May 7, 2024 : 3:13 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

On Twitter You Can Also Find Your Name Blue Tick, Know What Is The New Verification Process

[ad_1]

माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter अपना वेरिफिकेशन प्रोसेस शुरू कर रहा है. जिसके बाद आप भी अपने ट्विटर अकाउंट पर ब्लू टिक हासिल कर सकते हैं. हालांकि इसके लिए आपको ट्विटर की बताई गई कैटगरी में फिट होना पड़ेगा. अगर आप इन कैटेगटरी में फिट होते हैं तो आप भी ब्लू टिक लगवा पाएंगे. अब सवाल ये है कि इसके लिए अप्लाई कैसे करें तो हम आपके इस सवाल का जवाब दे रहे हैं. हम आपको बताएंगे कि कैसे कोई भी ब्लू टिक के लिए आवेदन दे सकता है. 

कौन कर सकता है ब्लू टिक के लिए अप्लाई?Twitter के मुताबिक ब्लू टिक हासिल करने के लिए यूजर के अकाउंट का authentic, notable और active होना अनिवार्य है. इसमें Authentic का मतलब है ऑरिजनल यानी असली. जबकि Notable का मतलब है कि ट्विटर ने जो छह कैटेगरी बनाई हैं उनमें से किसी एक में आपका फिट होना जरूरी है. ये कैटेगरी है सरकार, कंपनी या फिर ब्रांड और ऑर्गनाइजेशन, न्यूज ऑर्गनाइजेशन या फिर जर्नलिस्ट, एंटरटेनमेंट, स्पोर्ट्स और गेमिंग और एक्टिविस्ट. 

देनी होगी ये जानकारीइनके अलावा ट्विटर अकाउंट के Active होने से ये मतलब है कि आप अकाउंट को पिछले छह महीनों से लगातार यूज कर रहे हैं तो मतलब पूरी तरह से एक्टिव हों. साथ ही आपके अकाउंट आपकी जानकारी जैसे नाम और प्रोफाइल पिक्चर होनी चाहिए. यही नहीं आपके अकाउंट में एक ईमेल ऐड्रेस और मोबाइल नंबर भी होना चाहिए. इसके अलावा आपको ट्विटर ने नियम के उल्लंघन के चलते बैन न किया हो. अगर आप इसमें फिट बैठते हैं तो आप ब्लू टिक के लिए अप्लाई कर सकते हैं. 

कैसे करें अप्लाईTwitter की मानें तो ब्लू टिक के लिए अप्लाई करने के लिए आपको अपने ट्विटर अकाउंट की सेटिंग में जाकर Request Verification पर क्लिक करना पड़ेगा. हालांक अभी यह बटन दिखाई नहीं दे रहा है लेकिन जल्द ही ये नजर आने लगेगा. इस बटन पर क्लिक करके आपको बताई गई कैटेगरी में से अपनी कैटेगरी को सलेक्ट करना होगा साथ ही आईडी कार्ड देकर उसका प्रूफ भी देना होगा. इसके अलावा उस ऑफिशियल वेबसाइट का लिंक देना होगा, जो आपके ट्विटर अकाउंट की कंफर्मेशन देता है. 

ट्विटर की तरफ से आएगा मेलएप्लीकेशन प्रॉसेस पूरा होने के बाद ट्विटर की तरफ से कुछ दिनों बाद आपके पास मेल आएगा. अगर आपका ऐप्लिकेशन मंजूर हो जाती है, तो अपने आप आपके अकाउंट के आगे अपने आप ब्लू टिक लग जाएगा. और हां, अगर आप ट्विटर की इन कैटेगरी में शामिल नहीं हैं तो कुछ समय बाद ट्विटर और भी कैटेगरी इसमें ऐड करने वाला है. 

ये भी पढ़ें

अब WhatsApp चैट को एक फोन से दूसरे फोन में करें आसानी से ट्रांसफर, जल्द मिलेगा नया फीचर

Battlegrounds Mobile India के इंतजार की घड़ियां खत्म, इस दिन गेम भारत में कर सकता है वापसी

[ad_2]

Related posts

MP में करीब 25 हजार एकड़ जमीन पर बनेगा देश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट

News Blast

यूजर्स का ग्रीन ‘सिग्नल’: वॉट्सऐप की पॉलिसी का फायदा सिग्नल ऐप को मिला, कंपनी ने बताया 2 दिन में ढेरों यूजर्स ने ऐप इन्सटॉल किया

Admin

खरीदें सबसे सस्ती एलईडी टीवी, मिलेगी शानदार पिक्चर क्वालिटी

Admin

टिप्पणी दें