April 18, 2024 : 11:54 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

LG ने इलेक्ट्रॉनिक फेस मास्क लॉन्च किया, इसमें एयर प्यूरिफायर और दो फैन भी मिलेंगे; जर्म्स को खत्म करने UV-LED मिलेगी

नई दिल्ली3 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

एलजी के इस फेस मास्क की खास बात है कि इसमें उन फिल्टर का इस्तेमाल किया गया है, जो होम एयर प्यूरिफायर में होते हैं

  • फैन की मदद से यूजर को सांस लेने में आसानी होगी
  • ऐप की मदद से इस मास्क के कई फीचर्स कंट्रोल होंगे

कोरोना महामारी का खतरा अभी टला नहीं है। भले ही संक्रमित लोगों की रिकवरी रेट बेहतर हो रही हो, लेकिन सुरक्षा अभी भी जरूरी है। इसी को ध्यान रखते हुए साउथ कोरियन कंपनी एलजी (LG) ने पोर्टेबल एयर प्यूरिफायर फेस मास्क लॉन्च किया है।

एलजी के इस फेस मास्क की खास बात है कि इसमें उन फिल्टर का इस्तेमाल किया गया है, जो होम एयर प्यूरिफायर में होते हैं। हालांकि, इनका साइज काफी पतला है। इसमें बैटरी से चलने वाला फैन भी लगाया गया है जिससे सांस लेने में आसानी होगी। फेस मास्क को इस तरह डिजाइन किया गया है कि ये सभी चेहरे पर आसानी से फिट हो जाए।

एलजी एयर प्यूरिफायर मास्क की खासियत

  • कंपनी के मुताबिक इस पार्टेबल एयर प्यूरिफायर में सेंसर भी मिलेंगे। ये सेंसर इस बात का पता लगा लेते हैं कि यूजर कब-कब इनहेल और एक्जहेल कर रहा है। इसी के मुताबिक फैन की स्पीड एडजस्ट हो जाएगी।
  • इस प्यूरिफायर में H13 HEPA फिल्टर्स और दो फैन लगाए गए है। कंपनी ने फेशियल शेप रिसर्च के बाद इसे डिजाइन किया है। मास्क को इस तरह डिजाइन किया गया है कि नाक और चिन के आसपास लीकेज न हो।
  • कंपनी के मुताबिक, यूजर के चेहरे पर फिट होने वाला ये इलेक्ट्रिक मास्क एयर लीकेज को काफी कम कर देता है और इसे घंटों पहने रखने पर भी यूजर को किसी तरह की परेशानी या थकान नहीं होगी।
  • इस एयर प्यूरिफायर मास्क को ऐप से भी कंट्रोल किया जा सकता है। वहीं, ये ऐप पर कई नोटिफिकेशन भी भेजेगा। मास्क में 820mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी ने दावे के मुताबिक इसे लो मोड पर ये 8 घंटे तक और हाई मोड पर 2 घंटे तक चला सकते हैं।
  • मास्क में UV-LED मिलेगी, जो खतरनाक जर्म्स को खत्म करने में सक्षम है। कंपनी इस इलेक्ट्रॉनिक प्यूरीफायर के लिए खास कैरी केस भी दे रही है, जिसमें रखकर इसे चार्ज कर पाएंगे। हालांकि, अभी इसकी कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

0

Related posts

फ्लिपकार्ट और अमेजन पर ये हैं टॉप 5 स्मार्टफोन डील, जानिए किस पर मिल रहा फायदे का सौदा

News Blast

Battlegrounds Mobile Data Transfer: PUBG का डेटा BGMI में ऐसे कर सकते हैं ट्रांसफर, यहां जानें पूरा प्रोसेस

Admin

Google का दूसरा क्लाउड एरिया Delhi-NCR में हुआ शुरू, कस्टमर्स को मिलेगी बेहतर सर्विस

News Blast

टिप्पणी दें