April 29, 2024 : 1:39 PM
Breaking News
MP UP ,CG

UP Prayagraj Coronavirus Case Latest Update । Uproar Over Covid Patient Shifting In SRN Hospital Prayagraj Docters Beaten By Patients Relative | इंस्पेक्टर की संक्रमित मां को कोविड वार्ड में शिफ्ट करने पर जूनियर डॉक्टर से मारपीट, IG ने आरोपी को किया सस्पेंड

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रयागराज4 मिनट पहले

कॉपी लिंकजूनियर डॉक्टरों को समझाते पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी। - Dainik Bhaskar

जूनियर डॉक्टरों को समझाते पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी।

आरोपी इंस्पेक्टर प्रतापगढ़ जिले में तैनात, IG के मनाने पर काम पर लौटे जूनियर डॉक्टर

उत्तर प्रदेश में प्रयागराज शहर में स्थित स्वरूपरानी नेहरू मेडिकल कॉलेज (SRN Medical College) के कोविड-19 लेवल-3 अस्पताल में शुक्रवार तड़के एक पुलिस इंस्पेक्टर की मां की मौत हो गई। मौत के बाद इंस्पेक्टर ने परिजनों के साथ हंगामा कर दिया। एक डॉक्टर की जमकर पिटाई की गई। जिससे वह अधमरा हो गया। इससे नाराज डॉक्टरों व कर्मचारियों ने इंस्पेक्टर समेत तीनों भाइयों को पीट दिया और इसके बाद हड़ताल कर दी।

अस्पताल में इलाज बंद होने से हाहाकार मच गया। इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक महकमे में खलबली मच गई। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने इंस्पेक्टर को तत्काल सस्पेंड कर उसके खिलाफ केस दर्ज कर विधिक कार्रवाई करने की बात कही, लेकिन जूनियर डॉक्टर मानने को तैयार नहीं हुए। काफी मनाने और आरोपियों पर सख्त कार्रवाई का आश्वासन देने पर डॉक्टर पर काम लौटे हैं।

18 अप्रैल को भर्ती हुई थी इंस्पेक्टर की मां

प्रतापगढ़ में तैनात इंस्पेक्टर जुल्फिकार अली की मां 18 अप्रैल से स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में भर्ती थी। गुरुवार देर रात उनकी हालत गंभीर हो गई। इस पर डॉक्टरों ने मरीज को कोविड-19 वार्ड में शिफ्ट कर दिया था। जबकि इंस्पेक्टर अपनी मां का इलाज अलग वार्ड में करवाना चाहता था। इसी बात को लेकर इंस्पेक्टर और डॉक्टर के बीच कहासुनी हो गई। इंस्पेक्टर ने अपने दो भाइयों के साथ मिलकर डॉक्टर पर हमला कर दिया।

मारपीट में जूनियर डॉक्टर का सिर फटाहमले में जूनियर डॉक्टर का सिर फट गया। इससे नाराज अस्पताल कर्मचारियों ने इंस्पेक्टर जुल्फिकार समेत तीनों भाइयों को जमकर पीटा। तीनों वहीं अधमरे होकर गिर गए। इस घटना के बाद से जूनियर डॉक्टर हंगामा करने लगे। उन्होंने अस्पताल का काम छोड़ दिया और हड़ताल पर चले गए। सूचना मिलते ही IG केपी सिंह समेत पुलिस के आला अधिकारी व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। स्थिति को नियंत्रण करने की कोशिश की गई।

प्रयागराज में 16 हजार से अधिक एक्टिव केस

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे के अंदर एक साथ 34,379 कोरोना मरीज मिले हैं, जबकि एक दिन में 195 संक्रमित मरीजों ने दम तोड़ दिया। मौजूदा समय में प्रदेश में 2,59,810 के सक्रिय केस हैं। वहीं, प्रयागराज में अब तक 58,200 संक्रमित मिल चुके हैं। दो हजार से अधिक केस बीते 24 घंटे में सामने आए। 18 लोगों की जान गई। इसके बाद मृतकों का आंकड़ा 553 हो चुका है। 16,899 एक्टिव केस हैं। अब तक 40,659 लोग रिकवर हो चुके हैं।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

ग्लैमर पर करप्शन का दाग:जिला शामली गाने के VIDEO से सुर्खियों में आईं यूपी की खनन अधिकारी रंजना सस्पेंड, माफिया से उगाही का आरोप

News Blast

अखिलेश सरकार में खनन मंत्री रहे गायत्री प्रजापति को मिली राहत, हाईकोर्ट लखनऊ बेंच ने दो महीने के लिए अंतरिम जमानत मंजूर की

News Blast

585 अऋणी किसानों ने बीमा आवेदन कृषि विभाग में जमा किए

News Blast

टिप्पणी दें