May 17, 2024 : 7:14 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

हीरो मोटोकॉर्प के प्लांट खुले: कंपनी ने हरियाणा और उत्तराखंड के प्लांट में प्रोडक्शन शुरू किया, सिर्फ एक शिफ्ट में होगा काम

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली20 मिनट पहले

कॉपी लिंक

देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर मैन्युफैक्चर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प आज से अपने 3 प्लांट में प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। जिन प्लांट में प्रोडक्शन शुरू किया है वे हरियाणा और उत्तराखंड में हैं। हीरो मोटोकॉर्प ने अपने सभी प्लांट में प्रोडक्शन 22 अप्रैल से 2 मई के लिए चरणबद्ध तरीके से बंद किया था। बाद में 16 मई तक प्रोडक्शन बंद रखने की घोषणा की थी।

एक शिफ्ट में होगा कामहीरो मोटोकॉर्प ने बयान में कहा है कि हरियाणा के गुरुग्राम-धारुहेड़ा और उत्तराखंड के हरिद्वार प्लांट में उत्पादन शुरू होने जा रहा है। फिलहाल तीनों प्लांट में एक शिफ्ट में काम किया जाएगा। इन तीनों प्लांट में घरेलू मार्केट के अलावा ग्लोबल मार्केट के लिए भी उत्पादन किया जाएगा। अन्य प्लांट में उत्पादन को लेकर कंपनी ने कहा कि वह स्थिति पर नजदीक से नजर रख रही है। अन्य मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स और फैसिलिटीज को धीरे-धीरे खोला जाएगा।

अप्रैल में बंद किए थे सभी 6 प्लांटहीरो मोटोकॉर्प ने 22 अप्रैल से देश के सभी 6 प्लांट में बंदी की घोषणा की थी। इस दौरान कंपनी ने सभी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स में जरूरी मेंटेनेंस वर्क करने की बात कही थी। हरियाणा, उत्तराखंड के अलावा आंध्र प्रदेश के चित्तूर, राजस्थान के नीमराना और गुजरात के हलोल में भी हीरो मोटोकॉर्प के प्लांट हैं। इन सभी प्लांट्स में 80 हजार से अधिक कर्मचारी कार्य करते हैं।

45+ के 90% से ज्यादा कर्मचारियों को वैक्सीन लगीकर्मचारियों के वैक्सीनेशन पर हीरो मोटोकॉर्प ने कहा कि 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के 90% से ज्यादा कर्मचारियों को वैक्सीन लग चुकी है। कंपनी ने कहा कि सभी प्लांट में सख्त सुरक्षा और हाइजीन प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है। कंपनी के सभी कॉरपोरेट ऑफिस पहले से ही वर्क फ्रॉम होम मोड में काम कर रहे हैं।

2025 तक 50 नए प्रोडक्ट लॉन्च करेगी हीरो मोटोकॉर्पहीरो मोटोकॉर्प 2025 तक देश में कुल 50 नए प्रोडक्ट लॉन्च करने की योजना बना रही है। इसमें नए मॉडल, वैरिएंट और मौजूदा मॉडल के फेसलिफ्ट शामिल हैं। हीरो ने बताया कि कंपनी अगले पांच सालों के लिए हर साल कम से कम 10 नए प्रोडक्ट लॉन्च करने पर काम कर रही है। हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमेन और सीईओ डॉ. पवन मुंजाल का कहना है कि यह कदम निश्चित रूप से हीरो मोटोकॉर्प को भारतीय बाजार में आगे बढ़ने में मदद करेगा।

पोर्टफोलियो में 51 हजार से 1.17 लाख के टूव्हीलर शामिलअभी तक हीरो की भारतीय लाइन-अप में 51,200 रुपए से लेकर 1.17 लाख रुपए तक की मोटरसाइकिल शामिल हैं। दूसरी ओर, हीरो की चार स्कूटर भी बाजार में हैं, जिसमें प्लेजर प्लस, मेस्ट्रो एज 110, मेस्ट्रो एज 125 और डेस्टिने 125 शामिल हैं। इनकी कीमत 57,300 रुपए से लेकर 72,950 रुपए तक है। (सभी कीमतें, एक्स-शोरूम नई दिल्ली)

टू-व्हीलर मार्केट शेयर में हीरो का दबदबामार्च में टू-व्हीलर सेगमेंट के व्हीकल रजिस्ट्रेशन में 35.26% की गिरावट रही, लेकिन इस बीच सबसे ज्यादा फायदा हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड को हुआ है। मार्च में हीरो की 3,96,573 गाड़ियों के रजिस्ट्रेशन हुए और उसका मार्केट शेयर 33.17% रहा। हालांकि, मार्च 2020 की तुलना में उसका मार्केट शेयर 9.54% गिर गया। मार्केट शेयर में दूसरे नंबर पर 26.19% के साथ होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया रही।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

बजट सेगमेंट के टॉप 5 स्मार्टफोन, लेटेस्ट फीचर्स के साथ मिलेगा 48 मेगापिक्सल वाला डुअल कैमरा

Admin

ऐसे घर बैठे ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं ड्राइविंग लाइसेंस, जानें इसका कंप्लीट प्रोसेस

News Blast

LG ने इलेक्ट्रॉनिक फेस मास्क लॉन्च किया, इसमें एयर प्यूरिफायर और दो फैन भी मिलेंगे; जर्म्स को खत्म करने UV-LED मिलेगी

News Blast

टिप्पणी दें