May 19, 2024 : 2:59 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

जावा मोटरसाइकिल के नए कलर्स:भारतीय सेना के सम्मान में कंपनी ने खाकी और मिडनाइट ग्रे वैरिएंट लॉन्च किए, 1971 युद्ध में पाकिस्तान को धूल चटाई थी

  • Hindi News
  • Tech auto
  • Jawa Motorcycles Launches Midnight Grey And Khakhee Colours To Commemorate The 1971 War Victory

नई दिल्ली10 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

जावा (Jawa) मोटरसाइकिल ने क्लासिक बाइक्स को दो नए कलर में लॉन्च किया है। इनमें खाकी और मिडनाइट ग्रे कलर शामिल हैं। कंपनी ने ये कलर 1971 में पाकिस्तान खिलाफ युद्ध में जीत दर्ज करने के 50 साल पूरा होने के मौके पर सेना के सम्मान में लॉन्च किए हैं। इन दोनों बाइक्स की एक्स-शोरूम कीमत 1.93 लाख रुपए तय की गई है।

दोनों कलर भारतीय सेना की वीरता और बहादुरी के प्रतीक हैं। बाइक में एक स्मारक चिन्ह के साथ सेना का प्रतीक चिन्ह और 1971 की जीत का प्रतीक ‘लॉरेल रेथ’ भी दिया है। इसे बाइक टैंक के ऊपर सेंटर में तिरंगे की पट्टी के साथ जोड़ा गया है।

मैट फिनिश के साथ आएंगी बाइक
खाकी और मिडनाइट ग्रे शेड्स वाली दोनों बाइक मैट फिनिश के साथ आती है। इन्हें मकैनिकल पार्ट्स को ऑल-ब्लैक थीम के साथ पेश किया है। इंजन में ब्रश्ड फिन्स दिए गए हैं। मोटरसाइकिल की रिम को भी ब्लैक कलर दिया है। राइडर्स के कम्फर्ट के लिए इसके सीट को भी आरामदायक बनाया गया है।

इंजन में चेंजेस नहीं किए गए
बाइक के सस्पेंशन और फ्रेम को भी नया डिजाइन दिया गया है। बाइक्स को केवल डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) वैरिएंट में उपलब्ध करवाया गया है। इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें 293cc का लिक्विड कूल्ड और फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है, जो 27.33 PS की पावर और 27.02 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से लैस है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

IPhone 12 Mini Is Getting A Discount Of 6000 Rupees These Offers Is Available On Amazon

Admin

शाओमी के सब-ब्रांड ने लॉन्च किया पोको M2 स्मार्टफोन, दोनों वैरिएंट में 6GB रैम और 5 कैमरा दिए; शुरुआती कीमत 10999 रुपए

News Blast

इंदौर में साफ्टवेयर इंजीनियर युवती ने भाई को वीडियो कॉल कर लगाई फांसी

News Blast

टिप्पणी दें