May 10, 2024 : 8:17 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

Google Created A Special Doodle On The Occasion Of Earth Day With This Message

[ad_1]

Google हर खास मौके पर अपना स्पेशल डूडल बनाता है और इस डूडल के जरिए एक कोई खास मैसेज देता है या फिर किसी को सम्मान देता है. ऐसा ही डूडल आज फिर एक बार गूगल ने बनाया है. जैसा कि आपको पता है कि पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए 22 अप्रैल को दुनियाभर में पृथ्वी दिवस यानी Earth Day मनाया जाता है. अर्थ डे के मौके पर गूगल ने अपने स्पेशल डूडल के जरिए खास संदेश दिया है.

पर्यावरण का बताया महत्वगूगल के इस डूडल में बताया गया है कि एक पौधा लगाकर कैसे हर कोई खुशहाल भविष्य के लिए बीज लगा सकता है. इस मौके पर गूगल ने कहा कि जिस प्लेनेट को हम घर कहते हैं, वह जीवन का पोषण करता है. हमारा पर्यावरण हमें बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत करता है और बदले में हम से भी कुछ चाहता है.

दिया ये खास संदेशGoogle द्वारा बनाए गए Doodle वीडियो में पौधे लगाकर इनका महत्व बताया गया है. इसमें अलग-अलग प्रकार के पेड़ों को दिखाया गया है. इसमें ये बताया गया है कि हम कैसे एक पौधा लगाकर आने वाली पीढ़ियों के लिए फायदा पहुंचा सकते हैं. अर्थ डे के मौके पर गूगल ने अपने संदेश में कहा कि यह दिन एक रिमाइंडर की तरह है जो हमें याद दिलाता है कि हर कोई एक बेहतर प्लेनेट के लिए योगदान कर सकता है.

इस दिन पहली बार मनाया गया अर्थ डेबता दें कि साल 1970 में पहली बार पृथ्वी दिवस मनाया गया था. पर्यावरण की रक्षा के लिए जुलियन कोनिग द्वारा साल 1969 में इस आंदोलन को अर्थ डे का नाम दिया गया और 22 अप्रैल को ये दिन मनाया जाने लगा. जब दुनिया कोरोना वायरस का सामना कर रही है तो इस साल ‘Restore Our Earth’ की थीम पर 51वां अर्थ डे मनाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें

WhatsApp से पेमेंट करने जा रहे हैं, तो पहले जान लें ये 5 जरूरी बातें

बेस्ट 3GB डेली डेटा मोबाइल प्लान

[ad_2]

Related posts

अब 5G के साथ ‘जियो’:5G टेस्टिंग के दौरान1GB/सेकेंड से अधिक की स्पीड मिली, जियो फाइबर के 30 लाख एक्टिव यूजर्स; सबसे सस्ता प्लान बनी वजह

News Blast

Best 8-megapixel CCTV Camera, Keep Your Home Safe

Admin

Samsung Galaxy M02s Will Be Launched In India Today, Know The Price And Features Of The Phone

Admin

टिप्पणी दें