May 5, 2024 : 7:45 PM
Breaking News
करीयर

अप्रैल-मई में नहीं होंगे एग्जाम:बिहार बोर्ड ने D.El.Ed कंपार्टमेंटल के साथ 3 परीक्षाएं अगले आदेश तक कैंसिल की

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पटना14 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

बिहार बोर्ड ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर छात्रों के हित में तीन परीक्षाओं को निरस्त कर दिया है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि कोरोना महामारी से वर्तमान की स्थिति काफी खराब हो गई है। विषम परिस्थितियों में अप्रैल और मई में होने वाली तीन परीक्षाओं को अगले आदेश तक के लिए निरस्त कर दिया गया है।

इन तीन परीक्षाओं को किया गया निरस्त

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने जिन तीन परीक्षाओं को निरस्त किया है उसमें D.El.Ed विशेष परीक्षा 2020, इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा 2021 तथा माध्यमिक कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा शामिल है। बोर्ड ने इसको लेकर नोटिस जारी कर दिया है। अब अभ्यर्थियों को अगले आदेश का इंतजार करना पड़ेगा।

इन तिथियों में होने वाली थी परीक्षा

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति का कहना है कि D.El.Ed विशेष परीक्षा 2020 का आयोजन 26 से 30 अप्रैल तक होना था। इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल विशेष परीक्षा 2021 का आयोजन 29 अप्रैल से 10 मई के बीच में होना था। माध्यमिक कंपार्टमेंटल विशेष परीक्षा 2021 का आयोजन 5 से 8 मई के बीच होना था।

परीक्षा की तिथि हालात सामान्य होने के बाद होगी जारी

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति का कहना है कि कोरोना महामारी के कारण हालात काफी असामान्य हो गए हैं। तेजी से संक्रमण का ग्राफ बढ़ रहा है जिससे पूरी व्यवस्था अस्त व्यस्त हो गई है। ऐसे परीक्षाओं का आयोजन संभव ही नहीं है। इस कारण से ही तीन परीक्षाएं कैंसिल की गई हैं। अब हालात सामान्य होने के बाद अगला आदेश निकाला जाएगा, जिसमें परीक्षा की तिथि घोषित की जाएगी।

खबरें और भी हैं…

Related posts

बोर्ड परीक्षाओं को लेकर 10 दिसंबर को वेबिनार आयोजित करेंगे केंद्रीय शिक्षा मंत्री, लाइव इंटरैक्शन के जरिए सवाल पूछ सकेंगे स्टूडेंट्स

News Blast

MPPSC SSE 2020:राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, 235 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए 25 जुलाई को होगी परीक्षा

News Blast

थर्ड राउंड का सीट अलॉटमेंट आज शाम होगा जारी, 28 अक्टूबर तक अपलोड करने होंगे सभी जरूरी डाक्यूमेंट्स

News Blast

टिप्पणी दें