May 5, 2024 : 10:51 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

किआ की 7-सीटर सोनेट: कंपनी ने इंडोनेशिया में लॉन्च की कार, भारत में भी चल रही 7-सीटर की टेस्टिंग; जानिए इसमें नया क्या मिलेगा?

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली2 दिन पहले

कॉपी लिंक

किआ मोटर्स ने इंडोनिशयाई बाजार में अपनी सब-कॉम्पैक्ट 7 सीटर सोनेट को लॉन्च किया है। माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इसे दूसरे बाजारों में भी लॉन्च करेगी। भारतीय बाजार में भी इसकी लॉन्चिंग की चर्चा है। अभी 5 सीटर सोनेट मिल रही है। भारतीय बाजार में किआ का मार्केट शेयर 5.45% हो गया है। वो टॉप-5 कंपनियों में शामिल हो चुकी है।

फिलहाल 7 सीटर सोनेट को सबसे पहले इंडोनेशियाई बाजार में उतारा गया है। भारतीय बाजार में मौजूद 5 सीटर मॉडल की तुलना में 7 सीटर में ज्यादा फर्क नहीं है। कंपनी ने इसमें तीसरी रो जोड़ दी है।

7-सीटर किआ सोनेट में क्या मिलेगा?

7-सीटर किआ सोनेट सनरूफ के साथ नहीं आएगी। तीसरी रो में बैठने वाले पैसेंजर्स के लिए सेकंड रो की छत पर एसी वेंट को लगाया गया है। सेकंड रो के पैसेंजर्स के लिए एसी वेंट्स को फ्रंट रो की सीटों के बीच रखा गया है। किआ सॉनेट 7-सीटर की दूसरी रो की सीटों को भी रिक्लाइन किया जा सकता है, यानी इसे आगे और पीछे कर पाएंगे। थर्ड रो में जाने के लिए सेकंड रो की सीट को बैंड किया जा सकेगा।इसमें 1.5 लीटर ग्रैमा II स्मार्टस्ट्रीम डुअल CVVT इंजन मिलता है। यह इंजन 6,300 rpm पर 115 PS का पावर और 4,500 rpm पर 144 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ इंटेलिजेंट VT ट्रांसमिशन और 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है।कार में 10.25 इंच का LCD इंफोटेंमेंट स्क्रीन मिलता है जो एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है। इसमें मल्टीपल ब्लूटूथ कनेक्शन, USB और AUX कनेक्टिविटी, वॉइस रिकॉग्नाइजेशन जैसे फीचर्स भी शामिल हैं।इसमें 6 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), ब्रेक एसिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, हिल एसिस्ट कंट्रोल, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल, रियर कैमरा, डायनमिक पार्किंग गाइड, रिमोट इंजन स्टार्ट, वायरलेस मोबाइल चार्जर और टायर प्रेशन मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे कई फीचर्स मिलते हैं।किआ सोनेट 7-सीटर मॉडल की इंडोनेशिया में कीमत 199,500,000 इंडोनेशियाई रूपया (करीब 10.21 लाख रुपए) रखी गई है। इसे 6 रंगों में पेश किया गया है। इनमें क्लियर व्हाइट, इंटिलिजेंस ब्लू, इंटेंस रेड, स्टील सिल्वर, ऑरोरा ब्लैक पर्ल और बीज गोल्ड रंग शामिल है।

भारत में कब तक हो सकती है लॉन्च?किआ भारत में अपनी 7-सीटर कार की टेस्टिंग कर रही है। ये सोनेट है या कोई अन्य मॉडल, इस बारे में स्थिति पूरी तरह साफ नहीं है। भारत में इसकी प्राइस अल्काजार से मिलती-जुलती रखी जा सकती है। इसकी कीमत 13 लाख रुपए से 14 लाख रुपए के बीच हो सकती है। इस कार को टेस्टिंग के दौरान भी कई बार देखा जा चुका है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

कार के इंटीरियर को प्रीमियम लुक देती हैं ये लाइट्स, 500 रुपए से भी कम खर्च में मिलेगा मर्सिडीज और रॉल्स रॉयस का एक्सपीरियंस

News Blast

जावा मोटरसाइकिल के नए कलर्स:भारतीय सेना के सम्मान में कंपनी ने खाकी और मिडनाइट ग्रे वैरिएंट लॉन्च किए, 1971 युद्ध में पाकिस्तान को धूल चटाई थी

News Blast

बिना अनुमति के 9 साल से छुट्टी पर है सरकारी स्कूल का ये प्रिंसिपल, फिर भी हर माह मिलता है वेतन

News Blast

टिप्पणी दें