May 7, 2024 : 1:04 AM
Breaking News
करीयर

UP TGT PGT Recruitment 2021: यूपी में टीजीटी और पीजीटी के पदों पर आवेदन की तारीख बढ़ी, अब 1 मई तक करें अप्लाई

[ad_1]

UP TGT PGT Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश सेकेंडरी एजुकेशन सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (UPSESSB) ने ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजएट टीचर (PGT) के 15,000 से अधिक पदों पर होने वाली भर्तियों के आवेदन की तारीख को बढ़ा दिया है. अब योग्य उम्मीदवार 1 मई 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. 

भर्ती से संबंधित जरूरी तारीखें 

आवेदन शुरू होने की तारीख- 16 मार्च 2021

आवेदन की अंतिम तारीख- 1 मई 2021

आवेदन शुल्क की अंतिम तारीख- 3 मई 2021

फॉर्म कंप्लीट होने की अंतिम तारीख- 5 मई 2021

इन पदों पर होंगी भर्ती

नोटिफिकेशन के मुताबिक ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर के कुल 12603 और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के 2595 पदों पर भर्तियां होंगी. सब्जेक्ट के हिसाब से वेकंसी देखने के लिए आप भर्तियों का नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

शैक्षणिक योग्यता व उम्र सीमा

टीजीटी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास बैचलर डिग्री के साथ बीएड की डिग्री होनी चाहिए. वहीं पीजीटी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित सब्जेक्ट में मास्टर डिग्री होना अनिवार्य है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम उम्र 21 वर्ष निर्धारित की गई है. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमों के मुताबिक उम्र सीमा में छूट मिलेगी. 

ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको उत्तर प्रदेश सेकेंडरी एजुकेशन सर्विस सिलेक्शन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट http://www.upsessb.org पर जाना होगा. यहां आपको आवेदन फॉर्म भरने का लिंक व अन्य जानकारी मिल जाएगी. आवेदन फॉर्म भरने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें. 

यह भी पढ़ें

दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में भी गर्मियों की छुट्टियों में नहीं होंगी ऑनलाइन क्लासेस

Education Loan Information:Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Related posts

CBSE 12वीं बोर्ड 2021: असेसमेंट क्राइटेरिया को लेकर आज जारी होगा रोडमैप, 10वीं-11वीं के नतीजों और प्री-बोर्ड के आधार पर तय हो सकता है रिजल्ट

Admin

सरकारी नौकरी: CISF ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के 690 पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन, 5 फरवरी तक अप्लाई कर सकेंगे ग्रेजुएट कैंडिडेट

Admin

कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) 2020 स्थगित, 24 मई को होगी परीक्षा

News Blast

टिप्पणी दें