 23 जून तक इस आरक्षण का फायदा उठाने के लिए पुन: आवेदन कर सकेंगे। आयोग का पोर्टल 23 जून को रात 12 तक खुला रहेगा। आयोग द्वारा कुल 859 पदों पर भर्ती के लिए यह भर्ती प्रक्रिया चल रही है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

Career Guidance: 12वीं के बाद मैथ्स, कॉमर्स की बजाय इन ऑफबीट ऑप्शन में बनाएं करियर, शानदार होगी कमाई

News Blast

Territorial Army Recruitment 2021: टेरिटोरियल आर्मी में ऑफिसर के पदों पर निकली भर्तियां, यहां जानें डिटेल

News Blast

APSSB CHSL Recruitment : आवेदन जमा करने की तारीख बढ़ी, वैकेंसी भी रिवाइज्ड हुईं

Admin

टिप्पणी दें