May 19, 2024 : 9:34 PM
Breaking News
करीयर

SSB HC Result 2018: सशस्त्र सीमा बल ने हेड कॉन्स्टेबल एग्जाम का रिजल्ट किया जारी, ऐसे करें चेक

[ad_1]

SSB Head Constable Ministerial Result 2021 Declared: सशस्त्र सीमा बल, एसएसबी हेड कॉन्स्टेबल मिनिस्ट्रियल परिणाम 2021 लिखित परीक्षा के लिए घोषित किया गया है. कैंडिडेट्स जिन्होंने ये परीक्षा दी थी वह रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. परीक्षा देने वाले सभी उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ssb.nic.in या ssbrectt.gov.in से रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं. आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदक योग्य उम्मीदवारों की सूची भी डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि एसएसबी हेड कॉन्स्टेबल मिनिस्ट्रियल (SSB Head Constable Ministerial) की लिखित परीक्षा का आयोजन 3 जनवरी, 2021 को किया गया था. जिसमें कई कैंडिडेट्स ने परीक्षा में भाग लिया था. भर्ती का नोटिफिकेशन साल 2018 में जारी किया गया था. देशभर के तमाम उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था. जो उम्मीदवार परीक्षा में सफल रहे हैं उन्हें अब स्किल टेस्ट से गुजरना होगा. SSB हेड कॉन्स्टेबल मिनिस्ट्रियल रिजल्ट 2021 को आप रोल नंबर या नाम के जरिए बेहद आसान तरीके से देख सकते हैं.

उम्मीदवार एसएसबी हेड कॉन्स्टेबल मिनिस्ट्रियल रिजल्ट 2021 को डाउनलोड करने के लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे, जो आपको नीचे दिए गए हैं. साथ ही योग्य उम्मीदवारों की सूची डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक भी उपलब्ध है.

SSB Head Constable Ministerial Result 2021 How to download here- एसएसबी हेड कॉन्स्टेबल मिनिस्ट्रियल परिणाम 2021 ऐसे करें डाउनलोड1. सबसे पहले कैंडिडेट्स को सशस्त्र सीमा बल की ऑफिशियल वेबसाइट ssbrectt.gov.in पर जाना होगा.2. होमपेज पर दिए गए “हेड कॉन्स्टेबल (मिनिस्ट्रियल) के पद के लिए स्किल टेस्ट में उपस्थित होने के लिए योग्य उम्मीदवारों की सूची” लिंक पर आपको क्लिक करना होगा.3. ऐसा करने के बाद आपके सामने पीडीएफ फाइल वाला पेज ओपन होगा.4. आप सूची को डाउनलोड करने के लिए सीधे लिंक, “SSB Head Constable मिनिस्ट्रियल रिजल्ट 2021” पर क्लिक कर सकते हैं.5. आप चाहे तो भविष्य के लिए प्रिंट आउट भी ले सकते हैं.

जिन उम्मीदवारों के नाम लिस्ट में शामिल हैं, वह स्किल टेस्ट में बैठने के पात्र हैं. SSB  बोर्ड की तरफ से स्किल टेस्ट की तारीखों के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. ऐसे में उम्मीवारों को सलाह दी जाती है कि वह ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

Education Loan Information:Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Related posts

दिल्ली हाईकोर्ट ने प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को दिया आदेश, ऑनलाइन पढ़ाई के लिए गरीब बच्चों को उपलब्ध कराएं गैजेट्स और इंटरनेट कनेक्शन

News Blast

GETCO JE Recruitment 2021: 352 जूनियर इंजीनियर की पोस्ट के लिए करें आवेदन, पढ़ें डिटेल्स

Admin

ECIL Recruitment: इलेक्ट्रॉनिक्स कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया लिमिटेड में 285 आईटीआई ट्रेड अप्रेंटिस की भर्ती

News Blast

टिप्पणी दें