May 18, 2024 : 12:37 AM
Breaking News
खेल

मॉर्गन को झटका: स्लो ओवर रेट के लिए कोलकाता के कप्तान पर 12 लाख का जुर्माना; धोनी-रोहित पर भी पेनाल्टी लगाई जा चुकी

[ad_1]

Hindi NewsSportsCricketIplIPL 2021 | Kolkata Knight Riders, Eoin Morgan Fined, Eoin Morgan, Slow Over Rate, Chennai Super Kings, MS Dhoni

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई5 मिनट पहले

कॉपी लिंकमॉर्गन इस सीजन में जुर्माना भरने वाले तीसरे कप्तान हैं। इससे पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर भी जुर्माना लगाया जा चुका है। - Dainik Bhaskar

मॉर्गन इस सीजन में जुर्माना भरने वाले तीसरे कप्तान हैं। इससे पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर भी जुर्माना लगाया जा चुका है।

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को IPL के 14वें सीजन के 15वें मैच में हार का सामना करना पड़ा। उसे चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने रोमांचक मुकाबले में 18 रनों से हराया। मैच गंवाने के बाद KKR के कप्तान ओएन मॉर्गन पर जुर्माना भी लगाया गया। मोर्गन की टीम चेन्नई के खिलाफ स्लो ओवर रेट की दोषी पाई गई।

IPL ने प्रेस रिलीज में इसकी जानकारी दी। बयान के मुताबिक, ‘IPL कोड ऑफ कंउक्ट के तहत स्लो ओवर रेट से जुड़ी यह टीम का सीजन का पहला उल्लंघन है, इसलिए मॉर्गन पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

धोनी-रोहित पर भी लग चुका है जुर्मानामॉर्गन इस सीजन में स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना भरने वाले तीसरे कप्तान हैं। इससे पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर भी 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया जा चुका है।

90 मिनट में 20 ओवर पूरे करने होते हैंनियम के मुताबिक, अब हर टीम को 90 मिनट में अपने 20 ओवर पूरे करने होते हैं। इससे पहले नियम था कि 20वां ओवर 90 मिनट में शुरू किया जाए लेकिन अब डेढ़ घंटे के अंदर हर हाल में निर्धारित 20 ओवर खत्म करने होते हैं। 90 मिनट में टीमों को ढाई-ढाई मिनट के दो टाइम आउट मिलते हैं। मतलब टीमों को 85 मिनट में कुल 20 ओवर फेंकने होते हैं। इस हिसाब से एक घंटे में हर टीम को 14.11 ओवर फेंकने होते हैं।

अब दोषी पाए गए तो बैन का भी खतरामॉर्गन अगर इस सीजन में दूसरी बार ये गलती करेंगे, तो उन पर 24 लाख का जुर्माना लग सकता है। इसके अलावा उनकी टीम के खिलाड़ियों पर मैच फीस का 25% जुर्माना लगेगा, जो कि 6 लाख से कम होगा। वहीं, तीसरी पर स्लो ओवर रेट के लिए कप्तान पर एक मैच का बैन और 30 लाख का जुर्माना लगाए जाने का प्रावधान है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

अमेरिका को नाराज़ कर क्या ईरान से भी रूस की तरह तेल ख़रीदेगा भारत

News Blast

Trump hails rival Joe Biden’s ‘incredible comeback’ after Super Tuesday polls

Admin

अमेरिका में नेशनल हॉकी लीग के हर खिलाड़ी का मैच से पहले टेस्ट होगा; इक्वाडोर के मिडफील्डर संक्रमित

News Blast

टिप्पणी दें