May 10, 2024 : 9:44 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

18+ के लिए वैक्सीनेशन पर संकट: आज से शुरू नहीं होगा 18 साल से अधिक के लोगों के लिए वैक्सीनेशन

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुड़गांव3 घंटे पहले

कॉपी लिंकअधिकारियों का दावा है कि मई के पहले सप्ताह में वैक्सीन मिलने की संभावना

कोरोना संकट के बीच युवाओं के लिए मायूस करने वाली खबर आ रही है। शनिवार से शुरू होने वाला 18 साल से ऊपर के लोगों के लिए वैक्सीनेशन अब टल गया है। अभी तक वैक्सीन नहीं मिल पाई है, जिससे इस वैक्सीनेशन की शुरूआत शनिवार से नहीं हो पाएगी।

सीएमओ डा. विरेन्द्र यादव ने बताया कि अभी तक वैक्सीन नहीं मिली है, जिससे 18 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन अभी नहीं लगेगी। अभी तक 45 साल से ऊपर के 4.79 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है, लेकिन वैक्सीन का स्टॉक खत्म हो चुका, जिससे पहले से चल रहा वैक्सीनेशन ड्राइव भी थमता नजर आ रहा है।

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ चल रहे टीकाकरण अभियान के तहत युवाओं को एक मई से प्रस्तावित वैक्सिनेशन कार्यक्रम के लिए अभी तक कोई गाइडलाइन जारी नहीं जा सकी हैं। वैक्सीन नही मिलने के कारण शनिवार से युवाओं को टीकाकरण नहीं किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का दावा है कि मई के पहले सप्ताह में वैक्सीन मिलने की संभावना है।

कोविड – 19 रोधी टीकाकरण अभियान गत 16 जनवरी से नियमित रुप से चल रहा है। शुरू में वैक्सीन की मात्रा कम होने से चरणवार टीकाकरण किया गया। पर्याप्त उपलब्धता के बाद नियमित टीका लग रहा है। इसी बीच केंद्र सरकार की ओर से एक मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के युवाओं को टीका लगाए जाने को एडवाइजरी जारी की गई। सीएमओ डा. विरेन्द्र यादव ने बताया कि 18 से 45 वर्ष के उम्र के लोगों को प्रदेश सरकार की ओर से अलग से वैक्सीन मिलने के बाद टीका लगाया जाएगा। अभी तक इस उम्र के लोगों का टीकाकरण किए जाने के लिए अलग से वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो पाई है। हालांकि पहले से चल रहा 45 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीनेशन चलता रहेगा।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

UP का उदयराज मुंबई से अहमद हुसैन बनकर लौटा, गांव की मस्जिद में नमाज पढ़ने गया तब हुआ खुलासा

News Blast

गोलीबारी के जरिए घुसपैठियों को भारत भेजने की कोशिश में पाकिस्तान, गांव तक दाग रहा मोर्टार के गोले, मुंहतोड़ जवाब दे रही हमारी सेना

News Blast

मांगों को लेकर निगम के कर्मियों की क्रमिक भूख हड़ताल शुरू

News Blast

टिप्पणी दें