April 19, 2024 : 2:54 PM
Breaking News
MP UP ,CG करीयर क्राइम खबरें टेक एंड ऑटो ताज़ा खबर बिज़नेस ब्लॉग राज्य राष्ट्रीय लाइफस्टाइल हेल्थ

UP का उदयराज मुंबई से अहमद हुसैन बनकर लौटा, गांव की मस्जिद में नमाज पढ़ने गया तब हुआ खुलासा

कौशाम्बी का उदयराज बना अहमद हुसैन. (फोटो:Aajtak)कौशाम्बी का उदयराज बना अहमद

अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर ने बताया कि थाना पश्चिम सरीरा क्षेत्र का एक हिंदू युवक मुंबई गया हुआ था. वहां वेल्डिंग का काम करता था. वहीं मुंबई में ही कुछ लोगों ने उसको दुष्प्रेरित करके उसका धर्म परिवर्तन करा दिया. वह हिंदू से मुस्लिम में परिवर्तित हो गया है. अब उसके परिजनों ने थाना में तहरीर दी है. जिसके आधार पर उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म सपरिवर्तन अधिनियम की धारा 3/5 (1 ) के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है.  जांच जारी है. रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. मामला पश्चिम सरीरा थाना इलाके के अषाढा गांव का है. गांव निवासी देशराज कोरी के तीन बेटे हंसराज, देवराज और उदयराज हैं. तीनों बेटे कमाने के लिए मुंबई गए थे. 2 बेटे हंसराज और देवराज एक साथ मुंबई में सिलाई का काम करते हैं, जबकि छोटा बेटा उदयराज वहीं अलग रहकर एक वेल्डिंग की दुकान में काम करता है. दुकान पर ही उदयराज की दानिश नाम के एक युवक से मुलाकात हुई. उदयराज का दानिश के साथ काफी मेलजोल हो गया. मुस्लिम होने के नाते दानिश अक्सर नमाज पढ़ा करता था, जिसे उदयराज देखा करता था.

बहकावे में धर्म परिवर्तन का आरोप 

आरोप है कि दानिश और उसके अन्य साथियों के बहकावे में आकर उदयराज ने धर्म परिवर्तन कर लिया. मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए उसे एक मौलाना के पास भी ले जाया गया. जहां पर तमाम प्रकार का प्रलोभन और दबाव भी उदयराज को दिया गया. इन लोगों के बहकावे में आकर उदयराज ने धर्म परिवर्तन कर लिया.

मस्जिद से मिली जानकारी 

उदयराज का नाम अहमद हुसैन रख दिया गया. उदयराज  कुछ दिन पहले अहमद बनकर अपने घर आया. जब वह गांव की मस्जिद में नमाज पढ़ने गया तो लोग हैरान हो गए. मस्जिद में मौजूद लोगों ने इसकी जानकारी परिजन दी गई, तो परिजन भी सुनते ही दंग रह गए. परिजनों ने उसे समझाने बुझाने की कोशिश की. लेकिन उदय राज ने किसी की नहीं मानी.

पुलिस दर्ज किया केस 

उदयराज खुद को अहमद हुसैन बोलने की बात भी कहता था. युवक ने यह भी बताया कि वह मुंबई में दानिश नाम के एक युवक के संपर्क में आया था और उसके साथियों के कहने पर उसने धर्म परिवर्तन किया है. जब उदयराज ने परिजनों की बात नहीं मानी तो उसके पिता देशराज ने पश्चिम शरीरा थाना में पहुंचकर दानिश और उसके अन्य साथियों के खिलाफ बेटे को जबरन हिंदू धर्म से मुस्लिम धर्म में परिवर्तित कराने की तहरीर दी. पुलिस ने तहरीर लेकर मुकदमा दर्ज कर लिया.

Related posts

Samsung Galaxy Active 2 Gift To Your Wife On International Women’s Day

Admin

OPSC Recruitment 2021: 320 एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए करें आवेदन, जानें एलिजिबिलिटी- सिलेक्शन प्रोसेस

News Blast

मानवसेवा ही संत कबीर का धर्म था, हिंदू और मुस्लिम दोनों संप्रदाय के लोग मानते हैं उन्हें

News Blast

टिप्पणी दें