May 15, 2024 : 11:37 PM
Breaking News
खेल

बेंगलुरु की जीत का एनालिसिस: पावर-प्ले में बेंगलुरु के गेंदबाजों ने राजस्थान के विकेट लिए; कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल की नाबाद पारी ने बेंगलुरु को जीत दिलाई

[ad_1]

Hindi NewsSportsCricketIplIPL 2021 Update Bengaluru’s Victory Analysis The Bangalore Bowlers Took Rajasthan Wickets In The Power play; Unbeaten Innings Of Captain Virat Kohli And Devdutt Padikkal Gave Bengaluru The Victory

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबईएक घंटा पहले

कॉपी लिंक

IPL 2021 सीजन के 16वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। यह टीम की लगातार चौथी जीत है, जबकि राजस्थान की तीसरी हार। जीत के साथ RCB प्वाइंट्स टेबल में 8 अंक के साथ टॉप पर पहुंच गई है। RCB के गेंदबाजों ने पावर प्ले में विकेट लेकर राजस्था को दबाव में डाला और डेथ ओवर्स में शून्य पर तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। वहीं कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल की नाबाद पारी ने टीम को जीत दिलाई।

पावर प्ले में तीन विकेट लेकर RCB की गेंदबाजों ने जीत की नींव रखीबेंगलुरु की जीत की नींव तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाजों ने पावर प्ले में राजस्थान रॉयल्स के टॉप ऑर्डर को पवेलियन भेज कर रख दी थी। मोहम्मद सिराज ने टीम की दूसरे और अपने पहले ओवर में ओपनर जोस बटलर का विकेट लेकर टीम को पहली सफलता दिलाई। बटलर 8 गेंदों पर 8 रन बनाकर आउट हो गए। उस समय टीम का स्कोर 14 रन था। बेंगलुरु को दूसरी सफलता काइल जेमिसन ने तीसरे ओवर की पांचवी गेंद पर मनन वोहरा का विकेट ले कर दिलाई। मनन का कैच केन रिचर्डसन ने पकड़ा। वे नौ गेंदों पर 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

पावर प्ले बेंगलुरु को तीसरी सफलता डेविड मिलर के विकेट के रूप में मिला। चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर मोहम्मद सिराज ने मिलर को LBW किया। उस समय राजस्थान का स्कोर 18 रन था।संजू सैमसन का विकेट भी बेंगलुरु के लिए रहा महत्वपूर्णराजस्थान के कप्तान संजू सैमसन का विकेट भी बेंगलुरू के लिए काफी महत्वपूर्ण रहा। सैमसन लगातार तीसरे मैच में फेल रहे। संजू सैमसन 18 बॉल पर 21 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें वॉशिंगटन सुंदर ने ग्लेन मैक्सवेल के हाथों कैच कराया। उन्होंने पंजाब के खिलाफ सीजन के पहले मैच में 63 बॉल पर 119 रन की पारी खेली थी।

सिराज और हर्षल पटेल की बेहतर गेंदबाजीबेंगुलरु के मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल ने तीन- तीन विकेट लेकर राजस्थान रॉयल्स को 177 रन पर रोका। सिराज ने 4 ओवर में 27 रन देकर राजस्थान के टॉप ऑर्डर के तीन बल्लेबाजों को आउट किया। उन्होंने जोस बटलर को दूसरे ओवर में क्लीन बोल्ड कर राजस्थान को पहला झटका दिया। तो वहीं अपने तीसरे ओवर में RR को तीसरा झटका दिया। उनकी एक सटीक यॉर्कर डेविड मिलर के जूते पर लगी। ऑन-फील्ड अंपायर ने इसे नॉटआउट दिया। पर DRS में बॉल विकेट को हिट करती दिखी, जिससे ऑन-फील्ड अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा और इस तरह मिलर शून्य पर पवेलियन लौटे।

मोहम्मद सिराज ने 4 ओवर में 27 रन देकर तीन विकेट लिए। डेविड मिलर के खिलाफ DRS लेते RCB के कप्तान विराट कोहली।

मोहम्मद सिराज ने 4 ओवर में 27 रन देकर तीन विकेट लिए। डेविड मिलर के खिलाफ DRS लेते RCB के कप्तान विराट कोहली।

इसके अलावा उन्होंने राहुल तेवतिया का विकेट लिया। तेवतिया ने 23 गेंदों पर 40 रन की पारी खेलकर राजस्थान को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में अहम भूमिका निभाई। RCB के लिए हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 47 रन देकर तीन विकेट लिए। उन्होंने रियान पराग, राहुल चाहर और एबी डिविलियर्स का विकेट लिया। इन दोनों के अलावा जेमिसन, रिचर्ड्सन और सुंदर को 1-1 विकेट मिला।

डेथ ओवर्स में तीन विकेट लेकर राजस्थान को बड़े स्कोर से रोकाबेंगलुरु के गेंदबाजों ने डेथ ओवरों में 3 विकेट लिए। 18 वें ओवर की अंतिम गेंद पर राहुल तेवतिया का विकेट सिराज ने लिया। उस समय टीम का स्कोर 170 रन था। 170 पर ही राजस्थान ने दो और विकेट गंवा दिए। हर्षल पटेल ने 19 वें में लगातार 2 बॉल पर मॉरिस और चेतन सकारिया को आउट किया। मॉरिस 7 बॉल पर 10 रन और सकारिया शून्य पर पवेलियन लौटे।

कप्तान विराट और पडिक्कल की नाबाद पारीराजस्थान के दिए 177 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी बेंगलुरु ने 16.3 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 181 रन बनाकर मैच जीत लिया। RCB के लिए देवदत्त पडिक्कल 52 बॉल पर 101 रन और कप्तान विराट कोहली 47 बॉल पर 72 रन बनाकर नॉटआउट रहे। पडिक्कल ने IPL में पहली सेंचुरी लगाई।

वहीं, विराट ने भी IPL में 6000 रन पूरे किए। साथ ही उन्होंने लीग में 40वीं फिफ्टी भी लगाई। 51 रन बनाते ही विराट ऐसा करने वाले लीग के पहले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने अब तक 196 मैच में 6021 रन बनाए हैं।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

FA कप 2021: लीसेस्टर सिटी ने 137 साल के इतिहास में पहली बार खिताब जीता, तिलेमांस की गोल की बदौलत फाइनल में चेल्सी को हराया

Admin

रूस-यूक्रेन संकट: रूस से गैस नहीं आई तो ठंड से जम जाएगा यूरोप, हालात इतने ख़राब कैसे हुए?

News Blast

कोरोना काल में पहले टेस्ट के लिए रवाना हुई भारतीय टीम, रोहित फिलहाल NCA में करेंगे प्रैक्टिस

News Blast

टिप्पणी दें